गाजीपुर। नंदगंज बाजार और रेलवे स्टेशन सहित बंदरों के आतंक से लोगो परेशान है। बंदर इतना उत्पात मचा रहे हैं कि लोग सुबह शाम को रेलवे स्टेशन व अन्य जगहो पर मॉर्निंग वॉक करने में भय खा रहे है। नंदगंज बाजार के दुकानदार व ठेला वाले भी इनके आतंक से परेशान है। ये कभी फल तो कभी कुछ सामान लेकर भाग जा रहे है। बन्दरों ने इतना आतंक मचा रक्खा है कि रात और दिन में लोगो की छतो और बालकनी पर घूम रहे है जिससे  घर की औरते अपने घर के ऊपर छत पर आना जाना कम कर दिया है ।अगर वह जा भी रही है तो डर डर के और साथ में डंडा लेकर। बन्दर छत पर फैलाये गए कपड़े को नोंचकर फाड़ देने के साथ ही पानी टंकी का ढ़क्कन खोलकर फेंक दे रहे है। आए दिन बंदर घर मे घुस कर रसोई घर में तो कभी फ्रीज में रक्खा सामान निकाल कर खा जा रहे हैं और फेक दे रहे है।लोगो ने बताया कि दर्जनों की संख्या ये बंदर झुंड बनाकर चल रहे है और घर का  सामान लेकर भागने के साथ साथ बच्चो व बड़ों को काटने के लिए भी दौड़ा ले रहे है। रेलवे स्टेशन पर तो ट्रेनों से यात्रा करने वाले यात्रियों को आये दिन इन बन्दरों से ज्यादा जुझना पड़ता  रहता है। इस समय इन बन्दरों के छोटे बच्चे ज्यादा उत्पाति हो गये है। ये जहाँ  थोड़ा सा  ची – ची कर दे रहें है कि बड़े बंदरों का झुण्ड एकत्र होकर आक्रमण कर दे रहें है। इस समय बंदरों कि संख्या ज्यादा हो गई है।  ये आपस में भी लड़ते झगड़ते रहते है। इनके इस लड़ाई में कोई बीच में आ गया तो उस बेचारे की खैर नहीं। उसे जख्मी होना ही है। बंदरों ने अब तक बहुत से लोगों को काट कर घायल भी कर चुके है। बंदरों के आतंक से लोग इतने डरे हुए है कि अपने बच्चो को स्कूल व ट्यूशन पढ़ने के लिए भेजते समय उन्हे हर समय  अपने मासूम बच्चो की चिंता सताती रहती है कि कही  कोई उत्पाति बंदर काट न लें। इस समय बाजार में बन्दरों ने लोगो का राह चलना मुश्किल कर दिया है। क्षेत्र के लोगो ने जिला प्रशासन से मांग किया है कि उक्त बंदरो को पकड़वा कर व्यवस्थित रक्खा जाय जिससे लोगो को राहत मिल सके।

बीज शोधन

कृत्रिम वर्षा

कार्बनिक कृषि

गाज़ीपुर - नंदगंज थाना क्षेत्र के बनगावा मोड़ के समीप बुधवार को दोपहर में रोडवेज और ई रिक्से के टक्कर में ई रिक्से पर सवार एक युवती घायल हो गयी । आसपास के लोगो ने उसे मेडिकल अस्पताल भेज दिया । सूचना पर पहुची पुलिस ने रोडवेज बस को कब्जे में किया

करंडा। थानाक्षेत्र के पुरैना में शार्ट सर्किट के चलते कई रिहायशी झोपड़ियों में आग लग गई। जिससे उसमें रखे लाखों रूपए कीमत के गृहस्थी के सामान के साथ ही कई मवेशी भी जिंदा जलकर मर गए। तेज हवाओं के चलते विकराल आग को घंटों की मशक्कत के बाद बुझाया जा सका। पुरैना निवासी देवनाथ शर्मा की झोपड़ी में करीब तीन बजे शार्ट सर्किट से आग लग गई। 3 दिन से क्षेत्र में चल रही तेज हवाओं के चलते देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। जिसके चलते आसपास की गई झोपड़ियां उसकी जद में आ गईं और उनमें रखे लाखों रूपए कीमत के गृहस्थी के सामान सहित बाइक, साइकिल आदि जलकर नष्ट हो गए। वहीं देवनाथ की झोपड़ी में बंधी एक भैंस, एक बकरी व बकरी के दो बच्चे भी जिंदा जलकर मर गए। इधर आग का विकराल रूप देख हड़कंप मच गया। आसपास के लोग आग बुझाने में जुट गए और घंटों की मशक्कत के बाद आग बुझाया, लेकिन तब तक सब कुछ जलकर राख हो चुका था और कई परिवार के सिर से छत छिन चुकी थी। संयोग अच्छा कि घर का कोई सदस्य अंदर नहीं मौजूद था। इधर घटना के बाद परिजन विलाप करने लगे। प्रधान विनोद राय ने बताया कि सूचना देने पर कानूनगो मौके पर पहुंचकर नुकसान का मुआयना किया और हर संभव मदद का भरोसा दिया। वहीं ग्राम प्रधान की तरफ से पीड़ित को तत्काल 50 किलो गेहूं व 50 किलो चावल दिया गया।

जखनियां। क्षेत्र के परसपुर बुढ़ानपुर स्थित पोखरे के किनारे समाजसेवी द्वारा पौधरोपण अभियान चलाया गया। समाजसेवी रामाधार सिंह की याद में उनके भतीजे राणा प्रताप सिंह ने ये अभियान चलाया और तालाब किनारे पौधरोपण किया। कहा कि प्रदूषण मुक्ति के लिए पौधरोपण जरूरी है। कहा कि आजकल तेजी से पेड़ काटे जा रहे हैं। ऐसे में दोगुनी रफ्तार से पौधे भी रोपने होंगे। तभी पर्यावरण संरक्षण हो सकता है। उन्होंने सभी से अपील की। इस मौके पर राकेश सिंह, अशोक सिंह, मिलन, संतोष सिंह, अभिषेक सिंह आदि रहे।

गाजीपुर। पुलिस अधीक्षक जनपद गाजीपुर के आदेश के क्रम में अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान व वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी के क्रम में पुलिस अधीक्षक नगर के कुशल निर्देशन व क्षेत्राधिकारी नगर के कुशल पर्यवेक्षण में दिनांक 30.01.2024 को ग्राम बिरहिमाबाद बबेडी थाना कोतवाली क्षेत्र में अभि0गण 1.श्रीनाथ बिन्द पुत्र स्व0 रामकिशुन बिन्द 2.सतीश बिन्द पुत्र श्रीनाथ बिन्द निवासीगण बिरहिमाबाद बबेडी थाना कोतवाली जनपद गाजीपुर द्वारा वादी अशोक बिन्द पुत्र स्व0 रामकिशुन बिन्द निवासी बिरहिमाबाद बबेडी थाना कोतवाली जनपद गाजीपुर के पुत्र सुनील कुमार उम्र 22 वर्ष के द्वारा भैंस को रास्ते मे बाँधने से मना करने पर अभियुक्तगण द्वारा गाली गलौज देते हुए मारना पीटना एवं इस घटना में वादी के पुत्र सुनील बिन्द की मृत्यु हो जाने के कारण थाना कोतवाली गाजीपुर पर मु0अ0सं0 42/2024 धारा 304,323,504 भादवि बनाम श्रीनाथ बिन्द आदि उपरोक्त के विरूद्ध पंजीकृत हुआ। दौरान विवेचना वांछित अभि0गण 1.श्रीनाथ बिन्द पुत्र स्व0 रामकिशुन बिन्द 2. सतीश बिन्द पुत्र श्रीनाथ बिन्द निवासीगण बिरहिमाबाद बबेडी थाना कोतवाली जनपद गाजीपुर को आज दिनांक 31.01.2024 को लंका बस स्टैण्ड गाजीपुर से गिरफ्तार कर नियमानुसार अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।

गाजीपुर। दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल्य योजनान्तर्गत कौशल विकास मिशन, गाजीपुर एवं जिला सेवायोजन कार्यालय, गाजीपुर के संयुक्त तत्वाधान में खण्ड विकास परिसर, करण्डा गाजीपुर में एक दिवसीय रोजगार मेला का आयोजन किया गया। जिसमें प्रतिभागी कम्पनियॉं एडेक्को इण्डिया प्रा0लि0,वी0एस0डी0 टायर एण्ड ट्यूव रिपेंयर सर्विस, क्वैस कार्पोरेशन, जॉब सीकर्स स्टाप द्वारा डिक्सन, पैजेट, मिकुनी हेतु चयन सहित कुल 07 कम्पनियों द्वारा ट्रेनी, फील्ड आफीसर, मैकेनिक, इलेक्ट्रिशियन, फीटर, कम्प्यूटर आपरेटर, इलेक्ट्रानिक मैनूफक्चैरिंग, हेल्पर आदि पदों पर चयन किया गया। मेले में लगभग 272 अभ्यर्थियों ने प्रतिभाग किया, जिसमें से विभिन्न पदों पर कुल 156 अभ्यर्थियों का अन्तिम राउंड हेतु चयन किया गया। आगामी रोजगार मेला- राजकीय आई0टी0आई0 परिसर गाजीपुर में दिनांक-31.01.2024 को आयोजित होगा।

गाजीपुर। करंडा थाना क्षेत्र के खिजिरपुर पुलिस चौकी अंतर्गत स्थित चहारन चट्टी की तीन दुकानों को चोरों ने अपना निशाना बनाया। पुलिस चौकी से महज कुछ ही दूरी पर हौसला बुलंद चोरों ने शटर चाड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया। पुलिस चौकी से पचास मीटर की दूरी पर लगातार हो रही चोरी की घटना से स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है। सोमवार की रात्रि सोचन गुप्ता व संजय गुप्ता की किराने की दुकान में और चंदन कुमार के मेडिकल स्टोर में शटर चाड़कर चोरी की गई है। इसमें सोचन के यहां से तीस हजार तीन सौ पचास रुपया, सीसीटीवी कैमरा, हार्ड डिस्क व डीबीआर, संजय गुप्ता के यहां से पन्द्रह हजार सात सौ पचास रुपया व चंदन राम की दुकान से इक्यावन सौ बीस रुपये चोरी हुई है। सुबह टहलने निकले लोग शटर का एक हिस्सा उठा देख शसंकित हुए। सूचना पर पहुंचे दुकानदारों ने छानबीन किया तो चोरी का पता चला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना कर घटना की छानबीन प्रारंभ कर दिया।