बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के अंतर्गत कस्तूरबा गांधी विद्यालय बिस्वा एवं खैराबाद की बच्चियों को नैमिषारण्य विजिट पर ले जाया गया।

जिला सीतापुर मथुरा नगर गांव में फसल के ऊपर बिछाए हुए तार जिसे किसानों को बहुत बड़ा खतरा कई बार किसानों ने शिकायत भी की है बिजली विभाग को नहीं हो रही सुनवाई

Transcript Unavailable.

सीतापुर मोबाइल वाणी ने संयुक्त किसान मोर्चा संयोजक पिन्दर सिंह सिद्धू से खास बातचीत की जिसमें उन्होंने किसानों के मुद्दे पर खुलकर राय रखी। उन्होने आंदोलन को जरूरी बताया।

विकासखंड खैराबाद के मिर्जापुर गांव में बिजली के तार किसने की फसल के ऊपर से गुजर रहे हैं। कभी भी किसी भी वक्त फसल में आग लग सकती है तार टूट कर गिरने से किसानों को इसकी चिंता सता रही है।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सीतापुर के कार्यकर्ताओं द्वारा जिलाधिकारी कार्यालय का घेराव करते हुए जिलाधिकारी की अनुपस्थिति में अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को 10 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा गया

नारी शक्ति वंदन अभियान के तहत भाजपा द्वारा चाय पर चर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिला प्रशिक्षण भवन में चाय पर चर्चा के साथ पीएम मोदी के नारी शक्ति वंदन अभियान पर जोर दिया गया। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष राजेश शुक्ला ने की।

बदलते मौसम के चलते सोमवार को खांसी, जुखाम, बुखार और सांस के मरीजों की भारी भीड़ अस्पताल में इलाज के लिए उमड़ी, मरीजों की भारी संख्या के चलते अस्पताल में प्रवेश करने में लोगों को करनी पड़ी कड़ी मशक्कत। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक डॉक्टर आनंद मित्रा ने बताया कि 433 खांसी, जुखाम, बुखार, सांस एवं अन्य रोगों के नए मरीजों ने अपना पंजीकरण कराया वहीं 270 पुराने मरीजों ने भी डॉक्टरों को दिखाकर दवाइयां लीं। डॉक्टर आनंद मित्रा ने बताया कि बदलते मौसम के कारण सोमवार को अधिकांश मरीज खांसी जुखाम बुखार के इलाज के लिए अस्पताल आए जिन्हें विभिन्न डॉक्टरों ने जांच कर दवाइयां दीं।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय राय की संस्तुति पर अनिल यादव महासचिव संगठन ने क्षेत्र के ग्राम ढखेरा निवासी पूर्व प्रधान संघ अध्यक्ष एवं ब्राह्मण चेतना परिषद के मंडल प्रभारी सुधाकर मिश्र को लहरपुर ब्लाक कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष मनोनीत किए जाने पर क्षेत्र में हर्ष की लहर। इसी क्रम में नगर के कृष्ण कुमार मेहरोत्रा कन्हैया जी को एक बार फिर जिला महासचिव मनोनीत किए जाने पर डॉ विनोद दीक्षित, हाजी सिराज अहमद ,लल्लू राम शुक्ला, विनय त्रिपाठी, राधेश्याम चौधरी, शीलू शुक्ला आदि ने हर्ष व्यक्त किया। अपने मनोनयन पर सुधाकर मिश्रा एवं कन्हैया जी मेहरोत्रा ने कहा कि उनका उद्देश्य संगठन को मजबूत बना कर घर-घर कांग्रेस की कल्याणकारी नीतियों को पहुंचना है।

मंगलवार से लेखपाल संघ के आवाहन पर तहसीलदार लहरपुर के विरुद्ध अनवरत धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। स्थानीय लेखपाल संघ शाखा के अध्यक्ष अवध यादव ने बताया कि जब तक तहसीलदार का लहरपुर से स्थानांतरण नहीं किया जाता तब तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा उन्होंने बताया कि समस्या को लेकर लेखपालों का एक शिष्टमंडल सोमवार शाम को जिलाधिकारी से मिलकर अपना पक्ष रखेगा।