उत्तरप्रदेश राज्य के जिला बस्ती से अरविन्द श्रीवास्तव , मोबाइल वाणी के माध्यम से यह बताना चाहते है कि सरकार द्वारा चलाया गया योजना जल जीवन मिशन के तहत कई लोगों को पानी नहीं मिलता है। पानी के कनेक्शन के लिए लोगों से पैसे लिए गये थे लेकिन अभी तक पानी की सुविधा नहीं मिल पाया है।

मनरेगा में महिलाओं की भागीदारी कम महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाए जाने के प्रयास सफल नहीं हो पा रहे हैं। जिले में अब तक सृजित मानव दिवसों में महिलाओं की भागीदारी बामुश्किल पहुंच पाई है। रोजगार देने के उद्देश्य से संचालित मनरेगा में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए सरकार का जोर है। नियमों की माने तो महिलाओं को उनके आरक्षण के हिसाब से रोजगार दिया जाना चाहिए। कहने का मतलब यह है कि कम से कम 33 प्रतिशत महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित कराई जाए। मनरेगा के संचालन के लिए जारी नियम और कानून का पालन जिले में सार्थक होता नहीं दिख रहा है।

उत्तर प्रदेश राज्य के जिला बस्ती से मुस्ताक मोबाइल वाणी के माध्यम से कह रहे है कि समस्या यह है कि हमारे परसालाल साही गाँव के बाडेपुर से होकर जाने वाली सड़क, उत्तर की ओर जूली स्कूल, लगभग तीन से चार सौ मीटर दूर है, लेकिन वह खड़ी सड़क इतनी टूटी हुई है। बरसात के मौसम में कहीं दो फुट गहरे गड्ढे पानी से भर जाते हैं, कहीं एक फुट गहरे गड्ढे पानी से भर जाते हैं, बच्चों को आने-जाने में परेशानी होती है, बच्चे साइकिल से गिर जाते हैं। ऐसे में सरकार की खबर पहुंचनी चाहिए ताकि कम से कम जितना संभव हो सके सड़क की मरम्मत की जा सके। यदि आप पीछा करने में सक्षम नहीं हैं या हर पीछा दो से बेहतर है, तो इसे सुधारना बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए मैं अनुशंसा करता हूं कि सरकार को खबर भेजनी चाहिए और सरकार को यह काम करना चाहिए ताकि बच्चों का आना-जाना सुविधाजनक हो।

उत्तर प्रदेश राज्य के बस्ती जिले से रमजान अली ने मोबाईल वाणी के माध्यम से बताया कि सभी सरकारी योजनाओं को बाजार के हवाले छोड़ दिया गया है ।

कूड़े से ट्रांसफार्मर में आग लगने की डर,ट्रांसफार्मर जलने से घंटो गुल हो जाती है बिजली

चौधरी चरण सिंह अयोध्या पंप नहर में बारिश में दिखता है पानी

Transcript Unavailable.

राजीवकी डायरी

उत्तरप्रदेश राज्य के बस्ती जिला के ग्रामीण क्षेत्रों के सरकारी अस्पतालों में रीजेंट पेपर न होने से कुछ जांचे नहीं हो पा रही है मरीज को बाहर से दवा और जाँच का सहारा लेना पड़ रहा है।

बस्ती शहर में जगह जगह हाई टेंशन तार से खतरा