सिवान: लोकसभा सीट पर नामांकन पर्चा दाखिल करने के लिए आज अंतिम दिन था। इस दौरान कुल 10 लोगों ने निर्वाची पदाधिकारी मुकुल कुमार गुप्ता के कार्यालय में जाकर नामांकन पर्चा दाखिल किया। इस दौरान रवींद्रनाथ शुक्ला निर्दलीय, आशीष कुमार पाठक राष्ट्रवादी जन लोक पार्टी, सुशील कुमार निर्दलीय, प्रमोद कुमार राष्ट्रीय जनसंभावना पार्टी, अवनीत कुमार निर्दलीय, माधुरी पाठक निर्दलीय, दरोगा सिंह निर्दलीय, परमानंद प्रसाद स्वतंत्र समाज पार्टी, प्रकाश मणी तिवारी निर्दलीय तथा दिलीप कुमार सिंह बहुजन समाज पार्टी इत्यादि लोगों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया।

सिसवन थाना क्षेत्र के भागर गांव में आपसी विवाद को लेकर हुई मारपीट के दरमियान एक व्यक्ति घायल हो गए। घायल व्यक्ति की पहचान भागर गांव निवास टुनटुन राम के रूप में हुई है। घायल अवस्था में उन्हें निजी डॉक्टर के अस्पताल में दिखाया गया जहां पर उनकी मरहम पट्टी की गई।

चार लीटर देसी शराब के साथ कारोबारी गिरफ्तार।सिसवन थाना पुलिस ने गुप्त सूचना का आधार पर कार्रवाई करते हुए 4 लीटर देसी शराब के साथ कारोबारी को गिरफ्तार कर लिया । गिरफ्तार आरोपी की पहचान शुभ हाता गांव निवासी विजय बहादुर सिंह के रूप में हुई है। जिन्हें पुलिस ने सिवान जेल भेज दिया। इस संबंध सिसवन थाना अध्यक्ष ने जानकारी दी।

पांच कुंडीय राष्ट्र जागरण अभियान गायत्री महायज्ञ को लेकर मधवापुर कठतल में निकाली गई कलश यात्रा। बताते चले कि सिसवन प्रखंड के मधवापुर कठतल में पांच कुंडीय राष्ट्र जागरण अभियान गायत्री महायज्ञ को लेकर कलश यात्रा निकाली गई जिसमें सैकड़ो की संख्या में श्रद्धलुओं ने भाग लिया।

लोकसभा चुनाव को लेकर सिसवन में मजिस्ट्रेट की निगरानी में चला वाहन चेकिंग अभियान। सिसवन थाना क्षेत्र के जयी छपरा के समीप छपरा सिवान मुख्य बॉर्डर पर लोकसभा चुनाव को लेकर मजिस्ट्रेट की निगरानी में वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया।जहां दोपहिया चार पहिया वाहनों की जांच की गई। इस दरमियान गाड़ियों के कागजों में त्रुटि पाए जाने पर ₹1500 के चालान काटे गए।

महुअल महाल में श्रीमद् भागवत ज्ञान महायज्ञ को लेकर निकाली गई कलश यात्रा। हसनपुरा प्रखंड के महुअल महाल मे श्री मद् भागवत ज्ञान महायज्ञ कलश यात्रा निकाली गई जिसमें सैकड़ो की संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया। कलश यात्रा विद्वान ब्राह्मण संतोष कुमार द्विवेदी के वैदिक मंत्र उच्चारण के साथ पूजा अर्चना करते हुए पूज्य सरकार जी पीठाधिपति साहिब दरबार के नेतृत्व में निकाली गई ।

सिसवन ( सीवान) सिसवन थाना क्षेत्र के किशुन वारी गांव मे आपसी विवाद को लेकर हुई मारपीट की घटना में एक अधेड़ घायल हो गया. परिजनों ने अधेड़ को उपचार के लिए सिसवन के रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया है जहां उसका उपचार किया गया. घायल की पहचान किशुनबारी निवासी सुरेंद्र राय के रूप मे हुइ है. घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी गई है .

सिसवन सीवान।सिसवन में लोकसभा चुनाव के सफल संचालन को लेकर जिला पदाधिकारी के निर्देश पर सिसवन बीडीओ सह प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी राजेश कुमार ने मंगलवार को सिसवन के अंबेडकर सभागार में बीएलओ के साथ बैठक की. इस दौरान बीएलओ को दिव्यांग मतदाता की सूची, 85 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाता के साथ-साथ वैसे वोटर, जिनका मतदाता सूची में नाम दर्ज है, लेकिन वे मतदान में शामिल नहीं होंगे.उनकी पहचान करने का निर्देश दिया.वैसे मतदाताओं की सूची जमा करने का आदेश दिया गया जो मर चुके है.साथ ही,अपने बूथ क्षेत्र के मतदाताओं को जागरूक करने की बात कही गई. बैठक मे सीओ पंकज कुमार बीसिओ रेयाज अहमद सहित दर्जनों बीएलओ मौजूद रहें .

सिसवन (सीवान) सिसवन प्रखंड के मेहंदार में मंगलवार को विधान सभा स्तरीय एनडीए की बैठक आयोजित की गई.बैठक में भाजपा, जदयू, हम, लोजपा के नेताओ के अलावा बिहार सरकार के मंत्री शामिल हुए. इस दौरान नेताओं ने एक स्वर में फिर एक बार मोदी सरकार अबकी बार चार सौ पार का संकल्प लिया.साथ ही बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं को मजबूत करने समेत कई बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की गई.कार्यक्रम के दौरान वक्ताओं ने अपनी अपनी बाते रखी. कार्यक्रम में शामिल नेताओं ने एनडीए प्रत्याशी विजयलक्ष्मी कुशवाहा को भारी मतों से जीता कर सदन में भेजने की बात कही.वही बैठक को संबोधित करते हुए बिहार सरकार के मंत्री मंगल पाण्डेय ने कहा की एनडीए के प्रत्याशी को जब जनता वोट देगी तो माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हाथ मजबूत होगा और इस देश में एक ईमानदार सरकार बनेगी.दूसरा किसी को वोट देगी तो उसका इतिहास ही भ्रष्टाचार का रहा है. उन्होंने महागठबंधन पर निशाना साधते हुऐ कहा की पहले जो हत्या, लूट, डकैती सहित अन्य आपराधिक घटनाएं होती थीं उसे एनडीए सरकार ने खत्म किया.इस मौके पर लोकसभा प्रत्याशी विजयलक्ष्मी ,रमेश सिंह कुशवाहा, पूर्व सांसद ओम प्रकाश यादव ,दारौंदा के विधायक कर्णजीत सिंह उर्फ ब्यास सिंह ,महिला मोर्चा की जिला उपाध्यक्ष पुनम तिवारी, मंडल अध्यक्ष देवेन्द्र तिवारी, डॉ अशोक भारती, शंकर गिरि,सतेन्द्र भारती,रमेश तिवारी आदि उपस्थित रहे.

हसनपुरा में अगामी लोक सभा चुनाव को ले जीविका दीदियों, आंगनबाड़ी सेविकाओ, स्वास्थ्य विभाग सहित सभी सेक्टर पदाधिकारियों द्वारा विभिन्न गतिविधियों का आयोजन कर मतदाताओं को जागरुक किया जा रहा है। इसी दौरान मंगलवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हसनपुरा के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अभय कुमार के नेतृत्व में सभी स्वास्थ्य कर्मियों ने मतदाता जागरुकता अभियान चलाया गया। इस दौरान स्वास्थ्य कर्मियों में संवाद एवं सेल्फी का कार्यक्रम का आयोजन कर शपथ दिलाया गया। साथ ही कहा कि 25 मई को मतदान कर जिले की शान बढ़ाए, चलो चले मतदान करें। मौके पर डॉ. नफीस अहमद, स्वास्थ्य प्रबंधक गुलाम रब्बानी, कलर्क विजेंद्र प्रसाद, दीपक कुमार दिलीप कुमार, सुनीता कुमारी, रामरतन, मनोज कुमार, निर्मल पासवान, शाहिद अहमद, वकील अहमद, जाफर अहमद व मुजफ्फर सिवानी सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित थे।