उत्तरप्रदेश राज्य के गाज़ियाबाद ज़िला से श्रीराम साहू ,मगध मोबाइल वाणी के माध्यम से यह जानकारी चाहते है कि उत्तरप्रदेश में दिव्यांग लोगों के वृद्ध आश्रम कहाँ है और अगर नहीं है तो यह कब तक खोला जाएगा

उत्तर प्रदेश राज्य के बांदा से सुरेंदर पाल मगध मोबाइल वाणी के माध्यम से एक कहानी प्रस्तुत कर रहें हैं. इस कहानी का शीर्षक है इसमें क्या शक है.

उत्तर प्रदेश राज्य के बांदा से सुरेंदर पाल सॉ प्रतिशत दृष्टिहीन व्यक्ति मगध मोबाइल वाणी के माध्यम से एक कविता प्रस्तुत कर रहें हैं. कविता का शीर्षक है "मुर्गा ने अखबार निकाला"

उत्तरप्रदेश राज्य के बांदा जिला से सुरेंद्र पाल मगध मोबाइल वाणी के माध्यम से एक कहानी प्रस्तुत कर रहे है

उत्तरप्रदेश राज्य के गाज़ियाबाद से श्रीराम साहू मगध मोबाइल वाणी के माध्यम से जानना चाहते है की, वरिष्ठ विकलांग नागरिको को क्या क्या सरकारी सुविधा मिलती है

Transcript Unavailable.

बिहार के बोधगया से शिव परशाद मगध मोबाइल वाणी के माध्यम से कह रहें हैं की, लोगों से बात करने पर पता चला की बिजली विभाग गर्मी बढ़ने के बावजूद लापरवाही बारात रही है जिस कारण लोगों को दुपहर में बिना बिजली के गर्मी से परेशान होना पड़ता है. इनका कहना है की बिजली विभाग के अधिकारियों को विशेष निगरानी रखने की ज़रूरत है तभी ये समस्या दूर हो सकेगी।

बिहार के बोध गया से शिव परशाद मगध मोबाइल वाणी के माध्यम से पर्यावरण दिवस के अवसर पर बामसेन के बिंग मूलनिवासी के कार्य करता अजय विद्यार्थी से बात कर रहें हैं, अजय का कहना है की मूलनिवासियों के द्वारा पर्यावरण दिवस के अवसर पर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया तथा इस कार्यक्रम के अंतर्गत पहली बार बोधगया के दोमुहान से बुध महाबिहार तक पद यात्रा निकाली गई. अजय ने भी इस कार्यक्रम में भाग लिया और ये बताया की आज का पर्यावरण असुरक्षित है. पर्यावरण के अंतर्गत जल, वायु, मिरदा तथा ध्वनि शामिल हैं, ये सभी नष्ट हो रहें हैं तथा इन चीज़ों को बचाना बुद्धिजीवियोँ का फ़र्ज़ है और इसके लिए जागरूकता ज़रूरी है. तथा इन्होने कहा की जागरूकता सरकार की तरफ से होनी चाहिए तथा इस विषय को पाठ्यक्रम में शामिल करना चाहिए। तथा इस विषय की हर अस्तर पर चर्चा होनी चाहिए लेकिन वर्तमान वयवस्था के कारण ऐसा नहीं हो पा रहा है. इसका कारण है की समाज अशिक्षित है.

Transcript Unavailable.