उत्तर प्रदेश राज्य, संतकबीर नगर जिला से आलोक बनवाल मोबाइल वाणी के माध्यम से जानकारी दे रहें हैं कि, रामनरेश चौधरी कृषक इंटर कॉलेज के छात्रों ने रैली निकाली । लोगों को जागरूक किया गया और उनके द्वारा परीक्षण नारों के माध्यम से बताया गया कि मतदान एक कर्तव्य है और केवल मतदान से ही एक स्वस्थ लोकतंत्र का निर्माण किया जा सकता है । लोकतंत्र के महान त्योहार को सफल बनाने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है ।

उत्तर प्रदेश राज्य, संतकबीर नगर जिला से आलोक मोबाइल वाणी के माध्यम से बता रहें हैं कि, बिन मौसम बारिश के कारण जहां ठंढ बढ़ि है वहीँ किसानों को भी फसल खराब कर के नुक्सान पंहुचा रही है

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

यूपी की योगी सरकार ने कर्मचारियों के डीए और पेंशन में चार प्रतिशत की वृद्धि की थी । केंद्र की तर्ज पर यूपी सरकार ने अब अपने कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के डीए में चार प्रतिशत की वृद्धि की है । इस वृद्धि से राज्य के लगभग दस लाख सरकारी कर्मचारियों और अस्सी लाख शिक्षकों को लाभ होगा , इस संबंध में जल्द ही एक अधिसूचना जारी की जाएगी । डीए में वृद्धि से लगभग दस लाख कर्मचारियों , आठ लाख शिक्षकों और बारह लाख पेंशनभोगियों को लाभ होने की उम्मीद है । इस संबंध में एक औपचारिक आदेश भी जारी किया जाएगा । घरेलू तकनीकी वेतन में भी वृद्धि होगी क्योंकि अब उन्हें 46 प्रतिशत डीए के बजाय 50 प्रतिशत डीए मिलेगा , इसके अलावा 12 लाख लोगों को डीए में वृद्धि का लाभ मिलेगा । इससे एक करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा । राज्य के खजाने पर 344 करोड़ रुपये ।

उचित पौष्टिक और खाने में सम्मिलित करने से हमारा विकास तेजी से होता है। और शारीरिक रूप से स्वस्थ रहते हैं।

रमजान का महीना शुरू हो गया है , रमजान के सभी दर्शकों और श्रोताओं को बहुत - बहुत बधाई । आपको बता दें कि रमजान का महीना मुस्लिम समुदाय के लिए एक पवित्र महीना माना जाता है । रमजान का महीना आज से शुरू हो गया है । रमजान का महीना शुरू हो गया है । रमज़ान के महीने में लोग अक्सर दिन भर भूखे रहते हैं और शाम को अपना खाना खाते हैं । यह महीना मुस्लिम समुदाय के लिए बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है और लोग इस महीने का लंबे समय तक इंतजार करते हैं । साफ - सफाई और अन्य व्यवस्थाएं की जाती हैं । मुस्लिम समुदाय अपनी मूर्ति को पर्याप्त मानता है और यही कारण है कि रमजान का महीना मनाया जाता है । यह महीना माना जाता है और सोमवार को देर से चंद्रमा देखने के बाद ये तैयारियां शुरू हो गई हैं । मस्जिदों के आसपास सफाई और अन्य व्यवस्थाएं की जा रही हैं । चाँद देखने के बाद लोगों ने तैयारी शुरू कर दी है । बाजारों में भी वस्तुओं की खरीद में तेजी देखी जा रही है और फजुर अफजा चिप्स से परे शहर के सामान को दुकानों पर सजाया जाता है और आज से उपवास रमजान मनाया जाएगा ।

नगर परिषद के सदस्यों द्वारा आपका स्वागत नगर निगम के अध्यक्ष जगत जयसवाल ने कचरा निपटान के लिए पांच वाहन दिखाए । गया हरि नगर नगर निगम बोर्ड की खुली बैठक में पचास हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं को मंजूरी दी गई संत कबीर नगर 1 मार्च संत कबीर नगर 11 मार्च दो हजार चौबीस नगर पालिका नगरपालिका परिषद फलिलाबाद के बोर्ड की बैठक नगरपालिका अध्यक्ष जगत जयसवाल की अध्यक्षता में हुई । शहरी क्षेत्र में नागरिकों के पचास वर्गों को बुनियादी सुविधाएं और सी . सी . सड़कों का निर्माण , जल निकासी के लिए नालियों का निर्माण , पटरियों का निर्माण , इंटरलैचिंग , नालियों और नालियों का निर्माण । तालाब निर्माण झील तालाब पोखरा निर्माण सौंदर्यीकरण कार्य वाणिज्यिक भवन विवाह गृह सामुदायिक भवन निर्माण शौचालय निर्माण विकास और धार्मिक स्थानों का सौंदर्यीकरण संत कबीर नगर मोबाइल वानी बराली की बदौलत पचास हजार करोड़ रुपये की इमारतों , पार्कों के स्पीड ब्रेकर और शौचालयों के सौंदर्यीकरण और अन्य सार्वजनिक निर्माण परियोजनाओं को मंजूरी दी गई है ।

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.