Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

उत्तर प्रदेश राज्य, संतकबीर नगर जिला से आलोक मोबाइल वाणी के माध्यम से बता रहें हैं कि, बिन मौसम बारिश के कारण जहां ठंढ बढ़ि है वहीँ किसानों को भी फसल खराब कर के नुक्सान पंहुचा रही है

नमस्कार दोस्तों , मैं मोबाइल के साथ संत कविनगर का आलोक बलवाल हूँ , रिक्शा और कार आमने - सामने टकरा गए और रिक्शा चालक की मौत हो गई । यह पूरी घटना धनांगता सीकरी रोड पर बख्ता तुलसीपुर के पास हुई । कार को संसन त्रिपाठी के बेटे विजय शंकर त्रिपाठी चला रहे थे , जब एक अनियंत्रित कार ने इसे टक्कर मार दी । दुर्घटना में चालक घायल हो गया , जिसके बाद आसपास के लोग जमा हो गए और पुलिस को इसकी सूचना दी गई , जहां पुलिस ने घायलों को एम्बुलेंस के माध्यम से अस्पताल भेज दिया ।

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

स्थानीय फॉल्ट और गर्मी बढ़ने पर तार की खराबी के कारण बिजली की समस्या के बारे में बताता हूँ । लोगों को बिजली की सख्त जरूरत है और पानी की लाइनों और ट्रांसफॉर्मरों और अन्य समस्याओं के कारण उपभोक्ताओं को बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है । संत कबीर नगर में हम अक्सर बात कर रहे हैं । देखा जा रहा है कि जैसे ही तार और ट्रांसफॉर्मर की समस्या बनती है , प्रशासन इस बारे में कोई सक्रिय कदम नहीं उठाता है , जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है । यह बढ़ रहा है लेकिन बिजली की समस्या शुरू हो गई है । इस क्षेत्र के कई स्थानों पर उपभोक्ताओं ने बताया है कि बिजली नहीं होने के कारण कभी - कभी स्थानीय खराबी और कभी - कभी प्रत्यारोपण की समस्या होती है । किसान की समस्या के बारे में पूछे जाने पर केएन शुक्ला के एसडीओ ने कहा कि जल्द ही तारों को बदलने का काम किया जाएगा और जहां भी ट्रांसफॉर्मर की जरूरत होगी , वह किया जाएगा । वहाँ ट्रांसफॉर्मर बदला जाएगा , यह देखने की बात होगी कि गर्मियों में हर बार प्रशासनिक अधिकारी यह कहकर इससे बचें कि तार और ट्रांसफॉर्मर टूट गए हैं , लेकिन समस्याएं खत्म नहीं होती हैं । जिसकी वजह से गर्मियों में लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है आज के समय में बिजली पर आधारित सभी घरेलू सामान पंखे बन गए हैं ।