माँझी नगर पंचायत क्षेत्र के उत्तर टोला गाँव में बुधवार को हुए घरेलू विवाद की शिकायत पर पहुँची माँझी थाना पुलिस ने एक युवक को देसी कट्टा एवम दस जिन्दा कारतूस व चाकू आदि के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

मांझी प्रखंड के सलेमपुर गाव में प्राचीन शिव मंदिर में शिव लिंग स्थापित करने को लेकर होने वाले यज्ञ के लिए भव्य कलश यात्रा निकाली गई जिसमें सैकड़ो की संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया।

प्रखंड मुख्यालय स्थित मनरेगा भवन के सभागार में शनिवार को स्थानांतरित प्रोग्राम पदाधिकारी व्जनफरउल्लाह को समारोह आयोजित कर विदाई दी गई। विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

मांझी प्रखंड के कोहड़ा मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक पद से शिवशंकर राम व सहायक शिक्षक के पद से रवींद्र प्रसाद के सेवानिवृत्त होने पर काशीनाथ सिंह की अध्यक्षता में एक विदाई सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

माँझी के टेघडा गांव में मूर्ति विसर्जन के दौरान को दो पक्षों में हुई मारपीट में एक महिला समेत कुल सात लोग घायल हो गए। सभी घायलों को स्पेशल पुलिस टीम के सहयोग से माँझी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुँचाया गया।विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

दाउदपुर थाना क्षेत्र के पिलुई गांव में शुक्रवार की शाम दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट में चार महिला समेत छह लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि भूमि-विवाद को लेकर दोनों पक्षों के बीच पहले कहा-सुनी व गाली-गलौज हुई। उसके बाद जमकर मारपीट हो गई। जिसमें सुरेश प्रसाद, सोने लाल प्रसाद, सोनू कुमार, सिन्धु कुमारी, प्रभावती देवी व प्रियंका कूमारी घायल हो गई। घटना के बाद लोगों के सहयोग से सभी घायलों को इलाज के लिए एकमा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने गम्भीर रूप से घायल सिन्धु कुमारी एवं सोनू कुमार को बेहतर इलाज के लिए छपरा सदर अस्पताल भेज दिया। वहीं इस घटना में दूसरे पक्ष के लोग भी घायल हुए हैं। जिनका इलाज अन्य जगह चल रहा है।

मांझी। प्रखंड के कोहड़ा मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक पद से शिवशंकर राम व सहायक शिक्षक के पद से रवींद्र प्रसाद के सेवानिवृत्त होने पर शनिवार को काशीनाथ सिंह की अध्यक्षता में एक विदाई सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। शुभारंभ में दोनों सेवानिवृत शिक्षकों को फूलमाला पहनाकर व अंग-वस्त्र तथा अन्य उपहार देकर सम्मानित किया गया। प्रधानाध्यापक तारकेश्वर साह ने आगत अतिथियों का स्वागत किया। वहीं राजेश कुमार सिंह ने अभिनंदन पत्र पढ़ा। उसके बाद समारोह को सम्बोधित करते हुए शिक्षक नेता दिनेश कुमार सिंह ने सेवानिवृत्त शिक्षकों के कार्यकाल की सराहना की। उन्होंने कहा कि शिक्षक सरकारी सेवा से मुक्त हो सकते हैं मगर समाज के प्रति उनकी जिम्मेवारियां बनी रहती है। संसार में शिक्षक यानि गुरु से ऊंचा पद किसी का नही है। शिक्षक हीं हैं जो बच्चों के भविष्य को संवारने के साथ हीं पूरे समाज को सही मार्गर्दर्शन करते हैं। वहीं मुरलीधर सिंह ने कहा कि शिक्षक की सेवा कभी समाप्त नही होती। वे जीवन भर अपने ज्ञान से समाज को सींचने का काम सकते हैं। समारोह को पप्पू कुमार सिंह, गजेंद्र दास, राकेश रंजन सिंह, मन्नान खान, हसनैन आलम, मनोज प्रसाद समेत अनेक लोगों ने संबोधित किया। इस दौरान विद्यालय की बालिकाओं ने मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। जिसका संचालन शमशाद अली ने किया। मौके पर ललन प्रसाद, रमाशंकर सिंह, इम्तियाज आलम, शंकर साह, मालती सिन्हा, शीला, प्रवीण बानो समेत बड़ी संख्या में शिक्षक व अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

Transcript Unavailable.

74वें गणतंत्र दिवस के मौके पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा झंडा गुरूवार को माझी प्रखंड मुख्यालय समेत ग्रामीण क्षेत्र के सरकारी एवं गैरसरकारी संस्थानों में फहराया गया झंडा तथा झंडे की सलामी भी दी गई। वंदे मातरम गीत के माध्यम से भारत मां को याद किया गया। कोहरे व ठंड के बीच लोगों का उत्साह चरम पर था। ध्वजारोहण का मुख्य आयोजन माझी प्रखंड मुख्यालय में हुआ, जहां प्रखंड विकास पदाधिकारी रंजीत कुमार सिंह तथा माझी प्रखंड प्रमुख कमला देवी सहित अन्य गणमान्य लोगों की मौजूदगी मे ध्वजारोहण किया। इसके बाद माझी थाना प्रभारी के मौजूदगी में पुलीस कर्मियों ने भी झड़े का सलामी दी गई। गणतंत्र दिवस के अवसर पर आयोजित मुख्य समारोह में नारी शक्ति का जलवा रहा। परेड से लेकर दर्शक दीर्घा में भी आधी आबादी का ही बोलबाला रहा।

मांझी प्रखंड क्षेत्र के का कवरु धवरु पंचायत में चलने वाले विकास कार्य योजनाओं की प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा की गई जांच।बताते चले कि बुधवार को मांझी प्रखंड विकास पदाधिकारी रंजीत सिंह द्वारा करुधरु पंचायत के गुर्दा कला सहित पंचायत के कई जगहों पर सरकार द्वारा चलने वाले विकास परियोजनाओं की जांच की गई। जांच के दौरान उन्होंने पैक्स गोदाम आंगनबाड़ी तथा स्कूलों की जांच की वहीं कवरु धवरु स्थित सरकारी विद्यालय के शिक्षकों को प्रखंड विकास पदाधिकारी रंजीत सिंह के द्वारा कड़ी फटकार लगाई गई। तथा सभी शिक्षकों को हिदायत देते हुए कहा गया कि समय पर आएं तथा स्कूल में बच्चों को सही शिक्षा देने का प्रयास।विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।