सरीला नगर मे सांड ने आतंक ढा दिया आए दिन किसी ना किसी को शिकार बना कर घायल करता है

हमीरपुर।अभिनव प्रज्ञा महाविद्यालय निवादा एवं राठ के छात्र छात्राओं ने संथान को हरा भरा रखने के लिए ग्रुप बना कर पौधों के संरक्षण करने की शपथ ली। इस दौरान परिसरों मे लगे पौधों के सुरक्षा व संरक्षण के लिए सभी ने अपना अपना ग्रुप बनाकर पौधों को पानी व खाद के साथ साथ पौधों की रोगों से भी सुरक्षित रखने की शपथ ली।इस अवसर पर महाविद्यालय राठ के प्राचार्य डॉ अमित कुमार शर्मा ने एवं महाविद्यालय निवादा की प्राचार्य डॉ शिवमगल तिवारी ने पौधों से मिलने वाले लाभ के बारे में छात्र छात्राओं को विस्तृत जानकारी दी। अभिनव प्रज्ञा दोनों महाविद्यालयों के समस्त स्टॉफ ने महाविद्यालय परिसर को हरा भरा रखने की शपथ ली। इस अवसर पर अभिनव प्रज्ञा संस्थान का समस्त स्टॉफ उपस्थित रहा।

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

उत्तर प्रदेश राज्य के हमीरपुर जिला के नागौर गाँव से हमारे एक श्रोता अनुज कुमार ने मोबाइल वाणी के माध्यम से बताया कि एक बुजुर्ग व्यक्ति माधवराम को वृद्ध पेंशन योजना का लाभ नहीं मिल रहा है, जिससे उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है

सुमेरपुर। वर्ष 2021-22 सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा में चयनित युवा की छह माह की ट्रेनिंग पूरी होने के उपरांत घर आने पर रेलवे स्टेशन में भव्य स्वागत किया गया। कस्बे के चांद थोक निवासी मातादीन के पुत्र आशुतोष कुमार का चयन वर्ष 2021-22 सब इंस्पेक्टर भर्ती में हुआ था। छह माह की ट्रेनिंग मुरादाबाद में करने के उपरांत आशुतोष गुरुवार को सुबह कानपुर से मानिकपुर जा रही मेमो ट्रेन से कस्बे के रेलवे स्टेशन उतरा। यहां उनके परिजनों, मित्रों, शुभचिंतको ने फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया। इस मौके पर मानसिंह, वीर सिंह, अमर सिंह, संदीप कुमार, राहुल चौधरी, अश्वनी कुमार, शनि, कामद, अंशु मौजूद रहे।

सुमेरपुर। रक्षाबंधन पर्व पर कानून व्यवस्था चौकस रखने के उद्देश्य से बुधवार रात कस्बे में अपर पुलिस अधीक्षक मायाराम वर्मा के नेतृत्व में पैदल गस्त किया गया। उनके साथ थानाध्यक्ष रामआसरे सरोज पुलिस बल के साथ कस्बे के प्रमुख मार्ग में पैदल गस्त करते रहे। पैदल गस्त के दौरान क्राइम इंस्पेक्टर रामकुमार यादव, प्रमोद कुमार त्रिपाठी, प्रेमचंद मौर्या,अनुग्रह नारायण सिंह आदि पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

Transcript Unavailable.

हमीरपुर।भाई-बहन के अटूट प्यार का त्योहार रक्षाबंधन जिले में गुरुवार को हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। भाइयों ने बहनों से कलाई पर रक्षासूत्र बंधवाकर विशेष तोहफा भेंटकर कर सदैव उनकी रक्षा करने का संकल्प लिया। वहीं बहनों ने भाइयों के लंबी उम्र की कामना की।हालांकि अधिकतर जगहों पर रात नौ बजे के बाद शुभ मुहूर्त में रखी बांधी गई। भाई बहन का पवित्र पर्व रक्षाबंधन हर साल सावन मास की पूर्णिमा के दिन मनाया जाता है।रक्षाबंधन का त्योहार भारतीय संस्कृति और हिंदू धर्म के प्रमुख पर्वों में से एक है।पर्व को लेकर मुख्यालय सहित पूरे जिले में गजब का उत्साह देखने को मिला। महिलाएं व युवतियों ने मायके जाकर राखी बांधीं। शहर सहित गांव के प्रमुख तिराहों-चौराहों पर मिठाई व राखियों की दुकानें सजी रहीं। इसके साथ ही भाइयों ने बहनों के लिए विशेष तोहफा खरीदकर दिया। उपहार व आभूषण की दुकानों पर भारी भीड़ रही।भोर पहर से ही लोग वाट्सएप, फेसबुक व आन लाइन हो कर शुभकामनाएं देते रहे।सुबह से ही बहनें अक्षत, रोरी, पुष्प आदि पूजन सामग्री लेकर भाईयों का विधि विधान से पूजन किया। इसके बाद आरती उतारकर राखी बांधकर दीर्घायु की कामना की।

Transcript Unavailable.