नवम्बर में सफाई कर्मचारी साथियो के साथ सुरक्षा और गरिमा के विषय में हुई ट्रेनिंग में ये कुछ अनुभव हमारे साथियो के हैं जो उन्होंने जयपुर वाणी के लिए साँझा किये। ये अनुभव उनके रोज मर्रा के काम से है जो आप से साँझा किये जा रहे हैं, उम्मीद हैं ये कार्यक्रम आपको उनके अधिकार, सुरक्षा और उनकी गरिमा के मुद्दे पर ये जागरूक करेगा। यदि आप भी ऐसी किसी परिस्तिथि को देखते हैं तोह जयपुर वाणी पर नंबर ३ दबा के साँझा करे या नंबर २ दबा कर सीधे नगर निगम हेरिटेज से जुड़े। अगले कार्यक्रम को सुनने के लिए कृपया एक दबाये और ये कार्यक्रम दूसरे लोगो से भी साँझा करे।

नमस्ते साथियो जयपुर वाणी पर आपका स्वागत है ! मै उसना गौरी पेंटर कॉलोनी वार्ड 55 से आपके पास लेकर आयी हूँ, आस्था कार्ड योजना के बारे में जानकारी : क्या आप जानते हैं ?..... राजस्थान के सामाजिक न्याय विभाग द्वारा आस्था कार्ड योजना की घोषणा साल 2004-05 में की गई थी। शारीरिक रूप से विकलांग व्यक्तियों के लिए आरम्भ की गई इस योजना के अन्तर्गत विशेष योग्यजन व्यक्तियों को आस्था कार्ड निहित सुविधाओं के साथ – साथ बी. पी. एल श्रेणी के परिवारों के समान सुविधाएं मिलती हैं। यह योजना हर साल बखूबी चलाई जा रही है। चलिए जानते हैं कि आस्था कार्ड योजना योजना क्या है एवं इसके लाभ से जुड़ी हुई सभी जानकारी।

पुष्पा कुमावत, आशा वर्कर, माहवारी पर अपनी राये साँझा करते हुए जयपुर वाणी के द्वारा सभी को जागरूक कर रही हैं की माहवारी को छुआछूत की बामारी न समझे और पुरानी कुरीतियों को पीछे छोड़े।

किरण, शिवजी नगर से किशोरी समूह की सदस्य माहवारी पर कविता प्रस्तुत है जयपुर वाणी के द्वारा माहवारी जागरूकता पर सन्देश दे रही है ।

टाटा नगर से रूपल द्वारा मासिक धर्म स्वच्छता दिवस पर समुदाय से किशोरी समूह की सदस्य का जागरूकता पर सन्देश |

मासिक धर्म स्वच्छता दिवस के उपलक्ष में समुदाय के साथी एक प्रतिज्ञा लेते हुए सभी का मनोबल बढ़ा रहे हैं की माहवारी एक त्यौहार है और इसका उल्लास हम सभी के लिए समान है।

मैं पूजा ,इस प्रोग्राम के माध्यम चिरंजीवी योजना के बारे में जानकारी दे रही हू। आप जयपुर वाणी पर नंबर 1 दबा कर चिरंजीवी योजना के जानकारी ले सकते हैं। धन्यवाद !

मिश्री - बाबाराम देव नगर जयपुर से बता रही है की उनकी बस्ती में सड़क, सेवर नहीं है , सीवर और रोड डले

सीमा, जवाहर नगर से कचरे की गाड़ी लग चुकी है और बाकि समस्या का भी समादान हुआ है

श्री राम की टीला में पानी की टंकी में पानी नहीं रहता न ही कनेक्शन में पानी आने लगा है