अनुमंडल कार्यालय से पत्र जारी करते हुए कहा की मनिहारी साहेबगंज के बीच चलने वाली यात्री जहाज/ मालवाहक जहाज जलयानों के साथ गंगा नदी में छोटे नावों का परिचालन यात्रियों के साथ किया जा रहा है जिससे किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना हो सकती है इसीलिए गंगा नदी में चलने वाली सभी प्रकार के जलयान/नाव जिसमें सरकारी नाव को छोड़कर सभी  जलयानों का परिचालन तत्काल प्रभाव से अगले आदेश तक बंद किया गया है। वही इस सम्बंध में अनुमंडल पदाधिकारी कुमार सिद्धार्थ ने कहा कि गंगा नदी में जलस्तर में काफी वृद्धि होने के कारण यात्री जहाज एवं मालवाहक जहाज के परिचालन पर रोक लगा दी गई है। वही आगे उन्होंने ओवरलोड नाव परिचालन के बारे में कहा कि अगर इस प्रकार की ओवरलोड नावो का परिचालन हो रही है तो उस पर शख्त निगरानी की जाएगी और विधिसम्मत कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

महेशपुर पोखर में नहाने के दौरान रविवार की दोपहर में डूबने से दस वर्षीय बच्चे की मौत हो गया तथा एक बारह वर्षिय बच्चे की स्थिति नाजुक बताया जा रहा है, मौके पर घटना की जानकारी उसके परिजनों को दी गई परिजन आनन-फानन में रोते बिलखते आकर शव से लिपट कर रोने लगे, वहीं घटना की जानकारी परिजनों के द्वारा स्थानीय पुलिस को दी गई। पुलिस पहुंचकर मामले की जानकारी लेते हुए शव को अपने कब्जे में लेकर पंचनामा तैयार कर शव का पोस्टमार्टम कराने हेतु सदर अस्पताल कटिहार भेज दिया। वहीं घटना को लेकर मृतक बच्चे के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है।

हसनगंज प्रखंड से कोढ़ा प्रखंड को जोड़ने वाली सड़क पर आवागमन करना समस्याओं से सामना करने के बराबर है, बरसात की पानी जाम होने से राहगीरों का आवागमन करना बाधित हो गया है जान जोखिम मैं डालकर राहगीर आगमन करने पर मजबूर है मौके पर राजगीरों ने बताया कि पुल नहीं रहने की वजह से हम लोगों को प्रत्येक वर्ष परेशानियों का सामना करना पड़ता है। साथ में बताया कि पानी अधिक होने की वजह से कोई साधन नहीं मिलने पर प्राइवेट नाव के द्वारा इस पार से उस पार करना पड़ता है

कटिहार जिले के सेंट्रल चौक के पास बिजली ट्रांसफार्मर से निकल रही है धुआं कभी भी हो सकती है बड़ी हादसा बिजली विभाग मौन, मौके पर ग्रामीणों ने बताया कि कई दिनों से ट्रांसफार्मर से धुआं निकल रहा है और कभी कभी चिंगारी भी निकलती है जिससे हमेशा डर बना रहता है साथ ही कहा कि सड़क के किनारे लगे ट्रांसफार्मर से दुआ वह चिंगारी निकलने से आने जाने वाले राहगीरों को काफी परेशानी होती है ऐसा प्रतीत होता है कि कहीं बड़ी अनहोनी ना हो जाए जिसको लेकर बिजली विवाह को कई बार बताया गया कि जल्द से जल्द ट्रांसफार्मर की मरम्मत कार्य कर दिया जाए लेकिन विभाग द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जाती है वही ग्रामीणों ने विभाग से अनुरोध की है कि जल्द से जल्द ट्रांसफार्मर का मरम्मत कार्य कराया जाए ताकि चिंगारी और दुआ नहीं निकले और आवाजाही करने वाले राहगीरों को सहूलियत मिल सके

गोविंदपुर दियारा में शराब पीकर हो हंगामा कर रहे बिंदेश्वरी मंडल साकिन गोविंदपुर देहरा निवासी को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया, मौके पर थाना अध्यक्ष मुन्ना कुमार पटेल ने बताया कि गुप्त सूचना मिला था कि गोविंदपुर दियरा में शराब पीकर एक व्यक्ति हंगामा कर रहा है सूचना के सत्यापन हेतु पहुंची तो देखा कि एक व्यक्ति शराब पीकर हंगामा कर रहा था जिसे पुलिस बल के सहयोग से पकड़ लिया गया, मौके पर शराब के विरोध मामला दर्ज करते हुए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

बिहार राज्य के थाना क्षेत्र के आजमनगर दक्षिण टोला में कई महीनों से फरार चल रहे अभियुक्त के घर पुलिस ने चिपकाया इश्तिहार, मौके पर अवर निरीक्षक गौरव कुमार की देखरेख में अभियुक्त के घर इश्तिहार चश्पाया गया, मौके पर पुलिस अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापामारी कर रही है, गिरफ्तारी नहीं होने की स्थिति मे न्यायालय के आदेश पर अभियुक्तों के घर इश्तिहार चशपाया गया है, मौके पर अवर निरीक्षक गौरव कुमार ने कहा कि एक सप्ताह के भीतर न्यायालय में समर्पण नहीं करेंगे तो अभियुक्तों के घर कुर्की जब्ती की कार्रवाई की जाएगी। साथ ही बताया कि अभियुक्त बहुत दिनों से फरार चल रहा है। कोर्ट के आदेश पर अभियुक्तों के घर पर इश्तेहार चस्पाया गया है।

हसनगंज थाना प्रांगण में भूमि संबंधित मामलों के निपटारा हेतु जनता दरबार का आयोजन किया गया। मौके पर कुल 05 मामलों पर सुनवाई की गई। जिसको लेकर अंचलाधिकारी उदय प्रसाद ने बताया कि भूमि विवाद मामले के निपटारा हेतु हसनगंज थाना प्रांगण में जनता दरबार का आयोजन किया गया है। बताया जनता दरबार में आए मामलों की इंट्री कर सुनवाई की पहल शुरू की गई है, जिसमें भूमि मापी, बंटवारा, दखल कब्जा आदि मामलों को लेकर आवेदन आए हुए हैं। मौके पर जनता दरबार की अध्यक्षता थानाध्यक्ष अनिस कुमार व अंचलाधिकारी उदय प्रशाद ने संयुक्त रुप से किया। मौके पर वादी व प्रतिवादी की मौजूदगी में क्षेत्रों से आए मामलों के निष्पादन कि पहल की गई। बताया क्षेत्रों में भूमि विवाद मामलों के निपटारे हेतु थाना परिसर में जनता दरबार का आयोजन किया गया है।

बिहार राज्य के प्रखंड मुख्यालय में बिहार राज्य भूमि सुधार कर्मचारी संघ के अह्ववान पर नौ अगस्त को कटिहार समाहरणालय में आयोजित धरना प्रदर्शन कार्यक्रम की सफलता को लेकर राजस्व कर्मचारीगण की बैठक आयोजित की गई, मौके पर प्रभारी अंचल निरीक्षक सदानंद मंडल ने बताया कि बिहार राज्य भूमि सुधार कर्मचारी संघ के अह्ववान पर राज्य कमिटी के निर्णयानुसार नौ सूत्री मांगों को लेकर जिला समाहर्ता समक्ष धरना प्रदर्शन कार्यक्रम आयोजित हैं, जिसकी सफलता को लेकर सभी राजस्व कर्मचारीगण आपस में बैठक कर कार्यक्रम की सफलता पर विचार विमर्श कर रहे हैं। बताया राजस्व कर्मचारी का अन्य राज्य के भांति बेसिक ग्रेड पे 2400 किया जाए, राजस्व कर्मचारी की राजस्व अधिकारी को 25% पदों पर प्रोन्नति अभिलंब किया जाए, नव नियुक्त राजस्व कर्मचारी के शैक्षणिक प्रमाणपत्रों के सत्यापन के नाम पर रोके गए वेतन का अविलंब भुगतान किया जाए, साथ ही उनके शैक्षणिक योग्यता का सत्यापन विशेष दूत भेजकर कराई जाए, साथ ही राजस्व कर्मचारी को बायोमेट्रिक पद्धति से उपस्थिति दर्ज कराने की प्रथा पर रोक लगाई जाए। सभी राजस्व कर्मचारी को लैपटॉप एवं आधुनिक तकनीक से लैस मोबाइल फोन की आपूर्ति कराई जाए, वर्ष 2011 के बाद अनुकंपा के आधार पर नियुक्त राजस्व कर्मचारी के पद परिवर्तन संबंधित आदेश को रद्द किया जाए। राजस्व कर्मचारी पद पर दमनात्मक कार्रवाई पर रोक लगाई जाए, साथ ही एसीपी एमएसीपी का लाभ जिले के कर्मचारियों को अभिलंब दी जाए, अंचलों में हल्का आधारित राजस्व कर्मचारी के आधार एवं नए भवन का निर्माण कराया जाए आदि मांगों को लेकर हम राजस्व कर्मचारीगणों का जिला समाहर्ता समक्ष नौ अगस्त को धरना प्रदर्शन कार्यक्रम आयोजित हैं, जिसकी सफलता सफलता को लेकर बैठक की गई। इस अवसर पर राजस्व कर्मचारी में मुकेश कुमार, आकाश वर्मा, कल्याणी वर्मा आदि मौजूद रहीं।

कोढ़ा प्रखंड अंतर्गत विशनपुर पंचायत स्थित मध्य विद्यालय विशनपुर में लगा चापाकल कई महिनों से खराब पड़ा हुआ है। विद्यालय का चापाकल खराब रहने के कारण छात्र एवं छात्राओं को पानी पीने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। जिससे कि शिक्षक शिक्षिकाएं सहित नामंकित बच्चों को इस चापाकल के खराब होने से भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

ग्रामीणों के भूमि विवाद मामले का निष्पादन को लेकर फलका थाना में जनता दरबार का किया गया आयोजन