बिहार राज्य के नालंदा जिले से सरिता की बात मोबाइल वाणी के माध्यम से पुष्पा कुमारी से हुई वो बताती हैं की सरकारी स्कूल में सही से पढाई नहीं होती है अधिक जानकारी के लिए ऑडियो पर क्लिक करें और पूरी जानकारी सुनें

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

मेरा नाम पनाम कुमारी है , जिन्होंने प्रणव कोजरा को एस . भायरीरी से मिलवाया , गर्भवती और स्तनपान कराने वाली महिलाओं को कैल्शियम की गोलियां कैसे लेनी हैं , इसके बाद मैं आपको बताने जा रहा हूं कि गर्भ धारण करने के लिए हर दिन सात सौ तीस कैल्शियम की गोलियां होती हैं । चौथे महीने से बच्चे के छह महीने के होने तक , रास्ते में एक सफेद थैला और दोपहर में भोजन के साथ एक थैला लें । ध्यान रखें कि इन गोलियों को खाली पेट नहीं लेना चाहिए क्योंकि ये मसूड़ों की समस्या पैदा कर सकती हैं ।

बिहार रज्य के जिला नालंदा के हिलसा प्रखंड से रिंकी मोबाइल वाणी के माध्यम से एक कहानी की प्रस्तुति कर रही हैं।

बिहार राज्य के जिला नालंदा के हिलसा प्रखंड से हमारी श्रोता मोबाइल वाणी के माध्यम से एक कविता की पेशकश कर रही है। कविता के बोल है -नानी तेरी मोरनी को मोर ले गए

Transcript Unavailable.

हैलो साता सुरई महलवानी अप्पा सरिता ब्लॉक हिल्सा जिला नालंदास मैं आज एक छात्र से बात कर रहा हूँ जो जानता है कि आपका पैसा आपकी ताकत है । नाम मेरा पुष्प कुमारी है घर मेरा पुना है उत्तराखंड हिल्सा जिला लंडा से मैं आपसे बात कर रहा हूँ पैसर आपका तो कौन सुन्या है तो हम बहुत अच्छा महसूस करेंगे । और स्कूल जाएँ , अपने डेयरी मित्र के नंबर पर कॉल करें और उन्हें अपने पैसे लेने के लिए कहें । समान जानकारी प्राप्त करने के लिए मोबाइल फोन के माध्यम से सुनें । परीक्षा कौन देगा धन्यवाद आपको धन्यवाद कि छात्र ने कितना सूचित किया है कि आपके पैसे ने आपकी ताकत के बारे में सुना है , इससे थोड़ा पैसा बचेगा और निश्चित रूप से समय पर काम मिलेगा ।

मस्त नमस्कार , मेरे साथ पूरा मुहलबानी , परिटा प्रखर हिल्टा जिला नालन्नास , मैं आज जिस छात्र से मिली हूं , उससे जानती हूं कि मैं अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के बारे में जानकारी देना चाहती हूं । कुमारी ग्राम पंचायत हिलकर अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर नालंदा जिले से बोल रही हैं । एक भावना है लेकिन समाज में यह सोच नहीं है , चाहे वह बहू हो या बहू , हर कोई मानता है लेकिन समाज में ऐसा है । लोग महिलाओं को महत्व नहीं देते हैं , लेकिन यह सोचना चाहिए कि हर किसी की बेटी बहू है , जो महिला है । घर के बारे में सोचने से प्रकृति बढ़ती है और घर में जो होता है वह महिलाओं के लिए कम होता है । कार्ति है बाती बात गली उसे कॉलेजों में समाज की महिलाओं को सुनना पड़ता है । लीवर में चोट लगी है । महिलाएँ दीवार के किनारे पर चढ़ती रहती हैं । थैंक यू । छात्र नहीं गया ।