कल्याणपुर प्रखंड क्षेत्र में आगामी लोक सभा चुनाव को लेकर सभा स्थल और सीआरपीएफ जवान के रहने हेतु स्थल का सत्यापन को लेकर शनिवार को बीडीओ देवेंद्र कुमार, थाना अध्यक्ष राजन कुमार के संयुक्त नेतृत्व में स्थल का निरीक्षण किया गया।जिसमें +2 हृदय नारायण उच्च विद्यालय बरहेता , प्रखंड स्थित कालाजार भवन मैदान, जूट मिल भागीरथपुर, मालीनगर उच्च विद्यालय , चुलहाई राम आदर्श उच्च विद्यालय सोमनाहा को सभा स्थल के लिए चयनित किया गया।वही हेलीपैड को लेकर मुलभुत सुविधा के लिए सत्यापन किया ।वही दूसरी ओर सीआरपीएफ व रिजर्व पुलिस बल के के लिए बुनियादी उच्च विद्यालय जर्नादनपुर, प्लस टू उच्च विद्यालय कल्याणपुर, हाई स्कूल बिरसिंहपुर, मध्य विद्यालय वासुदेवपुर, प्लस टू सुंदर उच्च विद्यालय मुक्तापुर ,उच्च विद्यालय करुआ सहित अन्य मैदान का चयन कर सत्यापन किया गया है।इस दौरान पेयजल, शौचालय,बिजली आपूर्ति आदि मूलभूत सुविधाओं का भी सत्यापन किया गया।

कल्याणपुर थाना क्षेत्र के मिर्जापुर गांव से गुप्त सूचना के आधार पर स्थानीय थाने के पूअनी रिंकी कुमारी ने पुलिस बल की मदत से छापामारी कर 2 लीटर देसी शराब के साथ मौके से शराब कारोबारी को गिरफतार किया है।जिसका पहचान मिर्जापुर गांव के राज्यों सहनी के रूप में हुई है। इस संबंध में थाना अध्यक्ष राजन कुमार ने बताया कि उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज करते हुए न्यायिक हिरासत समस्तीपुर भेज दिया गया है।

कल्याणपुर विधानसभा के चकमेहसी मंडल के सोमनाहा गांव में ग्राम परिक्रमा यात्रा किया गया। भाजपा किसान मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष सह जिला कार्यक्रम प्रभारी कृष्ण गोपाल शर्मा के नेतृत्व में कार्यक्रम किया गया। जिसकी अध्यक्षता चकमेहसी मंडल अध्यक्ष ओमप्रकाश कुशवाहा ने की।

चकमेहसी थाना क्षेत्र के सोमनाहा गांव में गुरुवार की रात मिट्टी की चुल्ला पर खाना बनाने के क्रम में जलाबन से साड़ी में आग लगने से एक महिला गंभीर रूप से झुलस गई। जिसे परिजनों के द्वारा इलाज के लिए सीएचसी में लाया गया ।झुलसी महिला की पहचान सोमनाहा निवासी खखन महतो के 85 वर्षीय पत्नी लक्ष्मी देवी के रूप में हुई है।जहां ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर राम लखन पंडित ने गंभीर स्थिति देखते हुए बेहतर इलाज के लिए दरभंगा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है।

कल्याणपुर प्रखंड क्षेत्र के मालीनगर खेल मैदान में नेहरू युवा केंद्र समस्तीपुर युवा कार्यक्रम खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा दो दिवसीय प्रखंड स्तरीय खेलकूद के अंतिम दिन कबड्डी ,फुटबॉल और रस्सी खींच का आयोजन किया गया। कबड्डी प्रतियोगिता में महादेव युवा मंडल,फुटबॉल में मालीनगर व रस्सी खींचने में पूसा की टीम विजेता बनी। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजकीय कृष्णदेव उच्च विद्यालय मालीनगर के प्रधानाध्यापक दिनेश कुमार के द्वारा मेडल और मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि युवा समाजसेवी एवं राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक रोशन कुमार मौजूद थे।कार्यक्रम का नेतृत्व कल्याणपुर के राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक मो० एजाज़ ने किया।

कल्याणपुर विधानसभा के उतरी मंडल के रामभद्रपुर पंचायत के गुमला गांव में ग्राम परिक्रमा यात्रा किया गया।इस दौरान गाय की पूजा की गई।जिसका नेतृत्व भाजपा किसान मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष सह जिला कार्यक्रम प्रभारी कृष्ण गोपाल शर्मा ने किया ।वही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा चलाया जा रहा विभिन्न योजनाओं की जानकारी किसानों को दिया गया।साथ ही अनुरोध किया की आप ज्यादा से ज्यादा दुधारू मवेशी का पालन करें और पशुओं के गोबर से जैविक खाद बनाएं और उसका प्रयोग करें।जिससे लाभ मिलेगा।मौके पर विधानसभा विस्तारक मोहन प्रसाद निराला , संघ के उतरी मंडल कार्यवाहक सुदर्शन कुमार साह , सह संयोजक कुमुद यादव , प्रभाकर कुमार , आदित्य कुमार , श्याम किशोर सिंह , मोनू सिंह , दीपक शर्मा , परमानंद पासवान , राहुल सिंह , रमेश सिंह , विशेश्वर सिंह , रूबुल सिंह आदि उपस्थित थे !

कल्याणपुर प्रखंड क्षेत्र के वीरसिंहपुर गांव में नेहरू युवा केंद्र समस्तीपुर बिहार युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा संबंध प्राप्त स्वामी विवेकानंद युवा क्लब द्वारा युवाओं के बीच मतदान जागरूकता अभियान चलाया गया ।जिसमें शिक्षक विश्वनाथ शाह द्वारा सभी युवाओं को जागरूक करते हुए बताया कि सभी लोग अपने मतदान का प्रयोग करे।वही अपने आस पास के लोगो को मतदान के लिए जागरूक करने का प्रयास भी करे।वही कहा की लोकतंत्र में अपने मत का इस्तेमाल कर एक सरकार बनाने में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करे। मौके पर क्लब के अध्यक्ष सुमित कुमार आदि मौजूद थे।

कल्याणपुर प्रखंड क्षेत्र के बरहेता गांव के बिहार लोक सेवा आयोग पटना द्वारा आयोजित 67 वी संयुक्त परीक्षा के आधार पर गृह विभाग के आरक्षी शाखा द्वारा बरहेता गांव निवासी अवकाश प्राप्त सैनिक सरबजीत कुमार देव उर्फ़ गोपाल देव की पुत्री सुश्री ज्योति कुमारी को पुलिस उपाधीक्षक के रूप में नियुक्ति पत्र मिलने पर गांव में खुशी की लहर है। शुक्रवार को डीएसपी बनी ज्योति के घर पहुंचने पर नीमाचहेदर गांव निवासी भुमिहार ब्राह्मण एकता मंच फाउंडेशन के जिला अध्यक्ष संजय चौधरी, मनु देव, संतोष कुमार देव, हरिष कुमार देव, रागेश देव के संयुक्त नेतृत्व में मिथिला परंपरागत से पाग चादर माला सहित अन्य उपहार देकर सम्मानित किया गया। जहां ज्योती ने सम्मानित स्थल पर लोगों से आशीर्वाद लेते हुए कहा कि गांव की बेटीयां अव किसी क्षेत्र में पीछे नहीं है। अब गांव की बेटी पढ़-लिख कर हर क्षेत्र में अब्बल हो रही है। मौके पर पूर्व वीओ नागेंद्र प्रसाद, अरूण प्रसाद देव, अविनाश कौशिक, नवीन प्रसाद देव सहित अन्य उपस्थित थे।

पूसा प्रखंड के गढ़िया चौक पर महागठबंधन से जुड़े दलों की बैठक संपन्न हुई। इसमें महागठबंधन की ओर से आगामी तीन मार्च को पटना गांधी मैदान में आयोजित जन विश्वास महारैली की तैयारी पर चर्चा की गयी तथा महारैली में पूसा से बड़ी भागीदारी सुनिश्चित करने का निर्णय लिया गया। अध्यक्षता राजद प्रखंड अध्यक्ष मनोज राय, भाकपा-माले प्रखंड सचिव अमित कुमार, कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष दिनेश ठाकुर ने संयुक्त रूप से किया। मौके पर भाकपा-माले प्रखंड सचिव अमित कुमार ने कहा कि महागठबंधन की ओर से आयोजित जन विश्वास महारैली में सभी महागठबंधन के कार्यकर्ताओं को बढ़ चढ़ कर भाग लेना है। यहां से एक दिन पहले दो मार्च को हीं पटना पहुंच जाना है। राजद प्रखंड अध्यक्ष मनोज राय ने कहा कि लोकतंत्र को बचाने व भाजपा को सत्ता से हटाने के लिए इस महारैली को सफल बनाना है। कांग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष दिनेश ठाकुर ने कहा कि 2024 के चुनाव में देश की गद्दी से भाजपा को हटाने के संकल्प के साथ आम लोगों को रैली में शामिल होने का निमंत्रण दिया जाएगा। बैठक में रामनरेश राय, अजय राय, शिवशंकर राय, कविता कुमारी, शत्रुघ्न प्रसाद, श्यामकिशोर सिंह, दिलीप कुमार, रामनाथ राम, देवक कुमार, रामललित सिंह, रामश्रृंगार राय, उमेश कुमार गुप्ता, राम शरण महतो, अजीत कुमार, कन्हैया कुमार, शिव राम ठाकुर आदि मौजूद थे।

हजपुरवा पंचायत के वार्ड 5 शिवनगर गांव में सार्वजनिक कुआं पर मिट्टी भरकर अतिक्रमण कर लेने का मामला प्रकाश में आया है।इस बाबत ग्रामीण मदन प्रसाद सिंह ने सीओ को आवेदन देकर कुआं को अतिक्रमण मुक्त कराने की मांग की है।आवेदन में बताया गया है कि स्थानीय ग्रामीण द्वारा वार्ड 5 में स्थित एक सार्वजनिक कुआं पर मिट्टी भरकर व लहरा को तोड़कर अतिक्रमण कर लिया गया है।जिससे लोगों को परेशानी हो रही है।