बिहार राज्य के नालंदा जिले से प्रज्ञा चौरसिया ने मोबाइल वाणी के माध्यम से खूबसूरत गीत सुनाया।

बिहार राज्य के नालंदा जिले से परी ने मोबाइल वाणी के माध्यम से कविता सुनाया। कविता का शीर्षक है - खड़ा हिमालय .

बिहार राज्य के नालंदा जिले से प्रज्ञा चौरसिया ने मोबाइल वाणी के माध्यम से कविता सुनाया। कविता का शीर्षक है - सूरज की किरणें .

Transcript Unavailable.

हमारे देश भारत में पर्वों और त्योहार की परम्परा अति प्राचीन काल से चली आ रही है जो विभिन्न ऋतुओं में भिन्न-भिन्न क्षेत्रों में सभी समुदायों के द्वारा पुरे हर्षो- उल्लास और प्रसन्नता के साथ मनाये जाते है। जी हां दोस्तों हम बात कर रहे है रामनवमी की जो की आज देश प्रदेश में बड़े ही धूमधाम से मनायी जा रही है। रामनवमी का त्योहार जो हमारी धरोहर है और हमारी संस्कृति का एक हिस्सा है यह हमारे जीवन को खुशियों और उमंग से भर देता है। हर वर्ष चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि को रामनवमी का त्योहार मनाया जाता है।सनातन मान्यताओं के अनुसार इसी तिथि पर मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम का जन्म हुआ था। इस अवसर पर मंदिरों में विधि विधान से पूजा पाठ किया जाता है ,और शहर में श्री राम से जुड़ी विभिन्न प्रकार की मनमोहक झांकियां निकाली जाती है। मोबाइल वाणी परिवार की ओर से आप सभी श्रोताओं को रामनवमी की ढेर सारी बधाईयाँ।

बिहार राज्य के नालंदा जिले के नगरनौसा प्रखंड से रिंकू कुमारी ने मोबाईल वाणी के माध्यम से बताया कि इनको विश्वकर्मा योजना के अंतर्गत मिलने वाले लोन की विस्तृत जानकारी चाहिए

बिहार राज्य के नालंदा जिला के हिलसा प्रखंड से कुमारी आकांक्षा मोबाइल वाणी के माध्यम से रिशु कुमार से साक्षात्कार लिया है। रिशु कुमार ने सुन्दर कविता सुनाया।

बिहार राज्य के नालंदा जिला के हिलसा प्रखंड से कुमारी आकांक्षा मोबाइल वाणी के माध्यम से अंकुश कुमार से साक्षात्कार लिया है। अंकुश कुमार ने ढेला और पत्ता की कहानी सुनाई ।

बिहार राज्य के नालंदा जिला के हिलसा प्रखंड से कुमारी आकांक्षा मोबाइल वाणी के माध्यम से ऋषभ कुमार से साक्षात्कार लिया है। साक्षात्कार के दौरान ऋषभ कुमार ने प्यासे कौआ की कहानी सुनाई ।

बिहार राज्य के नालंदा जिला के हिलसा प्रखंड से कुमारी आकांक्षा मोबाइल वाणी के माध्यम से ऋषभ कुमार से साक्षात्कार लिया है। साक्षात्कार के दौरान ऋषभ कुमार ने बन्दर,कौआ और लोमड़ी की कहानी सुनाई ।