छाये की तलाश में वनबीरपुर व चण्डेरिया गौशाला में मवेशी - सरकार द्वारा लगातार गौशाला के विकास के लिए प्रयास रत है। लेकिन विकास खंड संग्रामपुर में दो ऐसी गौशाला है जहां पेड़ की छाया नहीं है और गर्म टीनसेड के नीचे रहना पड़ता है।इन दो गौशालाओं में हरे चारे की व्यवस्था नहीं दिख रही है।वहीं कड़ी धूप व मौसम परिवर्तन से कुछ मवेशी बीमार दिख रहे हैं।साफ सफाई बीच में अच्छी थी लेकिन कुछ दिन से व्यवस्था खराब दिख रही है।खंड विकास अधिकारी संग्रामपुर ने बताया कि सरकार की मंशा पर हम कार्य कर रहे हैं । गौशाला में संरक्षित मवेशी के लिए साफ सफाई व पेयजल के साथ रहने के लिए छाया की आवश्यकता रहती है।जिसके लिए ग्राम सचिव को व्यवस्था कराने के लिए आदेशित कर दिया गया है।

एंबुलेंस के रास्ते अवैध पार्किंग - सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र संग्रामपुर में एमरजेंसी वार्ड में जाने वाले रास्ते पर सोमवार को काफी संख्या में वाहन खड़े हो गए। इससे एंबुलेंस व मरीजों के वाहनों को गन्तव्य स्थान तक पहुंचने में परेशान का सामना करना पड़ा। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र संग्रामपुर में निर्माण कार्य के चलते जगह और कम हो गई है।यही नहीं सोमवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर अधिक मरीज आने के कारण वाहनों की संख्या में इजाफा होता है ।और वाहन स्वामी अपने वाहन को ग़लत जगह पर पार्किंग करके चले जाते हैं ।जिसके कारण एमरजेंसी वार्ड तक वाहनों के आने जाने में दिक्कत हो रही है।

अमेठी जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों की हालत खराब है , ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कें गड्ढों में बदल रही हैं और उन पर गंदा पानी भरा हुआ है । भैरों पर रिचौरी संपर्क सड़क की हालत खराब है , लेकिन चार साल में यह सड़क गड्ढों में बदल गई है । इ

संग्रामपुर विकासखंड में नवागन्तुक खण्ड शिक्षा अधिकारी ने शिक्षकों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने पर किया विचार

नमस्कार , आप अमेठी शहर के पास रामनाथपुर गांव में इंटरलॉकिंग पर एम . पी . मिश्रा को मोबाइल वाणी अमेठी सुन रहे हैं । बिजली के खंभे को रोकने के लिए स्टेटल लगाया गया है , उस स्टेटर के कारण किसी भी दुर्घटना को कम किया जा सकता है । गाँव के अधिकांश लोग इस सड़क पर बहुत तेज हैं । ग्रामीणों अंजनी मिश्रा और अन्य लोगों ने कहा कि तार को कई बार हटाया गया था ।

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

पशु चिकित्सालय में रैबीज इन्जंकशन न होने से पशुपालक परेशान हैं गरीब पशुपालक इलाज नहीं करवा पा रहे हैं

भरेथा लिंक मार्ग निर्माण शुरु, मानक की अनदेखी *विभाग अवर अभियन्ता,मेट भी नदारद भेटुआ। अमेठी।सड़क मार्ग निर्माण मे अनियमिता का बोलबाला है कि सड़क मार्ग जर्जर है। पटरी का निर्माण मानक के बिपरीत काम चल रहा है। दबंगो के दहशत के चलते निर्माण घटिया हो रहा है। पूरे गनेश लाल अनुसूचित बस्ती,पूरे निद्धि,पूरे गौरीशंकर,पूरे चौबे के समीप पटरी सकरी है। जगह-जगह पटरी क्षतिग्रस्त है। जेसीबी से जैसे तैसे सड़क मार्ग की पटरी क्षतिग्रस्त को सहेज रहे है। मानक की अनदेखी सरकारी बिभाग कर रहा है। अवर अभियन्ता और मेट की अनुपस्थित मे दिन भर जेसीबी दौडती रही। । ग्रामीणो ने जिलाधिकारी निशाअनन्त से मांग किया है कि भरेथा लिंक मार्ग की अनियमिता दूर की जाय। तथा सड़क निर्माण कार्य मानक के अनुरूप करवाने की मांग उठाई है।

Transcript Unavailable.