Transcript Unavailable.

मैं ज़ीनत उत्तराखंड से बात कर रही हूँ। यूडी आईडी में नाम कैसे सुधरेगा

उत्तराखंड राज्य के उधम सिंह नगर ज़िला से सत्यम सिंह राणा ,साझा मंच के माध्यम से कह रहें हैं कि इनके गाँव में मध्याह्न भोजन योजना का लाभ सभी बच्चों को बराबर मिल रहा है।

उत्तराखंड राज्य के देहरादून से अशोक साझा मंच के माध्यम से कह रहें हैं की, इन्हें राशन के लिए कहा जा रहा है की पहले आप जहां रहते थे वहाँ का स्मार्ट कार्ड लाएं या राशन कार्ड लाएं तभी राशन मिल सकेगा।

नमस्कार साझा मंच मोबाइल वाणी मैं सत्यम सिंह राणा बात कर रहा हूँ प्रखंड खटीमा जिला उधमसिंघ उत्तराखंड से आज मैं यहाँ पर ई शर्म कार्ड या फिर श्रमिक कार्ड के बारे में कुछ जानकारी चाह रहा हूँ। हमने अपने गाँव की आशा से जानकारी प्राप्त किया था तो उनका कहना है कि ई शर्म कार्ड जो की राज्य सरकार के तरफ से बने जा रहे है और श्रमिक कार्ड जो की मतलब राष्ट्रिय सरकार केंद्र सरकार के तरफ से बने जा रहे हैं। तो उनका बताना है कि ई शर्म कार्ड प्रत्येक व्यक्ति का बन सकता है और श्रमिक कार्ड परिवार में केवल एक व्यक्ति का तो उसके बारे में मुझे जानना है मैं 100 प्रतिशत दृष्टिहीन हूँ और मेरा बड़ा भाई भी दृष्टिहीन है 100 प्रतिशत तो हम दुकान पे गए थे प्रिंटर मशीन वाले दुकानदार के पास उनका कहना है कि तुम्हारा तो ई शर्म कार्ड नहीं बन सकता इसमें जो है कोई काम नहीं करते या कोई प्रशिक्षण ट्रेनिंग नहीं लिया है तुमने तो तुम्हारा नहीं बन सकता तो यहाँ हम जाना चाह रहे है हमारा इन दोनों कार्ड में से ई शर्म कार्ड या श्रमिक कार्ड में से क्या कोई कार्ड बन सकता है या नहीं कृपया इसमें हमे कुछ जानकारी दें साझा मंच मोबाइल वाणी धन्यवाद

नमस्कार साझा मंच आज मै यहाँ पर उपस्थित हूँ सत्यम सिंह राणा प्रखंड खटीमा जनपत उद्यम सिंह नगर प्रदेश उत्तराखंड से बात कर रहा हूँ। आज मै बात करने वाला हूँ की मेरी माये वर्ष 2010 में नौमी पास किया था 2011 में कक्षा दसवीं में पहुंचा तबसे दृष्टिबाधित हूँ। आज वर्ष 2021 अब मै पढाई आगे करना चाहता हूँ तो कक्षा मौमी का अंकपत्र खो गया है। तो मै जानना चाहता हूँ कुछ लोग कहते है की नौमी का अंकपत्र नहीं बन सकता है। मै जानना चाहता हूँ की क्या बन सकता हैं ?

नमस्कार मैं सत्यम सिंह,सौ प्रतिशत दृष्टिहीन बात कर रहा हूँ ,तहसील खटीमा ,ज़िला उधम सिंह नगर प्रदेश उत्तराखंड से ,तो हमारा एक जीजा है तो वो मानेसर दिल्ली में काम करता है ,वहाँ की कंपनी में काम करते है ,वहाँ पे बीस साल से काम कर रहे है। परसो की बात है उनके कमरे से उनका बैग चोरी हो गया ,बैग में जो कपड़े थे वो चोरी हो गए ,मोबाइल था वो भी चोरी हो गया और उसमे करीब 10 हज़ार रूपए थे वो भी चोरी हो गए।तो इस विषय में मैं जानना चाह रहा हूँ कि क्या कंपनी से इसका कोई मुआवज़ा मिल सकता है ?कंपनी से या सरकार की तरफ़ से कोई मुआवज़ा या भत्ता या सरकार की तरफ से कोई योजना हो तो या कंपनी से ऐसा कोई मुआवज़ा मिल सके ?

उत्तराखंड राज्य के उधमसिंघ नगर से सत्यम सिंह साझा मंच के माध्यम से कह रहें हैं साझा मंच में चलाये जा रहे सभी कार्यक्रम बहुत ही अच्छे हैं।

उत्तराखंड राज्य के उधमसिंघ नगर से सत्यम सिंह साझा मंच के माध्यम से कह रहें हैं, ये एक दृष्टिहीन व्यक्ति हैं तथा इन्हें रुद्रपुर समाज कल्याण कार्यालय का नंबर चाहीये ताकि ये उपकरण के लिए आवेदन कर सकें।

उत्तराखंड के उधमसिंघ नगर से सत्यम सिंह ,साझा मंच मोबाइल वाणी के माध्यम से कहते है कि उन्होंने कोरोना का टीका लगवा किया है। उनके ज़िला के अलग अलग गाँव में कैंप लगा कर कोरोना का टीका लगाया जा रहा है। बात हो कोरोना की तो कोरोना की तीसरी लहर के दस्तक देने की संभावना है ,इसलिए जनता को सावधानी बरतने की आवश्यकता है