Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

उत्तरप्रदेश राज्य के रामपुर जिला से नेहा श्रमिक वाणी के माध्यम से बताना चाहती है की, इन्होने आवास योजना का फॉर्म भरा था, लेकिन इन्हे अभी तक पैसे नहीं मिले है

उत्तरप्रदेश राज्य के रामपुर जिला से मोहम्मद अजीज श्रमिक वाणी के माध्यम से बताना चाहते है की, इन्होने आवास योजना का फॉर्म भरा था, लेकिन इन्हे सिर्फ 2 लाख रूपए ही मिला, इसके लिए इन्हे सहायता चाहिए।

उत्तरप्रदेश राज्य के रामपुर ज़िला से रेहमान की बातचीत श्रमिक वाणी के माध्यम से उमर फारूक से हुई। ये बताते है कि ये कक्षा 7 के विद्यार्थी है। इन्होने कोरोना टीका का पहला डोज़ लगवा लिया है। ये अन्य लोगों से भी अनुरोध करते है कि वे भी कोरोना का टीका अपने बच्चों को ज़रूर लगवाए

उत्तर प्रदेश राज्य के सीतापुर जिला से शमशेर ने मोबाईल वाणी के माध्यम से गणपत से कोरोना के बारे में साक्षात्कार लिया। गणपत ने बताया कि यदि किसी को कोरोना हो जाता है तो वे मास्क लगाकर खाना देने जाते हैं और दूर से ही खाना देते हैं।

Transcript Unavailable.

उत्तरप्रदेश राज्य के रामपुर ज़िला से मोहम्मद शाहनवाज़ की बातचीत साझा मंच मोबाइल वाणी के माध्यम से श्रमिक अमन अली से हुई। अमन अली बताते है कि वो लेडीज चप्पल बनाने का काम करते है।लॉक डाउन से पहले कमाई अच्छी थी। रोज़गार अच्छा से चला लेकिन लॉक डाउन के दौरान स्थिति बिगड़ी। लॉक डाउन से पहले 500 रूपए तक की कमाई हो जा रही थी वहीं अभी के समय 200 रूपए कमाना मुश्किल हो गया है। साथ ही पेट्रोल दाम बढ़ने से कच्चा माल भी महँगे हो गए है। लॉक डाउन में बहुत समस्या हुई ,सरकार के द्वारा कोई सहायता नहीं मिली। मज़दूरी कार्ड भी है लेकिन कोई लाभ नहीं मिली।