बिहार राज्य से अंजलि ने मोबाईल वाणी के माध्यम से 'बचपन बनाओ बढ़ते जाओ' कार्यक्रम के तहत चल रही प्रतियोगिता 'चलो पढ़ें और पढ़ाएं' के लिए अपने कुछ अनुभव को साझा किया। इनके बच्चे किताब पढ़ने के लिए जल्दी तैयार नहीं होते हैं। तो ये एक अच्छी कविता,गाना या कहानी के द्वारा बच्चे को पढ़ने के लिए प्रोत्साहित करती हैं। क्योंकि बच्चों को रंगीन चित्रों में बहुत रुचि होती है, इसलिए ये उन्हें ऐसी किताबें पढ़ाना शुरू करती हैं ,जिससे उन्हें पढ़ने में मन लगता है ।

मीरा राम राम मोबाइल फोन दान करने वालों को सुप्रभात , मैं कु पुरवार पुलिस स्टेशन के डॉ . शंभूशन प्रसाद राम सर से बात कर रहा हूं । अभी इन राजनीतिक दलों के दान पर भी उच्च न्यायालय ने रोक लगा दी है । उसके बाद , बैंक खाते को सील करने की परंपरा केवल यह है कि राजनीति के दल सद्गुण के लिए अपना अर्थ बनाते हैं , जिसके पास शक्ति है वह इसे इस तरह से करता है और यह लोकतंत्र का सबसे गहरा उपहास है क्योंकि कोई भी स्वच्छ लोकतंत्र नहीं चाहेगा कि कोई विपक्ष हो , लेकिन आइए इसे भारत की विडम्बना कहें या इसे लोकतंत्र कहें । सबसे अपमानजनक दिन इसलिए आया है क्योंकि यहां विपक्ष या तो किसी को गिरफ्तार करके या अपने कार्यकाल के दौरान बहुत मतलबी रहा है जैसे झारखंड और अब बिहार में हुआ है । लात गए का मतलब है कि राजनीति अब स्वच्छ राजनीति नहीं है , इसका मतलब है मोबाइल पानी , हालांकि किसी को भी बुराई करने के लिए नहीं कहा जाता है , लेकिन फिर भी ऐसा लगता है कि लोकतंत्र का सबसे अधिक उल्लंघन किया जाता है । वह दिन आ गया है जिसका मतलब है कि लोकतंत्र कुछ भी नहीं है और इसका मतलब है कि लोकतंत्र का गहरा मजाक बनाया जा रहा है क्योंकि यह कहा जाता था कि पहले राजशाही अब राजशाही की ओर लोकतंत्र नहीं है , इसका मतलब है कि भारत आपको धन्यवाद दे रहा है ।

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

बिहार राज्य के नालंदा जिले से शम्भू शरण प्रसाद की बात मोबाइल वाणी के माध्यम से प्रिय भारती से हुई उन्होंने एक कविता सुनाई अधिक जानकारी के लिए ऑडियो पर क्लिक करें और पूरी जानकारी सुनें

बिहार राज्य के नालंदा जिले से अनिशा ने मोबाइल वाणी के माध्यम से कविता सुनाया।

Transcript Unavailable.

गरीबी का मुख्य कारण में से एक सबसे बड़ी कारण लड़कियों का जन्म

दिव्यांग जनों को यूआईडी कार्ड बनवाने संबंधी आवश्यक जानकारी निदेशक दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग द्वारा जारी