बुढ़मू : बुढ़मू प्रखंड के मुरुपीरी पुल से बुढ़ा महादेव जामुन धाम तक लगभग 500 मीटर दूरी तक ग्रामीणों के सहयोग श्रमदान कर पथ बनाया गया। बताते चलें कि मुरुपीरी गांव में बजरंग बली मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा एवं यज्ञ पूजा में बुढ़ा महादेव जामुन धाम से जल उठाव करने जाने को लेकर ग्रामीणों के सहयोग से श्रमदान कर रास्ता बनाया है। रास्ता समाजसेवी अरुण प्रजापति के देख देख में बनाया गया। बता दें कि 13 अप्रैल शनिवार को मुरुपीरी गांव में बजरंग बली मंदिर में कलश यात्रा निकाला जाएगा। एवं 14 अप्रैल रविवार को वेदी पूजन और 15 अप्रैल सोमवार को प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन किया गया है। श्रमदान कर रास्ता बनाने में सहयोग करने वालों में समाजसेवी अरुण प्रजापति, समाज सेवी भवेश शिखर, मनोज शिखर, कंपाल प्रजापति, चिंतामणि प्रजापति , हीरा मोहन शिखर, मिथिलेश शखर ,सुजीत शिखर , उमेश प्रजापति, मणिनाथ उरांव , फागु उरांव , दिलीप शिखर, प्रवीन उरांव, अनीश शिखर, कार्तिक शिखर, शुभम शिखर, अंश शिखर समेत दर्जनों ग्रामीण शामिल हैं।

राँची सदर थाना क्षेत्र इलाके से भारी मात्रा में नकली शराब जब्त , बिहार भेजने की थी योजना , 4 गिरफ्तार असली बोतल में भरी जाती थी नकली शराब।

खूॅंटी पुलिस ने छापामारी कर 698 किलोग्राम अवैध डोडा बरामद किया। इसकी अनुमानित कीमत 1 करोड़ 4 लाख 70 हजार रुपये बतायी गयी है।

बुढ़मू : थाना क्षेत्र के 2 वारंटी को बुढ़मू पुलिस ने भेजा जेल। जानकारी के अनुसार बुढ़मू थाना क्षेत्र के उमेडंडा निवासी वारंटी अभिमन्यु नायक (40) वर्ष, एवं इरफान अंसारी (30) वर्ष दोनों को उमेडंडा से गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल दिया है। वही अन्य वारंटियों की पुलिस तलास कर रही है।

झारखंड राज्य से सेंकुल देवी मोबाइल वाणी के माध्यम से बताते है की 11 अप्रैल को होने वाली सहरुल पूजा को लेकर मुखिया ने आदिवासी समुदाय के साथ किया बैठक अधिक जानकारी के लिए ऑडियो पर क्लिक करें और पूरी जानकारी सुनें

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

रांची/बुढ़मू : बुढ़मू प्रखंड के सिदरोल पावर हाउस 33/11केवी विद्युत शक्ति उपकेंद्र बुढ़मू इन दिनों अंधेरा में है। जानकारी के अनुसार 33/11केवी विद्युत शक्ति उपकेंद्र बुढ़मू में विगत कई महीनो से लगाया गया, हाईलोजन, सहित सभी लाईट खराब पड़ा हुआ है, कोई भी लाईट नहीं जल रहा है, जिसके कारण पावर हाउस के कर्मचारी अंधेरा में रह रहे हैं, वही पावर हाउस में ड्यूटी कर रहे कर्मचारियों को अंधेरे में रहकर ड्यूटी करना पड़ रहा है, जिसके कारण कर्मचारियों को बिजली से रात्रि में डर, भय व खतरा बना हुआ है। सबसे बड़ी बात है कि प्रखंड के सभी क्षेत्रों में बिजली सप्लाई देने वाला पावर हाउस अंधेरा में है, जिस पर कोई लाईट नहीं जल रहा है, और पावर अंधेरा में है। बता दें की पावर हाउस में हाईलोजन लाइट नहीं जलने के कारण विभाग के कर्मचारीयो को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, साथ ही ड्यूटी कर रहे लोगों में बिजली नहीं जलने के कारण दुर्घटना घटने की भी संभावना बनी हुई है। दूसरी और पावर हाउस में 5 एमभीए चालू है, लेकिन बिजली बहाल नहीं की गई है, जिसके कारण प्रखंड के लोगों को परेशानी हो रही है। प्रखंड के ग्रामीणों ने होली पर्व से पहले बिजली विभाग के अधिकारियों से देखकर 5 एमभीए ट्रांसफार्मर को जल्द चालू कर प्रखंड में बिजली बहाल करने की मांग की है।

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.