अपना नाम सुशील कुमार है ,मैं उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले से बोल रहा हूं ,हम सौ प्रतिशत दृष्टिबाधित हैं, हम रेलवे पास बनाना चाहते हैं उसमे क्या क्या प्रारूप आईडी लगेगा और कहाँ से कैसे बनेगा ?

नाम सुशील कुमार है , जो उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले से बोलता है , ताशिल शाहबाद में है , थाना पिहानी , पोस्टबंदी में है । एक गाँव निवासी गाँव शिमरापुरबा सर भी है , हमारे पास एक चरागाह भूमि है जो सरकारी भूमि है , चरागाह या लगभग विवाहित भूमि है , चरागाह में भी कई पौधे खड़े हैं । हम इसमें एक गौशाला बनाना चाहते हैं । महोदय , मैंने इसके लिए तहसील स्तर और डी . एम . को कई आवेदन दिए , लेकिन गौशाला पास नहीं हो रही है , और महोदय , मैंने 26 तारीख को श्रमिक मोबाइल बारी पर मामले की सूचना दी थी । उसमें एक संदेश था ।

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

उत्तर प्रदेश राज्य के हरदोई से सुशिल श्रमिक वाणी के माध्यम से कह रहें हैं, बावजूद इन्हें आवास योजना का लाभ नहीं दिया जा रहा है?

Transcript Unavailable.

उत्तरप्रदेश राज्य के हरदोई जिला से सुशिल कुमार मोबाइल वाणी के माध्यम से बताना चाहते है की, इन्हे मनरेगा के तहत बाग लगाना है, इसके लिए इन्हे पेड़ पौधे, तार और खंभे की जरूरत है, इन्हे सहायता चाहिए।

अपना सुशील कुमार नाम है ,मैं उत्तरप्रदेश डिस्ट्रिक्ट हरदोई का रहने वाला है ,अपना विकास खंड नहानी है। मनरेगा के तहत बाग लगाना चाहते है ,वो कैसे लगाया जाए ,इसके बारे में हमको जानकारी दी गई। आम का बाग है ,अमरुद का ,ये सब हम बाग लगाना चाहते है ,ये कैसे लगाए। धन्यवाद।

उत्तरप्रदेश राज्य के हरदोई ज़िला से सुशिल कुमार ,मोबाइल वाणी के माध्यम से कहते है कि वो 100 प्रतिशत दृष्टिबाधित है। उन्होंने आवास योजना के लिए आवेदन जमा किया है। लेकिन इसकी जानकारी उन्हें नहीं मिल पा रही है कि उनका आवास योजना में नाम आया भी है या नहीं। उन्हें इस योजना के तहत लाभ चाहिए