भाजपा लाभार्थी संपर्क अभियान कार्यशाला का आयोजन शाहपुर में किया गया। कार्यशाला के मुख्य अतिथि निवर्तमान जिला उपाध्यक्ष राहुल जायसवाल थे। कार्यशाला की अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष संतोष मौर्य ने की। कार्यशाला में कार्य समिति सदस्य, संयोजक, मोर्चा के अध्यक्ष, सोशल मीडिया संयोजक, आईटी संयोजक, लाभार्थी अभियान के संयोजक, सहसंयोजक ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि राहुल जायसवाल, मंडल अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं सहित पंडित दीनदयाल उपाध्याय एवं श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर किया। इस मौके पर मुख्य अतिथि ने संपर्क अभियान के बारे में विस्तार से कार्यकर्ताओं को बताते हुए कहा कि आगामी 25 फरवरी से 3 मार्च तक प्रत्येक लाभार्थी के घर-घर जाकर सरकार की योजनाओं के बारे में जाकर बताएं। इस अवसर पर महामंत्री सत्य प्रकाश मिश्रा, तरुण मिश्रा जिला सहसंयोजक सहकारिता, मयंक शेखर पांडे, हरेराम दीक्षित, गीता मौर्य, विश्वनाथ तिवारी, आलोक पांडे, सियाराम मिश्रा, नीरज शुक्ला, विनोद शुक्ला, सचिन मिश्रा, छन्नू लाल मौर्य, सुनील अवस्थी, राजकुमार गौतम, राजेश कुमार, अर्जुन लाल, पप्पू मौर्य, गीता रस्तोगी, आदर्श अवस्थी, सत्येंद्र मौर्य, रामकुमार, चंद्र किशोर आदि उपस्थित थे।

सप्त दिवसीय श्री मद भागवत कथा में मंगलवार को कथा व्यास पंडित जनार्दन बाजपेई ने श्रीमद् भागवत कथा की महिमा का वर्णन करते हुए कंश वध की कथा का वर्णन किया, उन्होंने कहा कि जब-जब पृथ्वी पर अनाचार, अत्याचार अधर्म बढ़ता है तब तक भगवान विभिन्न स्वरूप में अवतार लेकर धर्म की रक्षा करते हैं। कथा व्यास ने कहा कि मानव जीवन देव दुर्लभ है इसलिए आप सभी लोग भगवान की सच्चे हृदय से आराधना करें और सत्कर्म करते हुए सन्मार्ग पर चलें। उन्होंने कहा कि भगवान की आराधना से ही मनुष्य को पुण्य की प्राप्ति होती है। इस मौके पर कथा आयोजन छोटे लाल राजपूत, मनीष मिश्रा, राम स्नेही, प्रशांत मिश्रा सहित भारी संख्या में श्रीमद्भागवत कथा प्रेमी माताएं बहनें बड़े बुजुर्ग व भक्त गण मौजूद थे।

अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल के अनुमोदन एवं प्रदेश अध्यक्ष राज कुमार पाल की संस्तुति पर जिला अध्यक्ष जय प्रकाश पटेल के द्वारा एक बार फिर विधान सभा अध्यक्ष लहरपुर दिनेश पटेल को मनोनीत किए जाने पर क्षेत्र में हर्ष की लहर। अपने मनोनयन पर दिनेश पटेल ने कहा कि उनकी प्राथमिकता अपना दल के संगठन को और अधिक मजबूत करना है। दिनेश पटेल के मनोनयन पर उमेश मल्होत्रा, रवि शाक्य, मोहम्मद रफी, विवेक शुक्ला, विपिन अवस्थी, आकाश पटेल, राजन शुक्ला, अंकित अवस्थी, अनूप पटेल, सुनील वर्मा, मोहम्मद रईस, करुणा शंकर पटेल, सुशील वर्मा आदि ने हर्ष व्यक्त किया।

मंगलवार को मुख्य विकास अधिकारी निधि बंसल ने विकास खंड क्षेत्र के ग्राम गणेशपुर नेवादा के पूर्व माध्यमिक विद्यालय का तहसील में समाधान दिवस में आते समय औचक निरीक्षण किया। उन्होंने क्षेत्र के ग्राम गौरिया प्रहलादपुर में इंटरलॉकिंग निर्माण कार्य का भी निरीक्षण किया, और गांव में गंदगी देखकर नाराजगी व्यक्त कर तत्काल प्रभाव से साफ सफाई के लिए निर्देशित किया।

मंगलवार को स्थानीय तहसील सभागार में मुख्य विकास अधिकारी निधि बंसल की अध्यक्षता में समाधान दिवस का आयोजन किया गया, जिसमें 74 शिकायतकर्ताओं के द्वारा अपनी-अपनी समस्याओं के निस्तारण के लिए प्रार्थना पत्र दिए गए, जिसमें से मौके पर मात्र 6 शिकायतों का ही निस्तारण किया गया। शेष बची शिकायतों को संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों को देते हुए पूरी पारदर्शिता के साथ निस्तारण करने के लिए आदेशित किया गया।

लहरपुर-बिसवां मार्ग पर तेज रफ्तार ई रिक्शा अनियंत्रित होकर उस समय पलट गया जब सामने एक लड़की खड़ी हुई थी उसको बचाने के चक्कर में ई रिक्शा में सवार 3 महिलाओं सहित 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए स्थानीय लोगों की मदद से नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लहरपुर में इलाज के लिए भर्ती कराया गया जहां पर सभी का इलाज कर हालात सामान्य होने पर सभी को छुट्टी दे दी गई।

शाखा संगम कार्यक्रम में क्षेत्र में लगने वाली सभी शाखाओं के स्वयंसेवकों ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम का शुभारंभ ध्वज प्रणाम, व्यायाम, सूर्य नमस्कार से हुआ। स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए डॉक्टर राम लखन तोमर ने बताया कि, शाखा के माध्यम से हम किस प्रकार से अपने व्यक्तित्व का विकास कर सकते हैं, उन्होंने बताया कि वर्ष भर हम सभी शाखा के माध्यम से अपना शारीरिक, बौद्धिक, मानसिक, व्यक्तिगत विकास किस प्रकार से कर सकते हैं, उन्होंने कहा कि शाखाओं के माध्यम से समाज में समरसता आती है।

रैली में ग्राम प्रधान रामनरेश वर्मा व ए आर पी सुरेश कुमार सहित भारी संख्या में ग्रामवासियों ने प्रतिभाग किया। प्राथमिक विद्यालय ईरापुर विधालय प्रबंधन समिति के द्वारा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत, विधालय प्रांगण से रैली का आयोजन किया गया, जिसे ग्राम प्रधान रामनरेश वर्मा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली में शामिल लोगों ने मतदान जरूरी है, पहले मतदान करें, फिर जलपान करें आदि नारे लगाते हुए गांव का भ्रमण कर ग्रामीणों को मतदान अवश्य करने के लिए जागरूक किया। रैली के उपरांत गांव में चौपाल का आयोजन किया गया , चौपाल को संबोधित करते हुए ए आर पी सुरेश कुमार ने कहा कि, चुनाव में मतदान करना राष्ट्रीय कार्य है, प्रत्येक चुनाव में सभी को मतदान अवश्य करना चाहिए क्योंकि आपके मत से गांव से देश तक की सरकार बनती है इसलिए शत-प्रतिशत मतदान अवश्य करें। ग्राम प्रधान रामनरेश वर्मा ने इस मौके पर सभी का आवाहन किया कि सभी लोग सभी चुनाव में न सिर्फ़ स्वयं मतदान करें बल्कि दूसरों को भी प्रेरित करें।

विगत मंगलवार देर शाम को ग्राम शाहपुर निवासी मेवा लाल 65 वर्ष साइकिल से अपना खेत देखने जा रहे थे तभी भदफर की तरफ से आ रहे एक अनियंत्रित ट्रक ने उन्हें टक्कर मार दी जिससे घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई थी, किसान की मौत से नाराज ग्रामीणों ने लहरपुर भदफर मार्ग पर जाम लगा दिया था, जाम लगने के चलते लगभग 2 घंटे तक उक्त मार्ग पर आवागमन बधित रहा था। भदफर चौकी प्रभारी धर्मेंद्र बहादुर सिंह ने जाम लगने से आवागमन बाधित होने के कारण राकेश, हेमराज, विनीत, रामहेत, ओम प्रकाश, जनक, सरोज ,वीरेंद्र, कन्हैया, सत्येंद्र, ओम प्रकाश, बबलू, भोला, राम लखन सहित 30 लोगों को नामजद व 40, 50 अज्ञात लोगों के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में अपराध दर्ज कर कार्रवाई की। पुलिस द्वारा कार्रवाई किए जाने पर स्थानीय ग्रामीणों में भारी रोष व्याप्त है।

दुर्गा धाम राही में चल रहे श्री शत चंडी महायज्ञ में वैदिक मंडल के द्वारा वैदिक मंत्रोचार से मंडप पूजन किया गया। अयोध्या धाम के योग आचार्य अर्जुन तिवारी एवं वैदिक मंडल के द्वारा मंत्रोचार से अग्निमंथन किया गया। अरणीमंथन के माध्यम से अग्नि भगवान का प्रकाट्य हुआ जिसमें दूर-दूर से आए हुए हैं भक्तों ने अग्नि भगवान का दर्शन कर यज्ञ भगवान की परिक्रमा की। इस मौके पर आचार्य अर्जुन तिवारी ने बताया कि यज्ञ भगवान के दर्शन करने से परम सौभाग्य प्राप्त होता है और नेत्र की बाधाएं दूर होती हैं व यज्ञ शाला की 108 परिक्रमा करने से सभी मनवांछित फल की प्राप्ति होती है। संत समागम में दूर-दूर से आए हुए संत विद्वानों के द्वारा प्रवचन के माध्यम से श्रद्धालुओं का मार्गदर्शन किया गया।