उत्तरप्रदेश राज्य के भदोही जिला के औराहि प्रखंड के नरसिम्हा ग्राम से सीमा की बातचीत मोबाइल वाणी के माध्यम से संजय से हुई। ये बताते है कि इनका फल का दूकान है। इसे बढ़ाने के लिए पैसों की ज़रुरत है। उद्यमी वाणी सुन कर अच्छा लगा। इसमें पैसे का सहयोग मिलता है और उद्यम से जुड़ी बाते होती है

Transcript Unavailable.

उत्तरप्रदेश राज्य से सीमा की बातचीत मोबाइल वाणी के माध्यम से बिनीता से हुई। बिनीता यह बताना चाहती है कि वह गाय पालन करती है।

उत्तरप्रदेश राज्य के मिर्ज़ापुर जिला से गोविंद प्रसाद ने मोबाइल वाणी के माध्यम से एक महिला से बातचीत किया। बातचीत के दौरान महिला ने बताया कि उनके घर वालों का बैंड बाजा का कारोबार है। इस कारोबार को बढ़ाने के लिए महिला को आर्थिक सहायता कि आवश्यकता है

उत्तरप्रदेश राज्य से सीमा , मोबाइल वाणी के माध्यम से यह बताना चाहती है कि मोबाइल वाणी के साथ जुड़कर उनको बहुत अच्छा लगा। उनको बहुत कुछ सिखने को मिला।

उत्तरप्रदेश राज्य से सुशीला देवी , मोबाइल वाणी के माध्यम से यह बताना चाहती है कि उनको उद्यमी वाणी सुनकर बहुत अच्छा लगता है। यह लोगों को रोजगार करने के लिए प्रेरित करता है। लोगों के अंदर ज्ञान का विकास होता है। महिला कई तरह के रोजगार कर सकती है जैसे -बकरी पालन करना , मुर्गी पालन आदि।

Transcript Unavailable.

उत्तरप्रदेश राज्य के भदोही जिला के अनेकपुर चौरी से समेला देवी ,मोबाइल वाणी के माध्यम से कहती है कि ये भैंस पालन करती है। दो भैंस है और ये खेती बाड़ी करती है। गाँव में यही छोटा व्यपार करती है जिससे वो घर चलाती है।

उत्तरप्रदेश राज्य से नीतू की बातचीत मोबाइल वाणी के माध्यम से सुशीला से हुई। सुशीला यह बताना चाहती है कि वह किराना दूकान चलाती है। उनको इस रोजगार को आगे बढ़ाने के लिए पैसों की जरूरत है।

उत्तरप्रदेश राज्य से नीलू की बातचीत मोबाइल वाणी के माध्यम से मनीषा से हुई। मनीषा यह बताना चाहती है कि वह किराना का दूकान चलाती है। वह बिज़नेस को आगे बढ़ाना चाहती है।