Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

सीएचसी अमेठी में अल्ट्रासाउंड कराने वालों की लगी भीड़

छाये की तलाश में वनबीरपुर व चण्डेरिया गौशाला में मवेशी - सरकार द्वारा लगातार गौशाला के विकास के लिए प्रयास रत है। लेकिन विकास खंड संग्रामपुर में दो ऐसी गौशाला है जहां पेड़ की छाया नहीं है और गर्म टीनसेड के नीचे रहना पड़ता है।इन दो गौशालाओं में हरे चारे की व्यवस्था नहीं दिख रही है।वहीं कड़ी धूप व मौसम परिवर्तन से कुछ मवेशी बीमार दिख रहे हैं।साफ सफाई बीच में अच्छी थी लेकिन कुछ दिन से व्यवस्था खराब दिख रही है।खंड विकास अधिकारी संग्रामपुर ने बताया कि सरकार की मंशा पर हम कार्य कर रहे हैं । गौशाला में संरक्षित मवेशी के लिए साफ सफाई व पेयजल के साथ रहने के लिए छाया की आवश्यकता रहती है।जिसके लिए ग्राम सचिव को व्यवस्था कराने के लिए आदेशित कर दिया गया है।

विराहिनपुर रेलवे क्रॉसिंग पर अंडर ब्रिज बनाने की स्वीकृति मिलने पर ग्रामीणों में खुशी फैल गई है मिठाई बांटी जा रही है

------------- 9 मार्च 2024 को नेहरू युवा केंद्र अमेठी की ओर से जनपद के विकासखंड अमेठी, संग्रामपुर, भेंटुआ, शाहगढ़,जामो, गौरीगंज, जगदीशपुर मुसाफिरखाना ,बाजारसुकुल , सिंहपुर, बहादुरपुर, तिलोई के साथ भादर सभी में नारी शक्ति फिटनेस दौड़ प्रतियोगिता आयोजित की गई। दौड़ प्रतियोगिता में 25 -25 महिला खिलाड़ियों ने उत्साह से प्रतिभाग किया। प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान हासिल करने वाली महिला खिलाड़ियों को पुरस्कार व मेडल के साथ प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। विकास खंड अमेठी में फायर स्टेशन से डॉ भीमराव अंबेडकर स्टेडियम तक दौड़ प्रतियोगिता आयोजित की गई। ब्लॉक प्रमुख मंजू मौर्य के साथ आर आर पी जी कॉलेज के समाजशास्त्र के विभाग अध्यक्ष डॉ धनंजय सिंह और उपनिदेशक डॉ आराधना राज ने हरी झंडी दिखाकर प्रतियोगिता की उद्घाटन किया। प्रतियोगिता में बालिका खिलाड़ियों ने उत्साह के साथ प्रतिभाग किया। दौड़ प्रतियोगिता में छाया अग्रहरि प्रथम,सुमन सिंह द्वितीय और सुधा सिंह ने तृतीय स्थान हासिल किया है। मुख्य अतिथि ब्लॉक प्रमुख मंजू मौर्य, डॉ धनंजय सिंह और उपनिदेशक डा आराधना राज ने खिलाड़ियों को पुरस्कार प्रदान किया। उन्होंने कार्यक्रम में आए हुए सभी खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया और कहा कि जीत कोई माने नहीं होती है। प्रतियोगिता में प्रतिभा करना ही बड़ी बात है। डॉ धनंजय सिंह ने कहा कि खेल के माध्यम से ही युवाओं को आगे बढ़ने का सुनहरा अवसर मिलता है पढ़ाई के साथ-साथ ही खेल भी जरूरी होता है। कार्यक्रम का संचालन एनवाईवी विकास शुक्ला ने किया। दौड़ प्रतियोगिता एनवाईवी सुमित्रा देवी और पूर्व एनवाईवी ललित कुमार के संयोजन में आयोजित की गई। भादर में राहुल,जगदीशपुर में विवेक पान्डे, पिन्टू सिंहपुर,जामों में शुभम, शुकुलबाजार में राघवेन्द्र प्रताप सिंह,संग्रामपुर में सरिता सिंह ,सीमा यादव, ,शाहगढ़ में आकाश यादव, भेंटुआ में प्रतिमा और लालमणि गौरीगंज में अभय शर्मा,के, संयोजन में दौड़ प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्रतियोगिता में प्रथम ,द्वितीय और तृतीय स्थान हासिल करने वाले सभी महिला खिलाड़ियों को पुरस्कार प्रदान किया गया।

जिला नगर पंचायत के वार्ड नंबर 12 में 10लाख रूपए में अन्त्येष्टि स्थल बनने से लोगो को सहूलियत मिलेगी

10 करोड़ की लागत से भीमराव अंबेडकर स्टेडियम में एक बहुउद्देशीय हाल बन रहा है जिसके चलते अब खेल में मौसम विभाग खलल नहीं डाल सकेगा

अमेठी रेलवे लाइन पर के दक्षिण के विकास में अण्डर पास मुख्य भूमिका निभाएंगे

जिला मुख्यालय पर अमन चैन कायम रहे इसके लिए पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में फ्लैग मार्च निकाला गया