Transcript Unavailable.

झारखण्ड राज्य के गिरिडीह ज़िला से सर्वेश तिवारी,श्रमिक वाणी के माध्यम से बताते हैं कि पार्श्वनाथ सम्मेद शिखर के मधुबन में झारखंड जन संघर्ष मोर्चा और भाकपा माले नेताओं की बैठक हुई। जिसमें उन्होंने यहां 27 मजदूरों को अपने विभिन्न समस्याओं को लेकर की जा रहे धरना प्रदर्शन को समर्थन देने की बात कही।

झारखण्ड राज्य के गिरिडीह जिला के नगड़ी से सुरेश कुमार परशाद मोबाइल वाणी के माध्यम से कह रहें हैं कि। इन्होने काफी बार अधिकारियों को पत्र लिखा है लेकिन अभी तक नगड़ी के हॉस्पिटल में डॉक्टर की वयवस्था नहीं हो पाई है। ये सरकार से आग्रह कर रहें हैं की जल्दी से जल्दी डॉक्टर की वयवस्था कराई जाए.

झारखण्ड राज्य के गिरिडीह ज़िला से सर्वेश ,श्रमिक वाणी के माध्यम से बताते है कि झारखंड के गिरिडीह के बिरनी थाना क्षेत्र अंतर्गत निजी कंपनी के बिजली कर्मी सुनील वर्मा की विद्युत ट्रांसफार्मर पर कार्य करने के दौरान दर्दनाक मौत हो गई। लोगों ने निजी कंपनी से मृतक के परिजनों को मुआवजा देने की मांग की।

हमारे श्रोता कालीचरण की बातचीत साझा मंच मोबाइल वाणी के माध्यम से झारखण्ड के गिरिडीह ज़िला निवासी महेंद्र मंडल से हुई। महेंद्र मंडल ने बताया कि उन्हें रहने में समस्या थी तो बीडीओ से आग्रह करने पर उन्हें एक शेड मिला। जिसमे उन्हें 40 हज़ार रूपए का भुगतान किया गया है। लेकिन अभी तक 23 हज़ार का भुगतान नहीं किया गया।पहले लिस्ट में नाम नहीं था लेकिन फिर 2021 में नया लिस्ट में महेंद्र का नाम आया ,फ़िलहाल बीडीओ द्वारा बकरी शेड मिला ,जिसपर वो रोज़गार आदि कर सकते है। 23 हज़ार का भुगतान नहीं होने पर इन्होने पूछताछ की तो जेई पैसों की मांग कर रहे है। शेड फाइनल कर 23 हज़ार का भुगतान नहीं होने के कारण वो एक साल से परेशान है

मोबाइल वाणी के साझा मंच पर गिरिडीह से सर्वेश तिवारी गिरिडीह डुमरी रेफरल अस्पताल के चिकित्सा प्रभारी अनुभवी डॉ राजेश कुमार महतो से वार्ता की जिसमें वैक्सीनेशन के संबंध में डॉ महतो ने विस्तृत रूप से बातचीत करते हुए बताया कि कोरोना संक्रमण महामारी से लड़ने में हमारे यहां देश में सभी वैक्सीन पूर्ण रूप से सक्षम है साथ ही कहा कि वैक्सीन लेने के उपरांत 30 मिनट बाद ही टीकाकरण केंद्र से बाहर निकलना चाहिए। वही ऐनाफलेक्सिया के बारे मे बताया कि यह सामान्य बात है।उन्होंने लोगों से वैक्सीन लगवाने की पुरजोर अपील की।

झारखण्ड राज्य के गिरिडा जिला से भानु शक्ति तिवारी ने साझा मंच मोबाइल वाणी के मध्यमम से बताया कि कोरोना संक्रमण रोकथाम को लेकर ग्रामीण विकास विभाग के निर्देश पर वर्चुअल प्रशिक्षण किया गया

झारखण्ड राज्य के गिरिडीह ज़िला से भानु प्रताप तिवारी ,साझा मंच मोबाइल वाणी के माध्यम से बताते है कि गिरिडीह ज़िला में लॉक डाउन प्रोटोकॉल के उल्लंघन को लेकर गिरिडीह पुलिस दो दिनों से अब रेस हुई। सरिया एवं बिरनी क्षेत्र में कोरोना प्रोटोकॉल के उल्लंघन करने के आरोप में 10 दुकानों को सील कर दिया गया था। सोमवार को शहर के अलग अलग हिस्सों में आधा दर्ज़न प्रतिष्ठानों को अगले आदेश तक के लिए सील कर दिया गया। ऑडियो पर क्लिक कर सुनें पूरी ख़बर.

झारखंड से मोबाइल वाणी के साझा मंच पर सर्वेश तिवारी बताते हैं कि वैश्विक कोरोना महामारी के बीच एक ओर जहां लोगों का हाल बेहाल है। वहीं सरकारी अस्पतालों में कोताही बरती जा रही है। ऐसा ही एक मामला तब सामने आया जब एक संक्रमित की मौत हो जाने पर स्वास्थ्य विभाग ने शव को बिना प्लास्टिक में पैक किए या ढके हुए, खुले ही अंत्येष्टि हेतु मुक्तिधाम भेज दिया।

मोबाइल वाणी के साझा मंच पर झारखंड से सर्वेश तिवारी बताते हैं कि झारखंड में लगे स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का उल्लंघन करना प्रतिष्ठान मालिकों को महंगा पड़ा 10 दुकानें की गई सील। तो कहीं प्रतिष्ठान मालिकों को किया गया गिरफ्तार।ऑडियो पर क्लिक कर सुनें पूरी ख़बर ..