Transcript Unavailable.

भारत जोड़ो यात्रा के समर्थन में एनएसयूआई द्वारा शुक्रवार को हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। वहीं इस दौरान एनएसयूआई के कार्यकारी जिलाध्यक्ष अभय कुमार और छात्र नेता ऋषभ कुमार के नेतृत्व में आदर्श कॉलेज के छात्रों के साथ बैठक कर यात्रा के विषय में जानकारी दी गई।

Transcript Unavailable.

गिरिडीह : आगामी 20 दिसम्बर से शुरू होने झारखण्ड विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पहले दिन मंगलवार को 21 सूत्री की मांग को लेकर विकलांग संघ विधान सभा का घेराव करेगा। उक्त जानकारी विकलांग संघ गिरिडीह जिला महासचिव मो. आबिद हुसैन ने दी। उन्होंने कहा कि अब तक के इतिहास में पहली बार होगा जब विकलांग अपनी मांगों को लेकर विधान सभा का घेराव करेगा।

गिरिडीह : झारखण्ड आंदोलनकारी सह झारखण्ड मुक्ति मोर्चा के संस्थापकों में से एक स्व विनोद विहारी महतो का 31वाँ पुण्यतिथि रविवार को बगोदर स्थित जेएमएम पार्टी कार्यालय में मनाया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बगोदर विधानसभा क्षेत्र के लोकप्रिय झामोमो नेता शत्रुधन प्रसाद मंडल ने सिरकत किया। मौके पर उन्होंने स्व महतो के तैल चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी और उनके बताए मार्गों पर चलने का संकल्प लिया। मौके पर उनके जीवन संकल्प पर भी चर्चा की गयी।

झारखण्ड प्रदेश के हजारीबाग जिले रोजगार की तलाश में दुबई गए एक प्रवासी मजदूर बीते दो माह से लापता है। परिजनों ने झारखण्ड सरकार से मदद की गुहार लगायी है। जानकारी के अनुसार हजारीबाग जिले के विष्णुगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत मडमो गांव निवासी प्रवासी मजदूर विनोद महतो रोजगार की तलाश में दुबई गया था। बीते दो महीने से वह दुबई से लापता हैं। परिवार वालों की माने तो विनोद महतो पिछले 1 नवम्बर 2022 की शाम को जब काम करके लौट रहा था। तभी उनकी बात परिवार के लोगों से हुई थी। उसके बाद से उनका मोबाइल बंद है। जिस कारण परिवार वाले काफी चिंतित और परेशान हैं।

सिविल सर्जन कार्यालय में प्रतिनियुक्त दो लिपिको का तबादला अलग-अलग जिलों में होने के बाद भी दोनो लिपिक अब भी गिरिडीह सिविल सर्जन कार्यालय में ही जमे हुए है। दोनों लिपिको में रविशंकर सिंह का चतरा तथा संजय कुमार का ट्रांसफर धनबाद कर दिया गया। बाबजूद इसके दोनों लिपिक गिरिडीह में ही जमे हुए है।

बीएड सत्र 2020-22 का परीक्षा परिणाम जिले के सुभाष शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय का काफी उम्दा रहा। प्रशिक्षुओं ने 99% अंक के साथ डिस्टिंक्शन लाकर परीक्षा उत्तीर्ण किया है। वहीं महाविद्यालय की एक प्रशिक्षु मारिया तलत ने प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण किया। जबकि राखी कुमारी ने दूसरा स्थान और शायिदा अफरोज ने तीसरा स्थान पाया है।

झारखंड में हर माह प्रति परिवार 300 युनिट मुफ्त बिजली देने की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी रविवार को जमुआ से बिजली आन्दोलन शुरू करेगा। उक्त जानकारी आप के प्रदेश प्रवक्ता कृष्ण मुरारी शर्मा ने दी।

"नई चेतना-पहल बदलाव की" नामक राष्ट्रीय स्तर पर चलाए जा रहे जेंडर कैंपेन के अंतर्गत जेंडर सेंसटाइजेशन वर्कशॉप का आयोजन शनिवार को गिरिडीह के नगर भवन में हुआ। न्यायिक मजिस्ट्रेट मोहित चौधरी, डीडीसी शशिभूषण मेहरा, जेएसएलपीएस के डीपीएम संजय गुप्ता, साइबर थाना प्रभारी आदिकांत महतो, नीति आयोग और बचपन बचाओ आंदोलन की जिला संमवयक अंजली कुमारी, बाल सरक्षण के जीतू कुमार, जिला विधिक सेवा प्राधिकर के पैनल अधिवक्ता बिपिन यादव ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कार्यशाला का उद्घाटन किया।