उत्तरप्रदेश राज्य के बलरामपुर जिला से वीर बहादुर यादव ने मोबाइल वाणी के माध्यम से बताया कि मोबाइल पानी पर चल रहे कार्यक्रम पक्ष-विपक्ष में महिलाओं पर बात की गई है, जो की बहुत अच्छी बात है। ऐसे कार्यक्रम चलते रहने चाहिए, जिससे समाज में महिलाओं के प्रति जागरूकता आये। भारत में महिलाओं की भागेदारी घर के कामों के साथ साथ बहार के काम में भी होती है

उत्तरप्रदेश राज्य के बलरामपुर जिला से वीर बहादुर यादव ने मोबाइल वाणी के माध्यम से बताया कि वर्त्तमान समय में लोक सभा का चुनाव चल रहा है, सभी राजनीतिक पार्टी के एजेंडा में विकास की बात की गई है। लेकिन किसी भी पार्टी ने अर्थव्यवस्था के ऊपर बात नहीं किया है। भारत की अर्थव्यवस्था बहुत दयनीय है। विस्तारपूर्वक खबर के लिए क्लिक करें ऑडियो पर

उत्तरप्रदेश राज्य के जिला बलरामपुर से हमारे श्रोता , मोबाइल वाणी के माध्यम से यह बताना चाहते है कि गर्मी बहुत बढ़ गया है। गर्मियों में हमें बच्चों, पुरुषों और जानवरों, , पक्षियों आदि की रक्षा करनी चाहिए।

उत्तरप्रदेश राज्य के जिला बलरामपुर से अंकिता मिश्रा , मोबाइल वाणी के माध्यम से यह बताना चाहती है कि भ्रूण हत्या नहीं होनी चाहिए। बेटियों से उनका अधिकार नहीं छीनना चाहिए , उनको जन्म दिया जाना चाहिए।

उत्तरप्रदेश राज्य के जिला बलरामपुर से नीलू , मोबाइल वाणी के माध्यम से यह बताना चाहते है कि हमें स्वच्छ जल पीना चाहिए। दूषित पानी पीने से कई बीमारियां होती हैं।

उत्तरप्रदेश राज्य के जिला बलरामपुर से नीलू , मोबाइल वाणी के माध्यम से यह बताना चाहते है कि प्रदुषण बहुत बढ़ते जा रहे है। हमें पेंड़ पौधों को नहीं काटना चाहिए।

उत्तर प्रदेश राज्य के बलरामपुर जिला से प्रियंका सिंह ने मोबाइल वाणी के माध्यम से बताया की किडनी के रोगियों को इन सब्जीयों और फलों से परहेज करना चाहिए। इसे सुनें किडनी के मरीज सभी जड़ वाली और हरी पत्तेदार सब्जियों का सेवन करने से परहेज करें। जड़ वाली और पत्तेदार सब्जियों में आप आलू,शकरकंद, अरबी, शलजम, चुकंदर, पालक,मेथी, धनिया और फूलगोभी का सेवन करने से परहेज करें।आपके आहार में जितना अधिक विटामिन सी होगा, आपके गुर्दे के लिए उतना ही बेहतर होगा। संतरे, नींबू और अन्य खट्टे फल विटामिन सी से भरपूर होते हैं और रोजाना नींबू का रस पीने से गुर्दे की पथरी के खतरे को कम करने में भी मदद मिलती है।

उत्तर प्रदेश राज्य के बलरामपुर जिला से प्रियंका सिंह ने मोबाइल वाणी के माध्यम से बताया की योगा हमारे शरीर के लिए बहुत जरुरी है। योग करने से हमारे शरीर की थकान और तनाव दूर होता है, हम संतुष्ट महसूस करते हैं। यदि आप नियमित रूप से योग करते हैं, तो आपका शरीर ऊर्जा से भरा होगा। योग शरीर को स्वस्थ रखता है क्योंकि यह हमें बीमारियों से लड़ने में मदद करता है। विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

उत्तर प्रदेश राज्य के बलरामपुर जिला से प्रियंका सिंह ने मोबाइल वाणी के माध्यम से बताया की इसमें मौजूद एंटी-इंफ्लेमेटरी तत्व डिप्रेशन को दूर रखने में मदद करते हैं साथ ही खीरा खाने से कैंसर जैसी बीमारी का खतरा भी काफी कम हो सकता है। खीरा खाने से शरीर को हाइड्रेटेड रखने में मदद मिलती है और डिहाइड्रेशन का खतरा कम होता है। अगर आप लंबे समय से वजन कम करने के बारे में सोच रहे हैं तो गर्मियों में आप वजन कम कर सकते हैं।

उत्तरप्रदेश राज्य के जिला बलरामपुर से प्रियंका सिंह , मोबाइल वाणी के माध्यम से समाज के बारे में अपनी राय दे रही है।