सिवान जिला के दरौली प्रखंड के सरना पंचायत के पूर्व बीडीसी सदस्य सह सामाजिक कार्यकर्ता के द्वारा घाट के निर्माण कार्य में अनियमितता पर आवाज उठाने पर जान मारने की धमकी मिल रही है।‌ वही जब उन्होंने इसकी शिकायत दरौली प्रखंड विकास पदाधिकारी से किया तो वह भी जांच करने में टालमटोल कर रहे हैं। आइए सुनाते हैं क्या है पूरा मामला....

सिवान: जिला में नेशनल एंट्रीगेट मेडिकल एसोसिएशन अर्थात नीमा की बैठक संपन्न हुई जिसमें सिवान के डॉक्टर चिराग अली को नीमा का जिला अध्यक्ष बनाया गया। जिलाध्यक्ष बनने के बाद से डॉक्टर चिराग अली ने सभी आयुष चिकित्सकों का आभार प्रकट किया उन्होंने कहा कि जो भी मरीज आपके पास आते हैं उनका सही सही इलाज करें और समुचित देखभाल करना ही हमारा दायित्व है। उन्होंने कहा कि आयुष चिकित्सक के नाम पर बहुत सारे लोग जो फर्जी हैं वह भी अपने आपको डॉक्टर बताकर ग्रामीण क्षेत्र के लोगों से ठगने का काम कर रहे हैं। इसके लिए हमारे द्वारा पहल की जाएगी और इस मुद्दे पर सिविल सर्जन के माध्यम से वैसे चिकित्सक जो अपने आप को आयुष डॉक्टर बताते हैं। जिनके पास लाइसेंस नहीं है उन पर जांच कर कार्रवाई की मांग की जाएगी।

सिवान: जिले में अपराधियों का मनोबल दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। यहां आए दिन गोलीबारी की घटनाएं होती रहती है। ताजा मामला सिवान जिले के गुठनी माझी मुख्य मार्ग रकौली के समीप की है जहां संठी निवासी सह पूर्व जिला पार्षद अनिल सिंह के भाई पर अपराधियों ने दिनदहाड़े पिस्टल से गोली चला दी हालांकि पूर्व जिला पार्षद के भाई किसी तरह बच गए वहीं अपराधियों का चप्पल भी घटनास्थल पर पड़ा हुआ है। घटना के संबंध में पूर्व जिला पार्षद अनिल सिंह के भाई मनोज सिंह ने बताया कि मैं गुठनी माझी मुख्य मार्ग पर रकौली के समीप एक मार्केट का निर्माण करा रहे थे। वह बगीचे में बैठे थे, तभी 23 की संख्या में आए अपराधियों ने पिस्टल से गोली चला दी और फरार हो गए।

बिहार राज्य के सारण जिला के सोनपुर से राहुल कुमार मोबाइल वाणी के माध्यम से बता रहे हैं कि आज समूचा देश अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मना रहा है। इस क्रम में सिवान जिला के विभिन्न जगहों पर अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर लोगों ने योगाभ्यास किया। नगर के विजय हाता स्थित महावीरी सरस्वती विद्या मंदिर परिसर में भाजपा जिला अध्यक्ष संजय पांडेय, भाजपा पूर्व विधायक ब्यास देव जी, समेत तमाम भाजपा नेता व संघ से जुड़े लोगों ने योगाभ्यास कर योग के महत्व को बताया। वहीं बी एम इंटर कॉलेज परिसर में आरोग्य भारती के तत्वधान में योग शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें योगा गुरु के द्वारा लोगों को जीवन में स्वस्थ और खुश रहने के लिए योग के कई विधियों को बताई गई तथा उन्हें इसका अभ्यास भी कराया गया।ज़्यादा जानने के लिए इस ऑडियो को क्लिक करें।

बिहार राज्य के सारण जिला के सोनपुर से राहुल कुमार मोबाइल वाणी के माध्यम से बता रहे हैं कि दरौली विधानसभा क्षेत्र के खिरौली गांव निवासी मुनिलाल गुप्ता के पुत्र सह आर्मी के जवान अनीश कुमार की सरयू नदी में डूबने से मौत हो गयी। आर्मी मैन अनीश 45 दिन की छुट्टी पर घर आया था तीन दिन बाद ही ड्यूटी जम्मू जाना था। अनीश कई दिनों से गर्मी से राहत के लिए नदी नहाने जा रहा था। वह ग्यासपुर स्थित सरयू नदी के गहरे पानी मे डूब गया। उसके मित्र जबतक उसको निकालते तबतक काफी देर हो गया और उसके प्राण निकल चुके थे। ग्रामीणों ने बताया अनीश अपने कुछ साथियों संग सरयू नदी में नहाने के लिये प्रवेश किया और छोटी गंडकी व सरयू के संगम की धार में फसकर गहरे पानी के आगोश में आकर डूब गया। नदी किनारे खड़े लोग अभी कुछ समझ पाते तबतक वह डूबा गया।ज़्यादा जानने के लिए इस ऑडियो को क्लिक करें।

बिहार राज्य के सारण जिला के सोनपुर से राहुल कुमार मोबाइल वाणी के माध्यम से बता रहे हैं कि सिवान भाजपा हटाओ देश बचाओ अभियान के तहत आज से भाकपा माले के पोलितब्यूरो सदस्य सह सिवान जिला प्रभारी धीरेंद्र झा के नेतृत्व में तीन दिवसीय प्रचार यात्रा निकाला निकाला गया। प्रचार यात्रा की शुरुआत अंवारी गांव से की गई। यह पर प्रचार यात्रा आज से शुरू की गई है। जो 22 जून तक चलेगा। विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर। 

सिवान: जिले में भीषण गर्मी और लू को देखते हुए जिला प्रशासन ने एक बार फिर बच्चों की 19 जून को खुलने वाले स्कूलों को 27 जून तक बंद कर दिया है। जिला प्रशासन ने नोटिस जारी कर सभी स्कूलों को यह निर्देश दिया है। सभी गैर सरकारी विद्यालय के कक्षा 1 से 8 तक के छात्र-छात्राओं का पठन-पाठन 27 जून तक बंद रहेगा, तो वही कक्षा 9th से 12th के छात्र छात्राओं का 24 जून तक पठन-पाठन स्थगित करने का निर्देश दिया है। बता दें कि 1 सप्ताह से सिवान जिले का तापमान 43 डिग्री से ऊपर चल रहा है। वहीं आए दिन बच्चे से लेकर बड़े बीमार पड़ रहे हैं। अस्पतालों में मरीजों की लाइन लंबी लंबी दिख रही है। ऐसे में स्वास्थ्य सुरक्षा को देखते हुए जिला प्रशासन ने यह निर्णय लिया है।

सिवान गुठनी- मैरवा मुख्य मार्ग पर बभनौली पेट्रोल पंप के समीप तेज रफ्तार ऑटो पलटने से ऑटो में सवार चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल सभी लोगों को मौके पर मौजूद लोगों के द्वारा आनन-फानन में ऑटो से बाहर निकाल कर मैरवा रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने घायलों की गंभीर स्थिति देखते हुए सिवान सदर अस्पताल रेफर कर दिया। घायलों में 2 महिला तथा दो पुरुष शामिल है। जो जमाल हाता के रोशन खातून एवं सोहेल अंसारी तथा हबीब नगर के सोनू आलम और जमदा खातून है। बताया जा रहा है कि ऑटो सवारी लेकर गुठनी से मैरवा जा रहा था तभी बभनौली पेट्रोल पंप के समीप सामने अचानक बाइक आ गई। जिससे टेंपो अनियंत्रित होकर पलट गई। टैंपू में सवार सभी लोग घायल हो गए।विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर। 

सिवान नगर के विजय हाता स्थित महावीरी सरस्वती विद्या मंदिर में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें नीट की परीक्षा में परचम लहराने वाले 8 छात्रों को विद्यालय प्रशासन ने अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। इस दौरान नीट की परीक्षा में परचम लहराने वाले बजरंग कुमार, पूजा कुमारी, युवराज सिंह, निशा कुमारी, गीतांजलि पांडे, आरजू कुमारी समेत 8 छात्रों को विद्यालय के प्रधानाचार्य, लोक शिक्षा समिति के सचिव मुकेश नंदन, समय बुद्धिजीवी वर्ग के लोगों ने सम्मानित किया। वहीं इस परीक्षा में अपना परचम लहराने वाले सभी छात्रों ने अपनी सफलता का श्रेय अपने गुरुजन और माता पिता को दिया।विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर। 

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 9 साल के कार्यकाल सफलतापूर्वक पूरा कर लेने पर भाजपा के द्वारा जगह-जगह चौपाल लगाकर 9 साल बेमिसाल कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इस कार्यक्रम के तहत भाजपा नेता और कार्यकर्ता जनता के बीच पहुंचकर सरकार की 9 वर्ष की उपलब्धियों को बता रहे हैं।विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।