जिले के ख्याति प्राप्त थरूहट क्षेत्र में यूँ ही पहले ही गरीबी, बेरोजगारी, पलायन, अशिक्षा यानी बेहतर सुविधाओं का घोर आभाव रहा है। हाल के दिनों में कुछ बदलाव व सुधार की झलक दिखने के साथ ही थरूहट के अधिकांश युवा अब आधुनिकता के दौर में नशे का शिकार होते जा रहे है।

जिले के गौनाहा प्रखंड स्थित जीविका दीदीयों ने संकल्प सभा सह रैली के माध्यम से मतदान की औसत बढ़ाने हेतू मतदाताओं से अपील की.

Transcript Unavailable.

थरूहट मोबाईल वाणी के टाँल फ्री न. 9711757561 के बारे में विशेष .... थरूहट क्षेत्र सह थारू समाज की समस्याओं को बेहतर तरीकों से समाज, सरकार व प्रशासन तक पहूँचाने तथा समाधान के लिए ठोस व कारगर पहल के लिए थारू समाज को जागरूक एवं जिम्मेदार बनाने की एक स्वैच्छिक, सहज निशुल्क मंच प्रदान कर विकास के लिए आगे बढ़ने की कोशिश है ....

गमहरिया ,गौनाहा ,नल जल का लाभ नहीं मिला ,शौचालय का भी लाभ नहीं मिला

हमारा नाम पना देवी, गम्हरिया ,गौनाहा बेलसंडी से करोड़ों रुपये की लागत से बनी सरकारी नल-जल से नही मिल रहा गरीब लोगों को शुद्ध-स्वच्छ पीने की पानी। थरूहट क्षेत्र में है मनमानी और लोगों को है काफी परेशानी।आवास योजना का भी लाभ नहीं मिला

पश्चिम चम्पारण जिला के गौनाहा प्रखंड से मेरा नाम रघुपति देवी है हम गाँव गमरिया पोस्ट बेरसंडी पुलिस स्टेशन गावाना अनुमंडल नरकटियागंज वार्ड नं । राशन कार्ड नहीं मिला , बोनाल या इंदिरावास का लाभ नहीं मिला , सेप्टोपी नहीं मिला , बोनाल नहीं मिला , सरकार से कचरा नहीं मिला । शादी के दस साल हो गए थे , लेकिन इद्दीरा अभी तक गृहिणी नहीं थी ।

पश्चिम चम्पारण के गौनाहा प्रखंड से मैं गाँव गन्हरिया पोस्ट बेलसंडी पुलिस स्टेशन की निवासी सुष्मिता कुमारी हूँ गवनहा उप - मंडल मार्कटिया गंजवाड़ No . Four स्वच्छता अभियान चलाया गया है लेकिन अभी तक कोई लाभ नहीं मिला है । लाभ नहीं मिला है , आधार कार्ड को ठीक करना है , गाँव का नाम गलत है और मैंने बेरोजगारी भत्ता फॉर्म के लिए आवेदन किया है लेकिन अभी तक लाभ नहीं मिला है ।

पश्चिम चम्पारण, गौनाहा प्रखंड से मेरा नाम रितिराजकुमारी है । मैं गमारिया में घर पर हूँ । डाक योग्य सांडी थानगनहा वार्ड संख्या 4 उपखंड नरकटियागंज । आप मेरी समस्या यह है कि मैंने एक बेरोजगारी फॉर्म दाखिल किया था और वह पैसा नहीं आ रहा है ।

गौनाहा ,भदरवा ,मटेरिया ,नौ माह से तनख्वा नहीं मिला ,रोजगार सेवक कुछ नहीं कर रहे है।