आदिवासी छात्र एकता नामक संगठन ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त को पत्र लिखकर चुनाव को पर्व की संज्ञा दिए जाने पर आपत्ति जताई है। संस्था के संयोजक इंद्र हेंब्रम, और केंद्रीय सदस्य राज बांकिरा ने भेजे गए ज्ञापन में कहा यह ठीक है, कि भारत देश पर्व- त्योहारों का देश है ।और विविधता में एकता के रूप में इसकी पहचान है। परंतु लोकसभा चुनाव 2024 के प्रचार में निर्वाचन आयोग का चुनाव को पर्व कहना उचित नहीं इसकी जगह किसी दूसरे उचित शब्द का इस्तेमाल किया जाए जो सभी को मान्य हो।

बुढ़मू : साइंस विजन पब्लिक स्कूल मरवा में विज्ञान प्रदर्शनी मेले का आयोजन किया गया। इस प्रदर्शनी में बच्चों ने एक से बढ़कर एक साइंस प्रोजेक्ट बनाया। बच्चों ने अपने प्रोजेक्ट के माध्यम से जीवन के बुनियादी चीजों को बिना ईंधन के पूरा करने की विधियां बताई। क्षेत्र के विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने भी इस मेले में कई जानकारियां हासिल की। वर्ग 4 से 10वीं तक के बच्चे इस विज्ञान प्रदर्शनी में अपना प्रोजेक्ट व मॉडल दिखलाया। साथ ही लगभग 60 प्रकार के प्रोजेक्ट बनाए गए। विद्यालय के निदेशक आसीम अख्तर ने कहा कि बच्चों के द्वारा बनाए गए कई प्रोजेक्ट काफी सराहनीय है पूर्व में भी केंद्र सरकार द्वारा चलाए जा रहे हैं साइंस इंस्पायर अवार्ड में हमारे बच्चों ने अपना मॉडल भेजा है। साथ ही अब तक राष्ट्रीय स्तर पर पांच बच्चों का चयन भी हुआ है। केंद्र सरकार के द्वारा स्कॉलरशिप भी मिली इसी दिशा में हमारा विद्यालय साइंस के साथ-साथ विभिन्न विषयों पर प्रोजेक्ट व मॉडल के माध्यम से बच्चों को उत्साहित करता रहा है। कार्यक्रम को सफल बनाने में झारखंड विकास भारती ट्रस्ट के अध्यक्ष रियाज अहमद, शिक्षक सुनील कुमार, नसीम अहमद, तालिब अंसारी, जाबिर अंसारी, मनीता देवी, मनोज कुमार, रौशन आरा, स्वाति कुमारी, मंजीत सिंह, सुषमा सिंह आदि की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

बुढ़मू : लोकसभा चुनाव को लेकर वरीय पुलिस अधीक्षक के आदेशानुसार बाईक से एसएसबी के टीम ने खलारी पुलिस उपाधीक्षक रामनारायण चौधरी एवं बुढ़मू थाना प्रभारी रामजी कुमार व पुलिस बल के जवानों के साथ कोठा, सुमो, महुआखुरा, सारले एवं केरेडारी, हजारीबाग के बॉर्डर के समीप डमारू के आसपास के जंगलों में उग्रवादियों के खिलाफ सर्च अभियान चलाया गया। एवं छापामारी किया गया। सर्च आभियान में बुढ़मू पुलिस बल के जवान शामिल थे।

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

झारखण्ड राज्य के रांची जिला से जयबीर यादव मोबाइल वाणी के माध्यम से बता रहे है कि योग्य दम्पति को विशेष सुविधा दी जाती है

झारखण्ड राज्य के रांची जिला से जयबीर यादव मोबाइल वाणी के माध्यम से बता रहे है कि टीबी मुक्त अभियान चलाया जाता है

जम्मू कश्मीर में आयोजित नेशनल एरोबिक जिम्नास्टिक चैंपियनशिप प्रतियोगिता में खेलारी,पिपरवार कोयलांचल क्षेत्र के तीन खिलाड़ियों ने तीन कांस्य पदक जीतकर अपने क्षेत्र का नाम रोशन किए हैं, जम्मू कश्मीर में आयोजित नेशनल एरोबिक जिम्नास्टिक चैंपियनशिप प्रतियोगिता में गणेश सपोर्टिंग क्लब राय के चंदा कुमारी, सपना कुमारी, एवं कुमारी रिष्टी राज, ने कांस्य पदक जीत कर खलारी पिपरवार कोलांचल क्षेत्र का नाम रोशन किए हैं, इस प्रतियोगिता का आयोजन दिनांक 22 से लेकर 24 मार्च 2024 तक एमए स्टेडियम जम्मू कश्मीर में किया गया था। तीनों बालिका जिमनास्टिक खिलाड़ी खलारी पिपरवार कोलांचल क्षेत्र के रहने वाली निवासी हैं। चंदा कुमारी ठरह पुरानीराय गांव के रहने वाली है, सपना कुमारी राय बस्ती के रहने वाली है, एवं कुमारी रिष्टी राज बमने दुंडू गांव के रहने वाली निवासी हैं। इस खुशी में गणेश सपोर्टिंग क्लब राय के संस्थापक सचिव गणेश कुमार महतो ने बधाई एवं उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दिए।