Transcript Unavailable.

"गांव आजीविका और हम" कार्यक्रम के अंतर्गत कृषि विशेषज्ञ अशोक झा धान की फसल के लिए धान के नर्सरी तैयारी करने के बारे में जानकारी दे रहे हैं। इसकी पूरी जानकारी के लिए ऑडियो पर क्लिक करें.

मेरा नाम नरेंद्र कुमार गया जिला ग्राम लक्षमपुर पंचायत बिछप है और ब्लॉक वज़ीरगंज है और मैंने कहा कि नल का पानी नहीं है और नल का पानी खाली बोरिंग यहाँ धकेल दिया गया है , नल का पानी घर तक नहीं पहुँचाया गया है , इसके लिए कोई सुविधा नहीं है ।

समाज सेवी आदित्य सर ने सामाजिक बदलाव को लेकर समाज को जागरूक कर रहे हैं अपनी बातों के जरिए सरकार की नीतियों को खुलासा किया

सुनिए डॉक्टर स्नेहा माथुर की संघर्षमय लेकिन प्रेरक कहानी और जानिए कैसे उन्होंने भारतीय समाज और परिवारों में फैली बुराइयों के ख़िलाफ़ आवाज़ उठाई! सुनिए उनका संघर्ष और जीत, धारावाहिक 'मैं कुछ भी कर सकती हूं' में...

सुनिए एक प्यारी सी कहानी। इन कहानियों की मदद से आप अपने बच्चों की बोलने, सीखने और जानने की समझ बढ़ा सकते है।ये कहानी आपको कैसी लगी? क्या आपके बच्चे ने ये कहानी सुनी? इस कहानी से उसने कुछ सीखा? अगर आपके पास भी कोई मज़ेदार कहानी है, तो रिकॉर्ड करें, फ़ोन में नंबर 3 का बटन दबाकर।

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

भारत में लोकतंत्र ने पहली बार जन्म लिया था !जिसने इससे पहले ना जाने कितनी कुर्बानियां देखी ,बलिदान और भारत माता के वीर सपूतों तो अपने अमूल्य प्राण न्योछावर करते देखा! इसी दिन हमारा संविधान भी तैयार हुआ था! वह संविधान जिसकी शपथ लेकर देश की अदालते फैसला लेती है !आज से 75 साल पहले साल 26 जनवरी 1950 को इसे गणतंत्र दिवस के रूप में चुना गया!