भाजपा लाभार्थी संपर्क अभियान कार्यशाला का आयोजन शाहपुर में किया गया। कार्यशाला के मुख्य अतिथि निवर्तमान जिला उपाध्यक्ष राहुल जायसवाल थे। कार्यशाला की अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष संतोष मौर्य ने की। कार्यशाला में कार्य समिति सदस्य, संयोजक, मोर्चा के अध्यक्ष, सोशल मीडिया संयोजक, आईटी संयोजक, लाभार्थी अभियान के संयोजक, सहसंयोजक ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि राहुल जायसवाल, मंडल अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं सहित पंडित दीनदयाल उपाध्याय एवं श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर किया। इस मौके पर मुख्य अतिथि ने संपर्क अभियान के बारे में विस्तार से कार्यकर्ताओं को बताते हुए कहा कि आगामी 25 फरवरी से 3 मार्च तक प्रत्येक लाभार्थी के घर-घर जाकर सरकार की योजनाओं के बारे में जाकर बताएं। इस अवसर पर महामंत्री सत्य प्रकाश मिश्रा, तरुण मिश्रा जिला सहसंयोजक सहकारिता, मयंक शेखर पांडे, हरेराम दीक्षित, गीता मौर्य, विश्वनाथ तिवारी, आलोक पांडे, सियाराम मिश्रा, नीरज शुक्ला, विनोद शुक्ला, सचिन मिश्रा, छन्नू लाल मौर्य, सुनील अवस्थी, राजकुमार गौतम, राजेश कुमार, अर्जुन लाल, पप्पू मौर्य, गीता रस्तोगी, आदर्श अवस्थी, सत्येंद्र मौर्य, रामकुमार, चंद्र किशोर आदि उपस्थित थे।

सप्त दिवसीय श्री मद भागवत कथा में मंगलवार को कथा व्यास पंडित जनार्दन बाजपेई ने श्रीमद् भागवत कथा की महिमा का वर्णन करते हुए कंश वध की कथा का वर्णन किया, उन्होंने कहा कि जब-जब पृथ्वी पर अनाचार, अत्याचार अधर्म बढ़ता है तब तक भगवान विभिन्न स्वरूप में अवतार लेकर धर्म की रक्षा करते हैं। कथा व्यास ने कहा कि मानव जीवन देव दुर्लभ है इसलिए आप सभी लोग भगवान की सच्चे हृदय से आराधना करें और सत्कर्म करते हुए सन्मार्ग पर चलें। उन्होंने कहा कि भगवान की आराधना से ही मनुष्य को पुण्य की प्राप्ति होती है। इस मौके पर कथा आयोजन छोटे लाल राजपूत, मनीष मिश्रा, राम स्नेही, प्रशांत मिश्रा सहित भारी संख्या में श्रीमद्भागवत कथा प्रेमी माताएं बहनें बड़े बुजुर्ग व भक्त गण मौजूद थे।

अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल के अनुमोदन एवं प्रदेश अध्यक्ष राज कुमार पाल की संस्तुति पर जिला अध्यक्ष जय प्रकाश पटेल के द्वारा एक बार फिर विधान सभा अध्यक्ष लहरपुर दिनेश पटेल को मनोनीत किए जाने पर क्षेत्र में हर्ष की लहर। अपने मनोनयन पर दिनेश पटेल ने कहा कि उनकी प्राथमिकता अपना दल के संगठन को और अधिक मजबूत करना है। दिनेश पटेल के मनोनयन पर उमेश मल्होत्रा, रवि शाक्य, मोहम्मद रफी, विवेक शुक्ला, विपिन अवस्थी, आकाश पटेल, राजन शुक्ला, अंकित अवस्थी, अनूप पटेल, सुनील वर्मा, मोहम्मद रईस, करुणा शंकर पटेल, सुशील वर्मा आदि ने हर्ष व्यक्त किया।

मंगलवार को मुख्य विकास अधिकारी निधि बंसल ने विकास खंड क्षेत्र के ग्राम गणेशपुर नेवादा के पूर्व माध्यमिक विद्यालय का तहसील में समाधान दिवस में आते समय औचक निरीक्षण किया। उन्होंने क्षेत्र के ग्राम गौरिया प्रहलादपुर में इंटरलॉकिंग निर्माण कार्य का भी निरीक्षण किया, और गांव में गंदगी देखकर नाराजगी व्यक्त कर तत्काल प्रभाव से साफ सफाई के लिए निर्देशित किया।

मंगलवार को स्थानीय तहसील सभागार में मुख्य विकास अधिकारी निधि बंसल की अध्यक्षता में समाधान दिवस का आयोजन किया गया, जिसमें 74 शिकायतकर्ताओं के द्वारा अपनी-अपनी समस्याओं के निस्तारण के लिए प्रार्थना पत्र दिए गए, जिसमें से मौके पर मात्र 6 शिकायतों का ही निस्तारण किया गया। शेष बची शिकायतों को संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों को देते हुए पूरी पारदर्शिता के साथ निस्तारण करने के लिए आदेशित किया गया।

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्र द्वारा जनपद में चोरी की घटनाओ को गंभीरतापूर्वक लेते हुए टीमे गठित कर घटनाओं का अनावरण व संलिप्त अभियुक्तों की गिरफ्तारी व बरामदगी की गई

राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी की पुण्य तिथि से चल रहे स्पर्श कुष्ठ रोग जागरूकता अभियान को सफल बनाने के उद्देश्य से क्षेत्र के उच्च प्राथमिक विद्यालय बसंतीपुर एवं विकासखंड परसेंडी के ग्राम बाबूगंज स्थित कृष्ण कृपा ज्ञानस्थली इंटर कॉलेज व परसेंडी पुरवा प्राथमिक विद्यालय के छात्र छात्राओं को कुष्ठ रोग के लक्षणों की जानकारी देते हुए उनसे भेदभाव न करने की अपील की गई व उन्हें इलाज हेतु स्वास्थ्य केंद्र पहुँचाने तथा मुख्यधारा में लाने के लिए हर संभव प्रयास के लिए संकल्प दिलाया गया। इस मौके पर परसेंडी ब्लॉक के श्री कृष्ण कृपा ज्ञानस्थली इंटर कॉलेज में उपस्थित प्रबंधक , प्रधानाचार्य , शिक्षकों तथा छात्र छात्रोंओ को जिला अधिकारी का संदेश पढ़कर सुनाया गया जिसे सभी छात्र छात्राओं ने दोहराया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के संजय वर्मा पीएमडब्ल्यू व आशुतोष जोशी ने बताया कि कुष्ठ रोगी की पहचान करना बहुत ही आसान है हमें कुष्ठ रोगियों को खोज कर जल्दी से जल्दी स्वास्थ्य केंद्र तक पहुंचना है जिससे उनका समय रहते उपचार हो सके व दिव्यांगता से बचाया जा सके साथ ही कुष्ठ प्रभावित व्यक्ति से व उनके परिवार के सदस्यों के साथ किसी भी प्रकार का भेदभाव न करने की शपथ दिलाई एवं कुष्ठ रोगियों को समाज की मुख्य धारा में लाने के लिए अपना पूरा योगदान देने के लिए प्रेरित किया गया।

शिक्षा के क्षेत्र में कार्य करने वाली स्वयं सेवी संस्था,, सेन्ट्रल स्क्वायर फाउण्डेशन नई दिल्ली,, की टीम ने प्राथमिक विद्यालय ईरापुर में छात्रों की शैक्षिक गुणवत्ता तथा विधालय की गतिविधियों का ज़मीनी स्तर पर अध्ययन एवं आकलन किया, अध्ययन टीम का नेतृत्व शिक्षा विधि और विशेषज्ञ सुवा प्रसन्ना प्रुस्ती ने किया, अध्ययन में शिक्षकों का कक्षा में व्यवहार, छात्रों से भावनात्मक जुड़ाव, विषय वस्तु की प्रस्तुति तथा छात्रों के सीखने की गति, पठन क्षमता आदि के बारे में तकनीकी जानकारी प्राप्त की। अध्ययन टीम ने भाषा और गणित विषय में छात्रों के सीखने की गति एवं क्रम तथा दक्षताओं का जायजा लिया।