भयंकर गर्मी, तेज पछेया हवा और लू जैसी बन गई है स्थिति। हो जाय सावधान .....यदि आपको लग रहा है कि धूप या लू लग गई तो आप तुरंत निम्न बातों पर ध्यान दे ....विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर पश्चिमी चम्पारण क्षेत्र सं. 02 में मतदान की औसत बढ़ाने तथा आम मतदाताओं को जागरूक करने के लिऐ प्रशासन सहित जीविका दीदीयों, कैडरो एवं कर्मियों द्वारा लगातार प्रयास जारी है। जिसकी एक झलक चनपटिया क्षेत्र में देखा जा सकता है। विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

पश्चिमी चम्पारण जिले में स्वीप कार्यक्रम के दौरान जीविका कर्मियों व जिविका दीदीयों द्वारा व्यापक पैमाने पर विविध गतिविधियों द्वारा मतदाताओं को मतदान करने की अपील की जा रही है। अभियान से मतदाताओं पर काफी सकारात्मक प्रभाव दिख रहा है ....विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

जिले के चनपटिया प्रखंड क्षेत्र के गीधा पंचायत अन्तर्गत संचालित जीविका महिला स्वयं सहायता समूह की दीदीयों ने आयोजित किया मतदाता जागरूकता कार्यक्रम। दीदीयों ने संदेश दिया कि - छोड़े अपना सारा काम-चलो चले पहले करे मतदान। विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

जिले की चनपटिया प्रखंड क्षेत्र से डाँन बास्को टेक सोसायटी द्वारा चयनित 05 छात्र होटल मैनेजमेंट एवं 10 छात्र नर्सिंग कोर्स में प्रशिक्षण हेतु पटना के लिए प्रस्थान किये। प्रखंड कार्यक्रम समन्वयक(जीविका)चनपटिया ने बताया कि ये सभी 15 छात्र दलित समुदाय से है। इनका चयन सीएलसीडीसी कार्यक्रम के माध्यम से तैयार कर रोजगार प्राप्त करने के लिए प्रशिक्षण हेतु भेजा जा रहा है। आगे भी जीविका की प्रयास है कि छात्रों को तैयार विभिन्न प्रशिक्षण में भेजा जाय। विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

पश्चिमी चम्पारण जिले के प्रखंड सह पंचायत मैनाटाँड में 1 करोड़ 36 लाख की लागत से बनी पंचायत सरकार भवन में पूर्व मुखिया अशोक कुमार राम व दुकानदार रंजित पटेल पर पंचायत सचिव द्वारा राशि गबन करने का आरोप लगाया है

जिले के पिपरासी प्रखंड के जीविका दीदीयों ने मतदाताओं को जागरूक करने के लिए आयोजित किया कैंडल मार्च और लिया संकल्प.

बिहार राज्य के पश्चिम चम्पारण से सुरेंद्र ने मोबाइल वाणी के माध्यम से बताया कि उन्हें इंदिरा आवास का लाभ नहीं मिला है

Transcript Unavailable.

बिहार राज्य के पश्चिम चम्पारण जिला से अनारूल अंसारी मोबाइल वाणी के माध्यम से बता रहे है की उनके क्षेत्र में नल जल का मोटर खराब हो चूका है