उत्तरप्रदेश राज्य के गोंडा जिला से माधुरी श्रीवास्तव मोबाइल वाणी के माध्यम से लैंगिक असमानता के विभिन्न क्षेत्र के बारे में बता रही है। सामाजिक क्षेत्र में लैंगिक असमानता के भी विभिन्न क्षेत्र हैं, भारतीय समाज में महिलाओं को अक्सर केवल घरेलू काम के लिए उपयुक्त माना जाता है

उत्तरप्रदेश राज्य के गोंडा जिला से माधुरी श्रीवास्तव मोबाइल वाणी के माध्यम से बता रही हैं कि हिंसा और भेदभाव महिलाओं को काम, समाज और अर्थव्यवस्था बनाकर उनके जीवन को दयनीय बना रहे हैं। हम महिलाओं को अपने कार्यस्थल और अपने काम की विस्तारित श्रृंखला में पूरी भूमिका निभाने से रोक सकते हैं। हम सुरक्षा को बढ़ावा दे रहे हैं।

उत्तर प्रदेश राज्य के गोंडा जिला से मंजू यादव मोबाइल वाणी के माध्यम से कन्या भ्रूण हत्या का समाज पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में बता रही है

उत्तरप्रदेश राज्य के जिला गोंडा से लक्ष्मी गोस्वामी , मोबाइल वाणी के माध्यम से यह बताना चाहती है कि सड़क बहुत ख़राब है जिसके कारण लोग परेशान है।

गोंदा

Transcript Unavailable.

गोंडा ,नमस्कार , मैं माधि श्रीवास्तव हूँ जो गोंडा मोबाइल वानी के दर्शकों से बात कर रहा हूँ , आप सभी सुन रहे हैं । गोंडा मोबाइल वानी आज हम बात करेंगे मीना श्रीवास्तव जी की , जिन्हें राशन कार्ड का लाभ नहीं मिला था । इस बार कार्रवाई की गई और राशन कार्ड के लिए मेरा काम नहीं हुआ और मैं ऐसा नहीं कर पाया ।

गोंडा ,मेरा नाम करण चौहान है । मैं करुणा के साथ बोल रहा हूँ । सर , सुर काना अपना हूं वाला हूं । मेरा विनम्र अनुरोध है कि मेरे गाँव में जल निकासी हिंसा न हो । जल की व्यवस्था है और न जाने की व्यवस्था है और प्रधानम या पंचायत भवन का नाम क्या है जिसकी कोई योजना या कोई लाभ नहीं है ।

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.