झारखण्ड राज्य के जिला बोकारो से शिवनारायण मोबाइल वाणी के माध्यम से बता रहे है कि बोकारो के जरीडीह प्रखंड अंतर्गत गायचंदा पंचायत में अनेक लोगों को शौचालय का लाभ मिला ही नहीं है। उन्होंने कहा की पंचायत के सूरज नारायण घटवार,अरुण सिंह,दुबराज सिंह,आदि का कहना है की एक ओर सरकारी पदाधिकारी गाँव को एक खुले में सौच से मुक्त गाँव बनाने के लिए गाँव गाँव में जाकर जागरूकता अभियान चलते है,वही दूसरी और सरकारी पदाधिकारियों की लापरवाही अपने आप में आश्चर्यजनक है। कहा की ग्रामीण खुले में सौच जाने को विवश है,खास कर के महिलाओं को काफी दिक्कतें होती हैं अधिकारियों को इसकी तनिक भी चिंता नहीं हैं।ग्रामीणों नें जिला प्रसासन से शौचालय बनवाने की मांग की है।

वैशाली जिले के भगवानपुर में लूटेरो की बेख़ौफ़ तस्वीर सामने आई है लूटेरे बैंक ऑफ इंडिया के CSP सेंटर से ढाई लाख कैश लूटकर फरार हो गए' ... इस दौरान लूटेरो ने सीएसपी शाखा के संचालक और एक महिला ग्राहक सहित तीन लोगों के साथ बुरी तरह मारपीट कर घायल भी कर दिया .... नकाबपोश तीन अपराधी अचानक शाखा के अंदर आ धमके और सभी को गन प्वाइंट पर लेकर लूटपाट की और फिर हथियार का भय दिखाते हुए मौके से फरार हो गए .... पुलिस CCTV से लूटेरो की पहचान करने की कोशिस में जुटी है .....

बिहार राज्य के पानापुर:(सारण) थानाक्षेत्र के वृत भगवानपुर में मंगलवार की रात्रि में आग लगने से हजारों की सम्पत्ति जलकर राख हो गया।प्राप्त जानकारी के अनुसार रात्रि सभी में सो रहे थे, तभी शत्रुघ्न सिंह के झोपड़ीनुमा बंगला में आग लग गई, जिसमें दो चौकी,पलंग, दस कुर्सी, पम्पिंग सेट तथा पचीस बैग सीमेन्ट जल गया।जिसकी कीमत करीब पचास हजार रूपये से अधिक है।

बिहार के वैशाली जिले में हड़ताल के तीसरे दिन महुआ में शिक्षकों ने किया हवन महुआ।महुआ में बिहार शिक्षक संघर्ष समन्वयक समिति के आह्वान पर नियोजित शिक्षकों की हड़ताल बुधवार को तीसरे दिन भी जारी रही। शिक्षकों ने अपने आंदोलन के तीसरे दिन सरकार को सद्बुद्धि मिले इसके लिए हवन किया। इसी क्रम में महुआ के प्रखंड मुख्यालय परिसर में आक्रोशित शिक्षकों ने सरकार को सदबुद्धि के लिए हवन किया। हवन के बाद शिक्षकों ने एक प्रतिरोध सभा भी आयोजित की। प्रतिरोध सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि विभाग के धमकी भरे फरमानों से शिक्षक डरने वाले नही हैं। सरकार शिक्षकों की हड़ताल से बौखलाई हुई है। हालात के लिए दोषी शिक्षक नही हैं बल्कि सरकार है जो एक ही कार्यस्थल पर एक ही काम करनेवाले दो लोगों के साथ दोहरा व्यवहार कर रही है ।उन्होंने कहा कि इस बार सरकार हमारी मागें पूरी नहीं करेगी तो अनवरत आंदोलन जारी रहेगा। हवन के दौरान सतेंद्र कुमार,प्रीतम कुमार झा,देवेंद्र सिंह,अशर्फी दास, किशोर कुमार, श्रीकांत कुमार, इंदु देवी, कनक रेखा, उषा कुमारी, सुधीर सुमन, सविता कुमारी, बिंदु देवी, साधना कुमारी, रणजीत कुमार, समन्वयक मनीष कुमार, सुनील चौधरी,पंकज कुमार, रणजीत कुमार,राम लाल, बैधनाथ राम,कुमारी,गीता रानी,संजीव कुमार समेत अन्य शिक्षक लोग मौजूद थे.

Transcript Unavailable.

राघोपुर प्रखण्ड को पटना राजधानी को जोड़ने वाला कच्ची दरगाह रुस्तमपुर पीपापुल पर बुधवार को गाड़ियों के ओवरटेक के कारण भीषण जाम लग गया।जाम के कारण पूल पर छोटी बड़ी सैंकड़ो गाड़िया फसी रही।जिससे लोगो को भारी समस्या का सामना करना पड़े।इस संबंध में जाम में फंसे लोगों ने बताया कि पूल की स्थिति जर्जर है।ठेकेदार द्वारा मेन्टेनेंस के नाम पर खानापूर्ति की जाती है।पूल के जर्जर होने एव गाड़ियों के ओवरटेक के कारण जाम लग रहा है ।इस संबंध में रुस्तमपुर ओपी प्रभारी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि पूल विभाग के अधिकारियों को पूल के मरम्मत के लिये लिखा गया है।

रंजन कुमार सिंह की रिपोर्ट। राघोपुर प्रखण्ड मुख्यालय में बुधवार को भी बिहार राज्य शिक्षक समन्वय समिति के बैनर तले शिक्षको ने हड़ताल जारी रखी।धरना प्रदर्शन के दौरान शिक्षको ने नीतीश कुमार एव सुशील मोदी के खिलाफ जमकर नारे लगाए।सभा को संबोधित करते हुए प्राम्भिक शिक्षक संघ गोप गुट के राज्य सचिव राजकुमार साह ने कहा कि राज्य सरकार शिक्षको को डरा धमका रही है।लेकिन शिक्षक डरने वाले नही है।उन्होंने कहा कि जब तक हमारी मांगे पूरी नही होगी तब तक हड़ताल जारी रहेगी।इस दौरान धरना स्थल पर सैंकड़ो शिक्षक मौजूद थे।

बरियापुर हवेली खरगपुर मुख्य मार्ग ग़ालिमपुर के निकट आमने सामने टकराने से मोटरसाइकिल गिर गया पीछे बैठे हुए युवक घायल टोटो भागने में सफल रहा ग्रामीणों ने घायल युवक को चिकित्सक के पास ले गया इलाज चल रहा है युवक खतरा से बाहर है। विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति प्रखंड इकाई मोतीपुर के द्वारा समान काम, समान वेतन सहित राज्यकर्मी का दर्जा के लिए अनिश्चितकालीन हड़ताल के दूसरे दिन बीआरसी परिसर में धरना दिया। धरना कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शिक्षक नेता नाजिर असरार आरफी ने कहा कि मोतीपुर प्रखण्ड के शिक्षक समान काम समान वेतन के लिए वर्षों से आंदोलन में थे। अपने मांगो को लेकर प्रखंड के सभी शिक्षक शिक्षिकाएँ अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। शिक्षक नेता इन्द्र भूषण ने कहा कि शिक्षक सरकार की धमकी से डरने वाले नहीं हैं और जब तक सरकार हमारी मांगे पुरी नहीं करती हैं तब तक हम आंदोलन करते रहेंगे। धरना की अध्यक्षता मुकुन्द कुमार ने किया। धरना कार्यक्रम में राजेश कुमार, अशोक कुमार राय, इन्तज़ारूल हक, इन्द्र भूषण, मुकेश कुमार, अजय ठाकुर, ओम प्रकाश सनोज कुमार, मुस्तकीम, मंजू राय, नूर कौसर, कुमार, संतोष कुमार, बजरंगी कुमार सहित सैकड़ों शिक्षक शिक्षिकाएँ शामिल हुए।विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

Transcript Unavailable.