जोहार साथियों , मोबाइल वाणी लेकर आया है रोजगार समाचार। यह नौकरी उन लोगों के लिए है जो बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स से जुड़कर ग्रुप बी और सी के कुल 41 पद के पर कार्य करना चाहते है। न्यूनतम 10 वीं पास वैसे व्यक्ति इन पदों के लिए आवेदन कर सकते है जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त संस्था से आईटीआई किया हो , इसके साथ ही उम्मीदवार की आयुसिमा न्यूमतम 18 वर्ष व अधिकतम 25 वर्ष तक होनी चाहिए। इन पदों पर वेतनमान नियम अनुसार दिया जाएगा। इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन ऑनलाइन भर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आवेदनकर्ता इस वेबसाइट पर जा सकते हैं। वेबसाइट है https://rectt.bsf.gov.in योग्य उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा के आधार पर होगा। याद रखिए इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 -04 -2024 है। तो साथियों,अगर आपको यह जानकारी लाभदायक लगी, तो मोबाइल वाणी एप्प पर लाइक का बटन दबाये साथ ही फ़ोन पर सुनने वाले श्रोता 5 दबाकर इसे पसंद कर सकते है। नंबर 5 दबाकर यह जानकारी आप अपने दोस्तों के साथ भी बाँट सकते हैं।

चान्हों के नए थाना प्रभारी अजीम अंसारी को बुके देकर क्षेत्र के लोगों ने स्वागत किया स्वागत करने वालों में नौशाद अंसारी अजित सिंह इश्तियाक अंसारी दानिश अंसारी अफरोज अंसारी संतोष करमाकर शामिल थे।

सांसद ने जल्द ओवरब्रिज निर्माण का दिया आश्वासन

नमस्कार आदाब साथियों ,मोबाइल वाणी लेकर आया है रोज़गार समाचार। यह नौकरी उनके लिए है जो फाइव एस डिजिटल से जुड़कर कस्टमर केयर एक्जुकिटिव के पद पर कार्य करना चाहते है। इस पद पर नौकरी करने का कार्यस्थल जमशेदपुर, झारखण्ड होगा। न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता दसवीं पास होनी अनिवार्य है, बारहवीं या अधिक योगिता वालों को प्राथिमिकता दी जायेगी। यह नौकरी फ्रेशर और अनुभवी व्यक्ति दोनों के लिए ही है। इस पद पर व्यक्तियों का चयन साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। फ्रेशर को 13000/- से 15000/- रूपए प्रतिमाह तथा अनुभवी को 18000/- रूपए प्रति माह वेतन दिया जाएगा। साथ ही हेल्थ इन्शुरेंस तथा पीएफ की सुविधा भी प्रदान की जाएगी। इस पद पर काम करने वाले व्यक्तियों को शिफ्ट के अनुसार काम करने की सुविधा दी गई है। इच्छुक व्यक्ति कंपनी के इस नंबर पर संपर्क कर इस पद से संबधित अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते है। संपर्क करने का नंबर है : +91 6299607154 . तो साथियों, अगर आपको यह जानकारी लाभदायक लगी तो मोबाइल वाणी एप्प पर लाइक बटन दबायें. साथ ही फ़ोन पर सुनने वाले श्रोता 5 दबाकर इसे पसंद कर सकते है। नंबर 5 दबाकर यह जानकारी आप अपने अन्य दोस्तों के साथ भी बाँट सकते

जोहार साथियों , मोबाइल वाणी लेकर आया है रोजगार समाचार। यह नौकरी उन लोगों के लिए है जो डीआरडीए पूरबी सिम्भुं के द्वारा ग्राम रोज़गार सेवक के  54 पद पर कार्य करने के लिए इच्छुक हैं। इस पद के लिए न्यूनतम उम्र सीमा 18 वर्ष, तथा अधिकतम 35 वर्ष रखी गयी हैं.उम्र सीमा में अभ्यर्थियों को नियम अनुसार छूट भी प्रदान की जायेगी।इस पद के लिए  वैसे आवेदक आवेदन कर सकते है जिन्होंने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं या बारहवीं की परीक्षामें उत्तीर्ण की हो। ध्यान रहे की आवेदन 22-11-2023 मध्य रात्रि तक ही स्वीकार किये जाएंगे। अधिक जानकारी आधिकारिक वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं, वेबसाइट है, https://jamshedpur.nic.in/ तो साथियों,अगर आपको यह जानकारी लाभदायक लगी, तो मोबाइल वाणी एप्प पर लाइक का बटन दबाये साथ ही फ़ोन पर सुनने वाले श्रोता 5 दबाकर इसे पसंद कर सकते है। नंबर 5 दबाकर यह जानकारी आप अपने दोस्तों के साथ भी बाँट सकते हैं।

Transcript Unavailable.

हिमाचल प्रदेश में पिछले 24 घंटों से हो रही लगातार बारिश और बादल फटने की घटनाओं से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में भूस्खलन और बादल फटने की वजह से 21 लोगों की जानें चली गई हैं, जबकि अभी भी कई लोगों के इसमें फंसे होने की आशंका है। शिमला शहर के समरहिल इलाके में शिव मंदिर में भूस्खलन की वजह से मलबे में से अभी 9 लाशें बरामद कर ली गई हैं।

केंद्र सरकार के भारतीय डाकघर अधिनियम में प्रस्तावित सुधार से कर्मचारियों को राष्ट्रीय सुरक्षा या सार्वजनिक सुरक्षा के हित में डाक पार्सल खोलने की अनुमति मिल जाएगी. इसके अलावा अधिकारियों को शुल्क चोरी का संदेह होने पर उन्हें संबंधित अधिकारियों को भेजने की शक्ति भी दी गई। विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

भारत में डॉक्टरों के लिए पहली बार इंटरनेट मीडिया दिशानिर्देश जारी किए गए हैं। इसमें राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (एनएमसी) ने कहा है कि डॉक्टर इंटरनेट मीडिया पर मरीजों की जानकारी पोस्ट न करें। एनएमसी ने आरएमपी यानि रजिस्टर्ड मेडिकल प्रैक्टिशनर  के लिए हाल ही में जारी पेशेवर आचरण संबंधी नियम में कहा है कि डॉक्टरों को प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से इंटरनेट मीडिया पर लाइक, फॉलोअर्स बढ़ाने की होड़ में शामिल होने से बचना चाहिए।एनएमसी द्वारा दो अगस्त को अधिसूचित नियमों में कहा गया कि डॉक्टरों को इंटरनेट मीडिया पर मरीजों के इलाज की चर्चा नहीं करनी चाहिए।विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

किसानों की आय बढ़ाने के लिए पारंपरिक कृषि में किसानों को सहयोग के अलावा केंद्र सरकार उन्हें नई राह भी दिखा रही है। इस दिशा में केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय ने ऐसी फसल पर काम शुरू किया है, जो न सिर्फ परती भूमि की उर्वरा शक्ति बढ़ाएगी, बल्कि किसानों की आय बढ़ाने में भी मदद करेगी। दरअसल, यह खेती  कांटा रहित कैक्टस  की है, जिसका फल खाने में उपयोग होता है।विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।