Transcript Unavailable.

उत्तरप्रदेश राज्य के जिला हरदोई से बुध सेन सोनी , मोबाइल वाणी के माध्यम से यह बताना चाहते है कि महिलाएं घरेलू हिंसा की शिकार हैं और जैसा कि हम इस बारे में बात करते हैं कि घरेलू हिंसा को रोकने के लिए हमें घरेलू स्तर पर क्या करने की आवश्यकता है , महंगाई के कारण आवश्यकता पूरी नहीं होने पर घरेलु हिंसा होती है। हमें अपने आस-पास घरेलू हिंसा को रोकना चाहिए या फिर सरकार द्वारा दिए गए नंबर पर कॉल करना चाहिए।

उत्तरप्रदेश राज्य के जिला हरदोई से बुध सेन सोनी , मोबाइल वाणी के माध्यम से यह बताना चाहते है कि महिलाओं को समाज में समान अधिकार प्राप्त करने के लिए सबसे पहले शिक्षित होना चाहिए।

मैं रामपुर गाँव से पप्पु कुमार हूँ , तस्वार से ग्राम सभा मुथिया , अंडेला ब्लॉक थामा औरतवाली , बेनियन ज़िले अर्दोई । हमारे पास मुजिमा से ग्राम सभा मुथिया और ग्राम सभा अतिया है । बीच में दो किलोमीटर सड़क की खराब स्थिति के कारण यहां कई दुर्घटनाएं हो चुकी हैं । ट्रैक्टर पलट जाते हैं , बाइक फंस जाती हैं । इतने सारे गड्ढे हैं , इसलिए मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि गड्ढों को साफ कर दें या नहीं । रास्ता बनाना अच्छा है , लेकिन अब परिक्रमा मार्ग ही रास्ता है , परिक्रमा शुरू हो गई है , बस इतना ही काम था , आज से हमारा अनुरोध है कि आप इस काम को जारी रखें , धन्यवाद ।

मैं रामपुर कप्पू कुमार जिला हरदोई से बोल रहा हूँ मेरा जिला हरदोई पुलिस स्टेशन बेनीगंज ब्लॉक कथामा तहसील चंदेला मैं रामपुर ग्राम सभा से बोल रहा हूँ । हमारे गाँव के बीच में लगभग दो किलोमीटर की बहुत खराब सड़क है , इसे बनाने की कई बार कोशिश की गई है , लेकिन यह नहीं बन सकी । केवल ईंट की दीवार है , वह भी टूटी हुई है । ट्रैक्टर पलट जाते हैं , लेकिन लोग अभी भी बाहर निकलने की कोशिश कर रहे हैं , इसलिए मैं सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि आपके पास यहां भी दो किलोमीटर का रास्ता है , यह कोई बड़ी बात नहीं है । बद तो राही लोग निकल रहे है अभी परिक्रमा आज से शुरू हो गई है , इसलिए मैं चाहता हूं कि आप हमारे गांव में दो किलोमीटर की सड़क का निर्माण करें , जिसका मतलब न केवल हमारे गांव के लिए बल्कि वर्तमान में पूरे क्षेत्र के लिए सम्मान पैदा करना है ।

कोथावां ,हरदोई , आवास का लाभ नहीं मिला

Transcript Unavailable.

उत्तरप्रदेश राज्य के हरदोई जिला तुम्हारा नाम क्या है हमारा सूरज नाम कौन से कम रहेगा है ये काला ये ब्लॉक कौन है हामा ग्राम पंचायत येरुवा क्या समस्या है पेंशन नहीं आ रहा है

उत्तरप्रदेश राज्य के हरदोई जिला से आपका नाम क्या है नंदेला आप किस गाँव में रह रहे हैं नगावा ब्लॉक पठावा क्या समस्या है आपकी हमको ना शौचालय मिली है ना कॉलोनी मिली कुछ नहीं है यानी आपको सरकार से कोई लाभ नहीं मिलेगा ।

आपका नाम क्या है उत्तम कुआर लिविंग गोस्वा ये डेवलपमेंट ब्लॉक विलासपुवा विलेज गोस्वा पुर पनोपुर आपको क्या समस्या है हमारी समस्या या हमारा भारती की जो बिल है नकली हमारा नाम लगता है फिर ता । कोई सुनवाई नहीं होगी , हम नहीं जानते कि आपकी कौन सी विशेषता कोम्पोर है , तो आप सरकार से क्या मांग करना चाहते हैं ?