यह नौकरी उन लोगों के लिए है, जो नॉर्थेर्न रेलवे के द्वारा निकाली गई स्पोर्ट्स कोटा के रिक्त पदों पर कार्य करने के लिए इच्छुक हैं. स्पोर्ट्स कोटा के पदों पर कुल 38 रिक्तियां निकाली गई हैं। इन पदों पर वेतन मान नियमानुसार दिया जायगा।न्यूनतम 10वी पास वैसे उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं, जिनके पास खेल में अच्छी महारत हासिल हो साथ ही उन्होंने किसी उच्च स्तरीय प्रतियोगिता में उच्च स्थान प्राप्त किया हो। इच्छुक उम्मीदवार को अपना आवेदन ऑनलाइन भरना होगा। इन पदों पर आवेदन करने के लिए आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष एवं अधिकतम 25 वर्ष है। अधिक जानकारी के लिए आवेदन कर्ता इस वेबसाइट पर जाकर जानकारी ले सकते हैं, वेबसाइट है www.rrcnr.net.in ।

कोविडशील्ड के बारे में जानकारी अच्छी है। सरकार को कोविडशील्ड पर जो भी जानकारी उपलब्ध है, उसके बारे में लोगों को जागरूक करना चाहिए क्योंकि इसमें सरकार की लापरवाही देखी गई इससे लोग दुर्घटनाओं का शिकार हो रहे हैं। हालाँकि यह सरकार दावा करती है कि कोविडशील्ड सुरक्षित है, लेकिन अंत में ऐसी घटनाएं कैसे हो रही हैं? जहाँ तक इस पहलू का सवाल है कि कोविडशील्ड में कमी कहाँ से आई, यह जानकारी लोगों को स्पष्ट करनी चाहिए।

सुनिए डॉक्टर स्नेहा माथुर की संघर्षमय लेकिन प्रेरक कहानी और जानिए कैसे उन्होंने भारतीय समाज और परिवारों में फैली बुराइयों के ख़िलाफ़ आवाज़ उठाई! सुनिए उनका संघर्ष और जीत, धारावाहिक 'मैं कुछ भी कर सकती हूं' में...

"गांव आजीविका और हम" कार्यक्रम के तहत हमारे कृषि विशेषज्ञ कपिलदेव शर्मा किसानों को आम की फसल में गमोसिस रोग नियंत्रण हेतु जानकारी दे रहे हैं । अधिक जानकारी के लिए ऑडियो पर क्लिक करें

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

सुनिए डॉक्टर स्नेहा माथुर की संघर्षमय लेकिन प्रेरक कहानी और जानिए कैसे उन्होंने भारतीय समाज और परिवारों में फैली बुराइयों के ख़िलाफ़ आवाज़ उठाई! सुनिए उनका संघर्ष और जीत, धारावाहिक 'मैं कुछ भी कर सकती हूं' में।

"गांव आजीविका और हम" कार्यक्रम के अंतर्गत कृषि विशेषज्ञ अशोक झा प्राकृतिक खेती के बारे में जानकारी दे रहे हैं।विभिन्न कृषि पद्धति अपनाकर अलग अलग फसलों को बिना रसायन के उपजाया जा सकता है और उपज भी अच्छी होती है, इसकी पूरी जानकारी सुनने के लिए ऑडियो पर क्लिक करें.

"गांव आजीविका और हम" कार्यक्रम के तहत हमारे कृषि विशेषज्ञ कपिलदेव शर्मा किसानों को बता रहे है कि आम की फसल में जाला कीट का नियंत्रण कैसे करें। अधिक जानकारी के लिए ऑडियो पर क्लिक करें

नमस्कार श्रोताओं ,विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस तीन मई को मनाया जाता है। हर साल, 3 मई एक ऐसी तारीख है जो प्रेस की स्वतंत्रता के मूल सिद्धांतों का जश्न मनाती है, दुनिया भर में प्रेस की स्वतंत्रता का मूल्यांकन करती है, मीडिया को उनकी स्वतंत्रता पर हमलों से बचाती है और उन पत्रकारों को श्रद्धांजलि देती है जिन्होंने अपनी जान गंवा दी है।आज के दिन , प्रेस की स्वतंत्रता के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाने और सरकारों को अधिकार का सम्मान करने और बनाए रखने के उनके कर्तव्य की याद दिलाने के लिए मनाया जाता है ।2024 में, विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस का थीम वर्तमान वैश्विक पर्यावरण संकट के संदर्भ में पत्रकारिता के महत्व और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को समर्पित है। इस दिन को मनाने के लिए आइए हम उन लोगों को प्रोत्साहित करें जो दूसरों की आवाज बनने और खोजने के बारे में सीखना चाहते हैं।मोबाइल वाणी के पुरे परिवार की और से आप सभी को विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।