बिहार राज्य के जिला मधुबनी से टी एन ब्रह्मऋषि ने मोबाइल वाणी के माध्यम से बताया कि आज यानि दिनांक 1-4-2019 जिले के तीन प्रखंडों में ओला वृष्टि हुई जिसका समाचार मधुबनी मोबाइल वाणी पर चलाया गया। मोबाइल वाणी पर खबर चलते ही जिला कृषि पदाधिकारी ने इसका जायजा लिया फिर अपने कर्मचारिओं को जांच के निर्देश दिए।कर्मचारी जायजा लेने जगह-जगह पहुंचे। इस तरह मधुबनी मोबाइल वाणी पर ख़बरों का त्वरित असर होता है।

Transcript Unavailable.

बिहार राज्य के मधुबनी जिला से रामानंद जी मधुबनी मोबाइल वाणी के माध्यम से बता रहे हैं कि मधुबनी जिले के झंझारपुर अनुमंडल के अंतर्गत बेलाराही एक गांव है जहाँ आजादी के 72 साल बीत जाने के बाद भी आज तक एक रोड भी नशिब नहीं हुआ है। नतीजा यह है कि उसे मुख्य सड़क तक जाने के लिए दो तीन किलोमीटर पैदल चलना पड़ता है। और बरसात के समय में तो कीचड़ में हेल कर ही जाना पड़ता है। साईकिल भी कंधे पर उठा कर चलना पड़ता है। मुख्यमंत्री द्वारा बार- बार घोषणा की जाती है की सड़क और अपराध नियंत्रण के मांमले में राज्य काबू पा चुका है। जबकि सरकार विकास की नगाड़ा पिट रही है। वावजूद इसके झंझारपुर अनुमंडल के अंतर्गत बेलाराही वार्ड-14,15 और 16 में सड़क नाम की चीज ही नहीं है।

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

जिला मधुबनी से विवेक कुमार सिंह मधुबनी मोबाइल वाणी के माध्यम से कहते है कि बिहार शिक्षा बोर्ड में पैटर्न के बदलाव से शिक्षा में सुधार होगा।रिजल्ट अच्छा होगा, लेकिन कमजोर बच्चे सफल नहीं हो पाएंगे। परीक्षा पर शिक्षा माफिया की विशेष नजर रहती है। दूसरे को पास कराने के लिए पैसा लेकर खुद परीक्षा में बैठ जाते है जिससे शिक्षा का स्तर ख़राब होता जा रहा है।

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.