झारखण्ड राज्य के रांची जिला में मौसम विभाग ने झारखंड में दो दिन आंधी बारिश और वज्रपात की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने 30 और 31 मार्च को झारखंड में अलग-अलग स्थान पर हल्की मध्यम बारिश की संभावना जताई है। आईएमडी ने इन दो तारीखों पर पूरे राज्य में गरज चमक और तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने मौसम खराब रहने के दौरान लोगों को वज्रपात की घटनाओं से सचेत रहने की सलाह दी है। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर पूर्व असम और आसपास के क्षेत्र में एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन एक्टिव है। उत्तरी कर्नाटक से विदर्भ तक एक तरफ देखी जा रही है। यही नहीं पश्चिमी हिमालय क्षेत्र पर 29 मार्च से एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने वाला है। एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन पश्चिमी राजस्थान और उससे आसपास के इलाकों पर स्थित है। रांची मौसम केंद्र के वैज्ञानिकों की माने तो बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दबाव के कारण झारखंड में मौसम बदलने वाला है। मौसम विभाग की माने तो झारखंड में दो दिन तक मौसम खराब रहेगा। झारखंड में 30 और 31 मार्च को अलग-अलग स्थान पर हल्की मध्यम बारिश की संभावना है। इस दौरान कुछ इलाकों में आंधी भी चल सकती है। मौसम विभाग ने दो दिन पूरे राज्य में वज्रपात और झमाझम बारिश का हेलो अलर्ट जारी किया है। कहीं-कहीं बूंदाबांदी भी हो सकती है। राजस्थान उड़ीसा और बिहार में भी मौसम खराब रहेगा।

बुढ़मू थाना क्षेत्र के अंतर्गत वर्षों से लूट कांड में फरार चल रहे वारंटी जलेंदर गंझू(35) वर्ष को बुढ़मू पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार वारंटी जलेंदर गंझू बुढ़मू थाना क्षेत्र के उलातू गांव के रहने वाला है। बुढ़मू पुलिस फरार वारंटी जलेंदर की काफी दिनों से तलास कर रही थी। बुढ़मू पुलिस गिरफ्तार कर जलेंदर गंझू को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

राजस्थान के जयपुर के पास बस्सी की केमिकल फैक्ट्री में आग लगने से 6 लोगों की मौत हो गई। वही दो घायलों को एसएमएस अस्पताल रेफर किया गया है। इलाज के दौरान एसएमएस अस्पताल के बर्न वार्ड में मनोहर की मौत हो गई। मौके पर दमकल की गाड़ियों की मदद से 1 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है। घटना शनिवार शाम करीब 6.30 बजे की है। यह आज बॉयलर फटने के कारण यह हादसा हुआ है। घटना की सूचना पर बस्सी थाना पुलिस और जयपुर से नव दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। कड़ी मशक्कत के बाद दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पा लिया है।

रांची : राजधानी राँची में बीच बाजार में जमीन कारोबारी की हत्या,पत्नी के साथ ईद की खरीदारी करने पहुँचे थे,इसी दौरान गोली मारी गई …

संवाददाता सुशांत पाठक पलामू जिले के पड़वा स्थित झारखंड राज्य ग्रामीण बैंक शाखा में शुक्रवार सुबह लूट की घटना हुई। बैंक खुलते ही लुटेरों ने नगदी की लूटपाट की। करीब 5.60 लाख रुपए लूटे जाने के सूचना मिली है। अपराधियों की संख्या चार बताई गई है। सूचना मिलने के बाद पुलिस छानबीन में जुट गई है। दिनदहाड़े हुए इस घटना के बाद से बैंक एवं पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गए हैं। इस संबंध में बैंक मैनेजर अभिषेक तिवारी ने बताया कि चार की संख्या में आए लुटेरों ने पड़वा की झारखंड राज्य ग्रामीण बैंक शाखा के खुलते ही अंदर घुस गए और कर्मियों को बंधक बना लिया। जिस समय घटना हुई उसे वक्त बैंक में चार कर्मचारी थे। सभी को एक कमरे में बंद करने के बाद लुटेरों ने करीब 5.60 लाख रुपए बैंक से लूटे और फरार हो गये।घटना की पुष्टि करते हुए जिले की एसपी रेशमा रमेशन ने बताया कि सूचना मिली है। पड़वा से सटे सभी थाना को अलर्ट किया गया है। अपराधियों के भागने वाले रास्ते में विशेष छानबीन तेज की गई है। इधर जानकारी मिली है कि लूटपाट के बाद अपराधी बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे के सारे पार्ट्स नोच डालें हैं और वीडियो स्टोर करने वाला डीवीआर साथ ले गए हैं। ऐसे में लुटेरों की पहचान मुश्किल हो रही है बैंक से सटे आसपास के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले जा रहे हैं।

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

बुढ़मू : अहले सुबह बुढ़मू थाना क्षेत्र के सिदरोल के पास बालू लदा ट्रैक्टर व ट्रक के बीच सीधी टक्कर हो गई। घटना में किसी का कोई हताहत नहीं हुआ है। जानकारी के अनुसार ट्रक चालक को मामूली चोट आई है। घटना में ट्रक व ट्रैक्टर वाहन का नुकसान भी पहुंचा है। सूचना पाकर मौके पर बुढ़मू पुलिस पहुंची। और वाहन को जब्त कर लिया है। समाचार तक वाहन चालक और मालिक का नाम पता नहीं चल सका है। घटना बुढ़मू थाना क्षेत्र के सिदरोल के समीप की है।

पंजी 2 में प्लॉट चढ़ाने के नाम पर घूस लेते सीआई और अमीन को एसीबी ने गिरफ्तार कर लिया है, रांची एसीबी की टीम ने मंगलवार को अंगना अंचल के की कुलदीप साहू और प्राइवेट अमीन प्रभु पवन को गिरफ्तार किया है। वादी मनोज मुंडा की शिकायत पर एसीबी ने यह कार्रवाई की है ,मनोज मुंडा ने ऐसीबी से शिकायत कर कहा था कि 26 एकड़ 52 डिसमिल जमीन जिसका पंजी -।। में प्लॉट चढ़ाने के लिए 16 सितंबर 2023 को ऑनलाइन आवेदन अनगड़ा अंचल में दिया गया था. प्रति डिसमिल के हिसाब से सिआई ने मांगा खर्चा ,सिआई कुलदीप साहू अनगड़ा अंचल से काम के लिए मन मनोज मिलते रहे तो कुलदीप साहू के द्वारा बोला गया की एक हजार रुपएया प्रति डिसमिल के हिसाब से खर्चा लगता है, ऐसा करो कि जो जरूरी प्लॉट है उसी का काम करवा लो इस पर दो प्लॉट ऑनलाइन चढ़ाने के बारे में बोलने पर सिआई ने 800 प्रति डिसमिल के हिसाब से एक लाख चालीस हजार होता है तो तुम एक लाख रुपया दे दो कुछ समय चाहिए तो दे रहे हैं, और 20 से 25 हजार में काम नहीं होगा, जबकि मनोज मुंडा रिश्वत देखकर काम नहीं करना चाहते थे. इसके बाद इसकी शिकायत मनोज मुंडा ने एसीबी से किया, एसीबी ने मामले का सत्यापन कराया और सत्यापन में घूस मांगे जाने की बात सही पाई गई, इसके बाद एसीबी ने मंगलवार को कुलदीप साहू और प्राइवेट अमीन प्रभु पाहन को घूस लेते गिरफ्तार कर लिया।

लातेहार जिले के बालूमाथ पुलिस अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत बारियातू थाना क्षेत्र के डाढ़ा ग्राम में पत्नी द्वारा शराब पीने से मना करने पर पति ने मारपीट करते हुए उसके एक हाथ की उंगली तोड़ दी। यह मामला उस समय प्रकाश में आया जब पत्नी इलाज कराने अस्पताल पहुंची। घटना डाढा ग्राम निवासी विराज साव की पत्नी किस्मतिया देवी के साथ घटी है। इस संबंध में घायल महिला किस्मतिया देवी ने बताया कि उसके पति विराज साव प्रतिदिन शराब पीकर घर में झगड़ा झंझट करते रहते हैं। इसे लेकर उसने अपने पति को फटकार लगाई थी। आवेश में आकर पति ने यह कदम उठाया। इस मारपीट की घटना में घायल किस्मतिया देवी के दाहिने हाथ का एक अंगुली टूट गया। घायल किस्मतिया देवी को परिजनों द्वारा बालूमाथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहां डॉक्टर सुरेंद्र कुमार ने उसका इलाज किया।