सिवान जिले के आंदर प्रखंड के जयजोर गांव स्थित उच्च विद्यालय के समीप 4.5 करोड़ की लागत से बने बुनियादी माडल विद्यालय का भवन शराबियों का अड्डा बन गया है। उद्घाटन के बाद से आज तक इस विद्यालय को संचालितहीं किया गया, जिसका लाभ उठाकर शरारती तत्वों ने इस भवन को अपना अड्डा बना लिया है। लोगों ने बताया कि विद्यालय का भवन बनने के बाद से ही स्थानीय प्रशासन द्वारा इसे संचालित करने के लिए कोई प्रयास नहीं किया गया। जिसके कारण यह भवन उपेक्षित पड़ा हुआ है। इस भवन में आसपास एवं दूर दराज के शरारती तत्व बैठकर शराब पीते रहते हैं। इस कारण से विद्यालय का भवन काफी क्षतिग्रस्त हो चुका है। स्थानीय लोगों ने बताया कि विद्यालय का भवन बनने से क्षेत्र के बच्चों को अच्छी शिक्षा मिलती लेकिन प्रशासन की लापरवाही है।

मुख्यमंत्री सात निश्चय 2 के तहत लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान अंतर्गत डोर टू डोर कचरा उठाव को लेकर आंदर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत मानपुर पतेजी एवं असांव में लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत WPU का उद्घाटन किया गया. ठोस एवं कचरा प्रबंधन इकाई का उद्घाटन मुखिया लालमुनी देवी एवं असांव मुखिया सतीश चन्द्र गुप्ता के द्वारा फीता काट कर किया गया. जिसके बाद D.D.C, D.C.L.R, प्रखंड प्रमुख राधा देवी, B.D.O कुणाल कुमार, C.O रामेश्वर राम, मनरेगा P.O विश्वजीत, B.C अंकीत कुमार के द्वारा हरि झंडी दिखाकर ई रिक्शा एवं पैदल रिक्शा को हरी झंडी दिखाकर पंचायत के सभी वार्डो के लिए रवाना किया. प्रमुख ने पंचायत के ग्रामीणों से कहा कि गांवों को स्वच्छ रखने के उद्देश्य से सरकार पंचायत स्तर कचरा अपशिष्ट प्रबंधन कार्य शुरू किया है. वही इस मौके पर सभी पंचायत के मुखिया, पंचायत समिति के सदस्य गण सहीत क्षेत्र के काफी संख्या में लोग उपस्थित थे.

जम्मू के अखनौर के टांडा इलाका में 12 दिसंबर को आतंकवादीयों के साथ मुठभेड़ में गोली लगने से शहीद हुए दरौली प्रखण्ड के दोन गाँव निवासी प्रदीप यादव के परिजनों से आज स्थानीय विधायक सत्यदेव राम ने मुलाकात किया. विधायक सत्यदेव राम ने शहीद जवान के परिवार को सांत्वना देते हुए कहा कि अगर गाँव का सहमति हो तो दोन में जो रेफरल अस्पताल बन कर तैयार है जिसका अभी उद्घाटन नही हुआ है उस रेफरल अस्पताल का नाम शाहिद प्रदीप रेफरल अस्पताल नाम रख दिया जाये ताकि उस अमर शहीद का नाम हर किसी के जुबान पर रहेगा जब तक ये दुनिया रहेगी या गेट और मूर्ति तीनो का डिसीजन लेकर गाँव और परिवार बताये मैं वैसा करने के लिए तैयार हूँ. इस मौके पर उपस्थित दरौली पंचायत के मुखिया लालबहादुर कुशवाहा, शर्मा यादव, राजकुमार यादव, बलिंद्र यादव बी डी सी, बहारन अंसारी आदि लोग मौजूद थे.

आंदर प्रखंड क्षेत्र में पुलिस के नाक के नीचे अवैध पशु तस्करी का धंधा धड़ले से चल रहा है. वही इस घटना का बीती रात 10 बजे गांव वालों ने विडियो भी बनाया है. जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में यह देखा जा सकता है कि एक सांड़ को पकड़ कर पशु तस्कर को बेचा जा रहा है. वही इस मामले को लेकर ग्रामीण धर्मेंद्र यादव, सुरेंद्र सिंह , वीरबहादुर यादव, रघुनाथ यादव, तथा सुजीत कुमार सिंह ने शनिवार को आंदर थाना में आवेदन देकर जमालपुर निवासी जान मोहम्मद नट, चुनु नट, सुमेरू नट तथा बब्लू नट को आरोपित करते हुए आवेदन दिया है. उन्होने आवेदन में बताया है कि उक्त सभी लोगो ने गाँव के एक सर्वाजनिक सांड़ को पकड़ कर पशु तस्कर को बेच दिया है. इन लोगों के द्वारा प्रतिदिन अवैध तरिका से पशु तस्करी की जाती है. इस कार्य अन्य लोग भी संलिप्त है. जिसका जांच कर उचित कार्यवाही किया जाए , ताकी अवैध पशु तसरकारी को रोका जाए.

आन्दर प्रखण्ड के पतार पंचायत में भाकपा-माले के 7 वॉ पंचायत सम्मेलन रविवार को सम्पन्न हुआ. वही सम्मेलन के शुरुआत पार्टी झंडातोलन पूर्व जिलापार्षद योगेंद्र यादव के द्वारा किया गया. सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए भाकपा-माले के प्रखण्ड सचिव का.युगल किशोर ठाकुर ने कहा आजादी संविधान और लोकतंत्र को देश मे खत्म करने के लिए भाजपा आतुर है. गंगा- यमुनी, तहजीब ,भाईचारा को देश को नफरत की आह में झोंकने का काम किया जा रहा है.महँगाई बेरोजगारी चरम पर है. जरूरत है भाकपा-माले को मजबूत करने के ताकि आने वाले 2024 के चुनाव में फासीवादी ताकत को गद्दी से उखाड़ फेंका जाय. वही इस सम्मेलन में बतौर पर्यवेक्षक चन्द्रभान ठाकुर की मौजूदगी में पुरानी कमेटी को भंग करते हुए नई 15 सदस्यीय कमेटी के लिए सम्मेलन से निर्वाचित सदस्यों का चुना गया. तथा सर्वसम्मति से वीर बहादुर पासवान को पंचायत सचिव पद पर चुन लिया गया.

शहर में अंदर ढाला पर किराना के दुकान चला रहे भाजपा के नेता शिवजी तिवारी को अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी ।और साथ में उनके साले को भी घायल कर दिया। जिनका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है।

सिवान सदर प्रखंड के सटे उत्तर लखरॉव स्थित बिहार विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी के आवास पर बड़े ही धूमधाम से आज कृष्ण जन्माष्टमी मनाया जा रहा है। वहीं इसके उपलक्ष्य में विधानसभा अध्यक्ष के द्वारा श्री कृष्ण जन्मोत्सव समारोह का आयोजन किया गया है। जिसमें जिले के कई महा गठबंधन के नेता पहुंचे हुए हैं वहीं कृष्ण जन्मोत्सव समारोह कार्यक्रम का शुभारंभ विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने भगवान श्री कृष्णा की पूजा अर्चना के साथ किया। इस अवसर पर कई संस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित की गई है।

असांव थाना क्षेत्र के पिपरहिया पुल के समीप से पुलिस ने तीन बाइक में छुपा कर ला रहे 103 लीटर शराब बरामद किया है। हालांकि धंधेबाज पुलिस को चकमा देकर मौके से फरार हो गए। इस संबंध में थाना अध्यक्ष विपिन कुमार ने बताया कि शराब धंधेबाजो पर नेकेल कसने के लिए पुलिस ने पिपरहिया पुल के समीप वाहन जांच अभियान चला रही थी ।इसी दौरान तीन बाइक सवार पुलिस को देखकर भागने लगे। जिसे पुलिस ने पकड़ने के लिए दौडाया तो शराब तस्कर बाइक छोड़ फरार हो गए। वहीं पुलिस ने जब बाइक की तलाशी ली तो तीनों बाइक से 103 लीटर शराब बरामद हुआ जिसे पुलिस ने जप्त कर लिया वही बाइक को भी थाने लाई। और कार्रवाई में जुट गई वहीं उन्होंने बताया कि इस मामले में अज्ञात तीन शराब तस्करों पर FIR की गई है जल्द ही उन्हें पकड़ा जाएगा।

आंदर प्रखंड क्षेत्र के उच्च विद्यालय सह इंटर कॉलेज गहिलापुर में बिहार सरकार द्वारा ट्रेनिंग लेकर आए शिक्षक सोनू कुमार के द्वारा आपदा से बचाव को लेकर बच्चों को जानकारी दी गई। इसके साथ ही बाढ़ के समय कैसे अपना बचाव किया जाए। बारीश के समय आकाशीय बिजली गिरने पर कैसे अपना बचाव किया जाए। इसकी जानकारी दी गई।वही उन्होने कहा कि बारिश के समय कभी भी किसी पेंड के नीचे नही रहना चाहिए। वही उन्होने बताया की ऐसे बच्चो को जानकारी देने से वे भविष्य में इसका सामना कर सकेंगें।

Transcript Unavailable.