मेरा नाम सरहोल कुमार है, मैं झारखंड राज्य में रहता हूँ और मेरा सवाल यह है कि बिजली विभाग बिना सोचे समझे बिजली कनेक्शन काट देता है। लोगों की टीम तो उन पर क्या कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए ताकि हम लोग फिर से जुड़ सकें और बिजली का बिल भी सौ यूनिट का हो। अगर हम गणना कर लेते हैं, तो हम अधिक ब्याज छोड़ देते हैं, हम इकाई-वार देना चाहते हैं, हम एल. ए. ई. डी. निकाल देते हैं, इसलिए हम किसी भी विसंगतियों आदि को छिपाने पर जोर देते हैं। टिम बर्क बहुत कुछ नहीं करता, वह ढाई घंटे के बीच एक स्लिंग फैन जलाता है और लाइट भी ठीक से नहीं आती है, कट काटता रहता है, इसलिए हम इस पर कानूनी कार्रवाई करेंगे।

झारखंड राज्य के जिला रांची से प्रीति मोबाइल वाणी के माध्यम से आपको कुछ व्यंजन बताने जा रही हूँ , जिसका नाम रुगड़ा है . रुगड़ा एक तरह का खाद्य मशरूम है जो झारखंड के कुछ हिस्सों में प्राकृतिक रूप से उगता है , जिससे यह स्थानीय बाजारों में आसानी से उपलब्ध होता है। रुगड़ा जिसे फुटका और पुट्टू भी कहा जाता है। रुगड़ा की पैदावार बारिश के मौसम में होती है और ये शुरुआती बारिश के दिनों में ही जंगलों में मिलने लगता है।  तो आइए जानते हैं कि इसे कैसे बनाया जाता है,सबसे पहले रूगडा को अचछी तरह से पानी मे डाल कर चाकू से छिलकर काट लेंगे। फिर प्याज को काट कर अलग रख लेंगे ।उसके बाद एक कढ़ाई लेंगे फिर उसमे सरसों का तेल डालकर गर्म कर लेंगे फिर उसमे जीरा और तेजपता डालेंगे। फिर प्याज़ डालकर थोड़ा सा भूनेंगे और फिर उसमे रूगडा और आलू डालकर अच्छी तरह से फ्राई करेंगे। फिर उसमे नमक और हल्दी डाल कर भूनेंगे।गैस का आच को धीमा करके ढककर छोड़ देंगे और फिर लहसुन अदरक का पेस्ट डालकर भूनेंगे। फिर उसमे धनिया पाउडर और लाल मिर्च पाउडर डाल कर मिला लेंगे फिर ढककर छोड़ देंगे। फिर उसमे खड़ा लाल मिर्च और गोल मिर्च डालेंगे।जब मसाला से तेल अलग होने लगे तो उसमे गरम मसाला डालकर अच्छी तरह से भुन लेंगे फिर अंदाज़ से पानी डाल कर कम आच पर पकने के लिए छोड़ देंगे। जब पूरी तरह से पक जाए तो उसमे घी डालकर चावल या रोटी के साथ खा सकते है। इसके लिए हमें किन सामग्रियों की आवश्यकता होती है,250 ग्राम रूगडा 50 ग्राम आलू छिलकर चौकोर पीस में काट कर,50 ग्राम प्याज चौकोर पीस में काट कर, 2 चम्मच लहसुन ,1 चम्मच अदरक का पेस्ट,1 चम्मच जीरा,4-5 तेजपता,4 खड़ा लाल मिर्च,1/2 चम्मच खड़ा गोल मिर्च,स्वाद अनुसार नमक,1 चम्मच हल्दी,1 चम्मच धनिया पाउडर,1/2 चम्मच लाल मिर्च पाउडर,1 चम्मच गरम मसाला,2 बड़े चम्मच सरसों का तेल,2 चम्मच घी. जब पूरी तरह से पक जाए तो उसमे घी डालकर चावल या रोटी के साथ खा सकते है।

नजर हटती दुर्घटना घटी

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

झारखण्ड राज्य से डॉ० आशिष कुमार बता रहे हैं की ई० डी० की टीम ने मुख्यमंत्री आवास में पहुंचकर कड़ी सुरक्षा के बिच मुख्यमंत्री से घंटों की पूछ-ताछ |

Transcript Unavailable.

30 नवंबर को बी,एस,एफ, के एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह झारखंड आ रहे हैं

Transcript Unavailable.

झारखंड भूगर्भ जल सेवा नियमावली 2023 के गठन का प्रस्ताव