उत्तरप्रदेश राज्य के जिला बरेली से कोमल कुमारी मोबाइल वाणी के माध्यम से कहती है कि वे जब भी मीटिंग में जाती है तो नीलिमा की कहानी सुन कर इन्हे बहुत अच्छा लगता है। नीलिमा की कहानी सुन कर इन्हे बहुत कुछ सिखने को मिला है

उत्तरप्रदेश राज्य के बरेली जिला से नैंसी मेरी पंचायत मेरी शक्ति के माध्यम से यह कहती हैं कि अपनी बेटी को खूब पढ़ना चाहती हैं। जिससे वह अपनी खुद की पहचान बना सके

उत्तरप्रदेश राज्य से सुखी देवी मेरी पंचायत मेरी शक्ति के माध्यम से यह कहती हैं कि वह अपने बेटे और बेटियों में भेद भाव नहीं करती हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वह अपने दोनों बच्चे को खूब पढ़ाएगी

उत्तरप्रदेश राज्य के हाजीयापुर से सुधा किशोरी मोबाइल वाणी के माध्यम से कहती हैं कि अगर हमारा स्वास्थ सही नहीं होगा तो हमारा मन किसी भी काम में नहीं लगेगा चाहे वह पढ़ने में हो या घर के कामो में मन नहीं लगेगा। जिस भी महिला का स्वास्थ सही नहीं होगा उसका मासिक धर्म सही से नहीं होगा तो वह स्वस्थ बच्चे को जन्म नहीं दे सकेगी।

उत्तरप्रदेश राज्य के जिला महोबा से शांति कुमारी मेरी शक्ति मेरी पंचायत के माध्यम से यह कहती हैं कि इस कार्यक्रम के माध्यम से पता चला की जिस प्रकार लॉकडाउन के समय प्रवासी महिलाओं और लड़कियों को माहवारी और सही पोषण न मिलने से कई प्रकार की दिक्कतों का सामना करना पड़ा । उन्होंने बताया कि माहवारी के समय अगर सही पोषण न मिले तो हर तरह की बीमारियों का सामना करना पड़ता है। इसलिए उन्होंने यह कहा कि अपने स्वास्थ्य को लेकर खानपान पर पूरा ध्यान देना चाहिए। जिससे की आगे चलकर किसी भी मुसीबतों का सामना न करना पड़े।

उत्तरप्रदेश राज्य के जिला महुआ से शिवानी कुमारी मेरी शक्ति मेरी पंचायत के माध्यम से यह कहती हैं कि इस कार्यक्रम के माध्यम से पता चला की जिस प्रकार लॉकडाउन के समय प्रवासी महिलाओं और लड़कियों को माहवारी और सही पोषण न मिलने से कई प्रकार की दिक्कतों का सामना करना पड़ा । उन्होंने बताया कि माहवारी के समय अगर सही पोषण न मिले तो हर तरह की बीमारियों का सामना करना पड़ता है। इसलिए उन्होंने यह कहा कि अपने स्वास्थ्य को लेकर पाने खानपान पर पूरा ध्यान देना चाहिए। जिससे की आगे चलकर किसी भी मुसीबतों का सामना न करना पड़े।

उत्तरप्रदेश राज्य के बरेली जिले से सुधा कुमारी मेरी पंचायत मेरी शक्ति के माध्यम से यह कहती हैं कि इस कार्यक्रम के माध्यम से यह जानकारी मिली की माहवारी के समय लड़कियों और महिलाओं को अपने पोषण पर पूरा ध्यान देना चाहिए और साथ ही माहवारी के समय पैड ना होने पर साफ़ सूती कपड़े का इस्तेमाल करना चाहिए। जिससे की वह हर बिमारियों से बच सके। साथ ही अपने पोषण पर पूरा ध्यान देना चाहिए । जिससे की हम माहवारी से बच भी सकते हैं और किसी भी प्रकार की बीमारी से भी बच सकते हैं। 

उत्तरप्रदेश राज्य से रोशनी मेरी पंचायत मेरी शक्ति के माध्यम से यह कहती हैं कि उनकी बहन गर्भवती थी और उनका बच्चा ऑपरेशन के माध्यम से हुआ। उन्होंने कहा कि वह फिर से डरी हुई है क्योंकि वह फिर से गर्भवती हो गई है। उन्होंने बताया कि लॉक डाउन की समस्या के कारण ऑपरेशन भी नहीं किया जा सका है। जिससे वह बहुत ही परेशान है। 

उत्तरप्रदेश राज्य के बरेली जिला से सताक्षी ने मोबाइल वाणी के माध्यम से बताया कि उन्हें नीलिमा की कहानी बहुत अच्छी लगी। साथ ही उन्होंने बताया कि वे एक लड़की से मिली थी जिसका माहवारी चल रहा था। लेकिन उस लड़की को इसके बारे में कोई जानकारी नहीं थी के माहवारी क्या होती है। जिस कारण उसके स्वास्थ्य में बुरा असर पड़ रहा था एवं उसे चक्कर भी आ रहे थे

उत्तरप्रदेश राज्य के बरेली जिला से गीता ने मोबाइल वाणी के माध्यम से बताया कि नीलिमा की कहानी से उन्हें बहुत सीख मिली है। उन्होंने बताया कि समाज में लड़कियों पर बहुत अत्याचार किया जाता है। उन्हें उनका अधिकार नहीं दिया जाता है, उन्हें घर से बाहर नहीं निकलने दिया जाता है। लड़कियां पढ़ना चाहती हैं, पढ़ लिख कर आगे बढ़ना चाहती हैं। लेकिन माँ बाप उन्हें पढ़ने नहीं देते है, केवल लड़कों को पढ़ाते है। लड़का और लड़की को बराबरी का अधिकार नहीं दिया जाता है। साथ ही उन्होंने कहा कि लड़कियों को भी घर से बाहर निकलने का अधिकार मिलना चाहिए, उन्हें भी पढ़ना चाहिए।