Transcript Unavailable.

मेरा नाम सरहोल कुमार है, मैं झारखंड राज्य में रहता हूँ और मेरा सवाल यह है कि बिजली विभाग बिना सोचे समझे बिजली कनेक्शन काट देता है। लोगों की टीम तो उन पर क्या कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए ताकि हम लोग फिर से जुड़ सकें और बिजली का बिल भी सौ यूनिट का हो। अगर हम गणना कर लेते हैं, तो हम अधिक ब्याज छोड़ देते हैं, हम इकाई-वार देना चाहते हैं, हम एल. ए. ई. डी. निकाल देते हैं, इसलिए हम किसी भी विसंगतियों आदि को छिपाने पर जोर देते हैं। टिम बर्क बहुत कुछ नहीं करता, वह ढाई घंटे के बीच एक स्लिंग फैन जलाता है और लाइट भी ठीक से नहीं आती है, कट काटता रहता है, इसलिए हम इस पर कानूनी कार्रवाई करेंगे।

Transcript Unavailable.

झारखण्ड राज्य के देवघर जिले के हरकुल गाँव से शशिभूषण राय मोबाइल वाणी के माध्यम से बता रहे हैं कि लोग धरती की भीषण गर्मी से राहत चाहते हैं। इन दिनों जल स्तर काफी नीचे जा रहा है। और ऐसी कोई सुविधा नहीं है जो तुरंत बंद करने के लिए खराब चापाकल हो, लेकिन कई बार हमने मोबाइल वाणी के माध्यम से यह कहा है कि पेपर जिले के ग्राम ब्लॉक हर कुलगाम में एक चापाकल। बाकी दिन गरत है योकलताल से बने होते हैं और लगभग बीस से तीस घरों की आबादी वाला एक मसुरिया गाँव है जो हरजल होलाग है। लोगों को पानी से बहुत परेशानी होती है, वे इसे प्राथमिक विद्यालय बसरिया बसौरिया से स्कूल के प्रांगण में छापते हैं, जब स्कूल खुलता है, तो वे वहां से पानी पीने और खाने के लिए लेते हैं। ऊपर के बैगेल से पानी का उपयोग किया जाता है और सभी को अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना चाहिए कि उन्हें पानी की समस्या के लिए पैसे न देने पड़ें, जल जीवन मिशन के तहत भी काम चल रहा है, बल्कि यह सुलत तोलाग हर घर नल योजना है।

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

झारखंड राज्य के गिरिडीह जिला ब्लॉक बेंगाबाद से लक्ष्मण राणा मोबाइल वाणी के माध्यम से बता रहे है कि गिरिडीह जिले के भ्रष्ट आईएस अधिकारी द्वारा चौबीस घंटे तक बिगुल बजाने या बिगुल बजाने का आदेश दिया जाता है। यह आवाज झारखंड सरकार के मुख्य सचिव तक भी पहुंचनी चाहिए क्योंकि आम ग्रामीणों की शिकायत है कि जब सोने का समय आता है तो रात भर डी. जे. लाऊड स्पीकर में बजाया जाता है, जो आज आम ग्रामीणों के लिए बहुत बड़ी समस्या बन गयी है। क्षेत्र में कितने लोगों के मरने के बावजूद, अधिकारी इससे सबक नहीं लिए है।

नई दिल्ली से राजीव, मोबाइल वाणी के माध्यम से बता रहे हैं कि वे प्रधानमंत्री जी से बिल्कुल भी सहमत नहीं हैं , चाहे किसी पूर्व प्रधानमंत्री ने यह कहा हो या नहीं, अगर उन्होंने कहा हो, तो यह भी गलत है कि उन्होंने यह नहीं कहा है। यहाँ तक कि एक ऐसे धर्म के लिए भी एक अच्छी बात है जिसे बदनाम नहीं किया जाना चाहिए। एक बात गलत है झूठ सच है हम नहीं जानते कि हमने शायद यह नहीं सुना है कि ऐसा कभी नहीं हो सकता है उन्होंने कहा कि अगर इस मुद्दे को फिर से नहीं उठाया जाना चाहिए तो इसे भुला दिया जाना चाहिए और चुनाव आयोग को इसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।वे इस बात से सहमत हैं कि पूरे देश में राष्ट्रपति शासन होना चाहिए, सभी नेता सबसे बड़े अभिनेता हैं, कोई भी नेता कम नहीं है। वे किसी भी पार्टी का नाम नहीं लेना चाहते । कोई भी नेता किसी से कम नहीं होता। मोदी जी के शब्द बहुत गलत हैं। उन्हें यह नहीं कहना चाहिए कि इससे दंगे हो सकते हैं। उसे ऐसा कहने से पहले सोचना चाहिए।

Transcript Unavailable.

झारखण्ड राज्य के देवघर जिले के हरदकोल गाँव से शशि भूषण राय मोबाइल वाणी के माध्यम से बता रहे है की उन्हें ऑनलाइन बनाए गए राशन कार्ड में एक नए सदस्य का नाम जोड़ना है