झारखण्ड राज्य के रांची ज़िला के कांके प्रखंड से मनोज कुमार मोबाइल वाणी के माध्यम से बता रहे हैं कि नामकुम क्षेत्र में कर्मचारी राज्य बीमा निगम आदर्श नाम का अस्पताल स्थित हैं। यह अस्पाताल एक आदर्श रूप में जाना जाता हैं। परन्तु यहाँ मरीज़ों की बैठने की पर्याप्त व्यवस्था नहीं हैं। इस कारण मरीज़ों को काफी परेशानी होती हैं ख़ास कर वृद्ध मरीज़ें व गर्भवती महिलाओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं।

झारखण्ड राज्य के राँची ज़िला के कांके प्रखंड से मनोज कुमार झारखण्ड मोबाइल वाणी के माध्यम से बता रहे हैं कि राँची शहर में प्रदुषण फ़ैल रहा हैं जिससे लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं।प्रदुषण से बचने के लिए निवासियों को कम से कम एक दिन पेट्रोल व डीज़ल गाड़ियों को त्याग कर साईकिल की सवारी करें। इससे प्रदुषण के रोकथाम में सहायता मिलेगी साथ ही स्वास्थ्य भी दुरुस्त रहेगा।

Transcript Unavailable.

झारखण्ड राज्य के रांची जिला से मनोज कुमार मोबाइल वाणी के माध्यम से बताते हैं कि पेट्रोल और डीजल का मूल्य भारत सरकार जान बुझ कर बढ़ाती है। भारत सरकार श्रीलंका को 54 रूपए प्रतिलीटर पेट्रोल आपूर्ति करती है। परन्तु अपने देशवासियों को महंगी पेट्रोल और डीजल मुहैया कराती है।एक कारण यह भी है कि राज्य के सरकारी मंत्री और अधिकारी फिजूल में पेट्रोल और डीजल को खर्च करते हैं। अतः पेट्रोल और डीजल को प्रतिलीटर निम्न मूल्य कर दिया जाए तथा जो व्यक्ति खुले बाजार से तेल खरीदते हैं उन्हें अधिक मूल्य चुकाने को कहा जाए।

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.