पोठिया प्रखंड अंतर्गत छत्तरगाछ पंचायत के सब्जी मार्केट मे कई वर्षो से जर्ज़र तार लटका हुआ नज़र आ रहा था, सब्ज़ी मार्केट के दुकानदार एवं ग्रामीणों के बार बार कहने के बाद इसका कार्य शुरू किया गया पर लापरवाही के कारण कार्य को आधा अधूरा छोड़ दिया गया जिसको लेकर ग्रामीणों मे भय का माहौल है. इसको लेकर कई बार JE साहब को अवगत कराया गया परन्तु JE साहब इसको अनदेखा कर देते है. इस झूलते मौत यानी जर्ज़र तार गिरने से सेकड़ो लोगो की जान खतरे मे पड़ सकती. अगर दुर्भाग्य से घटना घटती है तो इसका जिम्मेदार कौन होगा

राजद के युवा प्रखंड अध्यक्ष रौनक अफ़रोज़ को मनोनीत किए जाने पर युवा राजद प्रदेश सचिव आदिल रब्बानी द्वारा युवा एकता संगठन के कार्यालय छत्तरगाछ मे अभिनन्दन कार्यक्रम आयोजन कर फूलो की माला पहनाकर एवं मिठाई खिलाकर प्रखंड अध्यक्ष रौनक अफ़रोज़ को दी गई बधाई! किशनगंज युवा राजद कार्यालय में युवा राजद जिला अध्यक्ष जनाब शम्स इम्तियाज़ उर्फ़ शन्नी के अध्यक्षता मे पोठिया प्रखंड के नव निर्वाचित जनाब रौनक अफ़रोज़ को युवा राजद प्रखंड अध्यक्ष के पद पे नियुक्त किए जाने पर छत्तरगाछ के युवा राजद प्रदेश सचिव आदिल रब्बानी ने छत्तरगाछ युवा एकता संगठन के कार्यालय मे संगठन के युवाओं के साथ रौनक अफ़रोज़ को फूलो की माला एवं मिठाई खिलाकर दी बधाई और किया अभिनन्दन वही युवा राजद पोठिया प्रखंड अध्यक्ष रौनक अफ़रोज़ ने भी युवा राजद प्रदेश सचिव आदिल रब्बानी एवं युवा एकता संगठन के अध्यक्ष बिट्टू को मिठाई खिलाकर धन्यवाद प्रकट किया युवा एकता संगठन कार्यालय के अनेक युवाओं ने प्रखंड अध्यक्ष रौनक अफ़रोज़ को दी बधाई किया अभिनन्दन, वही युवा राजद प्रदेश सचिव आदिल रब्बानी ने कहा के रौनक अफ़रोज़ अंसारी छत्तरगाछ के उप मुखिया प्रतिनिधि के साथ युवा राजद के पोठिया प्रखंड अध्यक्ष चुने गए है ये बहुत खुशी की बात है ये पद इनके कार्य को देखते हुए दिया गया है युवा राजद ने जिस उम्मीद से रौनक अफ़रोज़ पर भरोसा करते हुए प्रखंड अध्यक्ष का कार्य सौपा है हम सबको यकीन है के रौनक अफ़रोज़ जी भरोसे मे कायम रहेंगे और राजद का नाम रौशन करेंगे! वही रौनक अफ़रोज़ के प्रखंड अध्यक्ष बनने पर युवा वर्ग मे काफी उत्साह का माहौल देखने को मिला इसी को लेकर युवा राजद प्रदेश सचिव आदिल रब्बानी द्वारा युवा एकता संगठन के कार्यालय मे अभिनन्दन का आयोजन किया गया संगठन के अध्यक्ष बिट्टू,ने कहा के रौनक अफ़रोज़ जी छत्तरगाछ के उप मुखिया भी है और इन्हे युवा राजद पोठिया प्रखंड अध्यक्ष चुनाव गया है बेहद खुशी की बात है इसलिए हमारे युवा एकता संगठन द्वारा इनको सम्मानित किया जा रहा है जब-जब हमारे युवा एकता संगठन को किसी मदद की या किसी चीज की जरुरत पड़ी है रौनक अफ़रोज़ साहब काम आए है ऐसे युवाओं की प्रखंड मे जरुरत है वही प्रखंड अध्यक्ष ने भी युवा एकता संगठन की ओर से सम्मानित करने पर अध्यक्ष बिट्टू एवं युवा एकता संगठन के युवाओं को धन्यवाद प्रकट करते हुए कहा के आगे भी इस संगठन मे जैसा भी संभव मदद हो करने की कोशिस करेंगे इस सम्मानित आयोजन. मे युवा एकता संगठन के अध्यक्ष बिट्टू, मासूम अली, एवं युवा एकता संगठन के कई एक्टिव युवागण एवं राजद कार्यकर्ता उपस्थित रहे!

किशनगंज पोठिया प्रखंड अंतर्गत छत्तरगाछ रेफरल अस्पताल में डॉटा एंट्री ऑपरेटर निधी कुमारी का एक मरीज से रिश्वतखोरी लेते हुए वीडियो वायरल! मामला पोठिया प्रखंड अंतर्गत छत्तरगाछ रेफरल अस्पताल का है जहाँ डाटा ऑपरेटर निधी कुमारी सरकारी अस्पताल मे कार्यरत होने के बाद भी जन्म प्रमाण पत्र के लिए पैसों की मांग कर रही थी तभी कोई व्यक्ति रिश्वतखोरी की वीडियो बना लेता है गरीब इंसान कह रहा है मेरे पास पैसे नहीं है फिर भी डाटा ऑपरेटर पैसे के लिए ज़िद्द करते हुए दिख रही है ये वीडियो वायरल होने के बाद छत्तरगाछ के जनता द्वारा डाटा ऑपरेटर के खिलाफ जिलापदाधिकार महोदय किशनगंज को लिखित शिकायत पत्र भी सौपा गया है. जिलापदाधिकारी तुषार सिंगला जी ने तुरंत सिविल सर्जन को अवगत कराते हुए जाँच करने का निर्देश दिया जाँच टीम छत्तरगाछ रेफरल अस्पताल मे पूछताछ करके गई है. ग्रामीणों का कहना है के कई दिन बीत जाने के बाद भी डाटा ऑपरेटर अभी तक अस्पताल मे कार्यरत है कुछ कार्रवाई नहीं हुई है. एक साल पूर्व भी एक ANM द्वारा छत्तरगाछ के अब्बास अख्तर अंसारी की बीवी को प्रसव पीड़ा से परेशान छत्तरगाछ रेफरल अस्पताल लाया गया था तभी एक ANM द्वारा बच्चा डिलीवरी के लिए पैसे की मांग की गई थी. और पैसा नहीं देने पर प्रेग्नेंट महिला को अस्पताल मे भर्ती नहीं किया था. उसके बाद महिला के पति अब्बास अख्तर अंसारी ने जिलापदाधिकारी महोदय जी को आवेदन सौपा था परन्तु उस ANM खिलाफ भी कोई कार्रवाई नहीं हुई ग्रामीणों का कहना है. वीडियो वायरल होने के बाद भी डाटा ऑपरेटर पर कोई कार्रवाई नहीं हुई! इसलिए हम ग्रामीणों की मांग है ऐसे रिश्वतखोर कर्मी पर तुरंत कार्रवाई किया जाए!

बिहार मे किसी पत्रकार से नहीं वसूलनी चाहिए टोल टैक्स- पत्रकार शब्बीर आलम की मांग। - संवाददाता जान जोखिम भरा कार्य करते हुए समाचार संकलन हेतु खाना-पीना छोड़ समाचार संकलन करते हैं। टौल कर्मचारी अनभिज्ञ नहीं होते क्योंकि उन्हें संबंधित विभाग द्वारा आवश्यक निर्देश होते हैं जो कर्मचारी ऐसा नहीं करते हैं उनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई की जानी चाहिए। किशनगंज (मोहम्मदअजीमुद्दीन) बहुत पुरानी बातें हैं कि पत्रकार देश के चौथे स्तम्भ हैं फिर क्यों वसूली जाती हैं टौल टैक्स अक्सर दुर्घटना समाचार संकलन के लिए शीघ्रता के साथ गणतव्य स्थान पर पहुंचना अनिवार्य है। ऐसे में प्रेस कार्ड टोल कर्मी को दिखाते हैं तो हमें रोक कर कहते है प्रेस मीडिया के लिए कोई छूट नहीं है कहकर टोल कर्मी हमें भी लम्बी कतार मे लगा देते है और वसूली करके छोड़ते है जबकि अगर टोल प्लाजा पर ज्यादा भीड़ है, तो भी वेटिंग टाइम किसी भी वाहन का 10 सेकेंड से ज्यादा नहीं होना चाहिए। अगर इससे ज्यादा वक्त लगता है तो वाहन मालिक बिना टोल टैक्स दिए वहां से जा सकता है। नियमों के अनुसार टोल कर्मी अपनी मनमानी करते हैं हमलोग लोगों की समस्याओ को प्रकाशित करते है जन-जन तक पहुँचाने का कार्य करते हैं तो क्या हमें सरकार से टोल टैक्स पर छूट नहीं मिलनी चाहिए!

पोठिया। पिछले कई दिनों से लगातार चल रही शीतलहरी से जनजीवन पूरी तरह से अस्तव्यस्त हो गया है। ठंड हवा और कनकनाती ठंडी से किसान मजदूरो से लेकर आमजन परेशान हैं। ठंड का कहर इस कदर बरपा रहा है कि लोगों को बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। सड़कें भी सुनी पर गई हैं। खेतों में किसान काम तक नहीं कर पा रहें हैं। मजदूर भी इस कपकपाती ठंड की वजह से खेतों व अन्य जगह काम नहीं कर पा रहें। लोगों को सरकारी दफ्तरों में भी पहुंचने में मुश्किल हो रही हैं। हाट बाजारों में भी इसका असर देखने को मिल रही है। इधर ठंड का प्रकोप को देखते हुए कोवाबाड़ी में बैंक ऑफ बड़ौदा के सीएसपी संचालक ने अलाव का इंतेजाम किया है। 

उपयोगहीन सरकारी भवनें खंडहर में तब्दील :रखरखाव की ओर नहीं दिया ध्यान! पोठिया: मजबूत पक्की इमारतों के रखरखाव पर ध्यान नहीं देने से वह खंडहर में तब्दील होने में देर नहीं लगती़ ऐसा ही कुछ हाल पोठिया की सरकारी इमारतों का हुआ है़ अनेक सरकारी इमारतें आज खंडहर में तब्दील हो गई है़ं। किशनगंज जिले के पोठिया प्रखंड में दर्जन से अधिक सरकारी भवनें खंडहर में तब्दील हो गई हैं। इसकी मुख्य वजह भवनों का उपयोग नहीं होना है। लाखों रुपये खर्च कर भवनों का निर्माण किया गया है। लेकिन अब भवनों का उपयोग नहीं किया जा रहा है। भवनों का उपयोग नहीं होने के कारण कर्मचारी भी बैठने से कतराते हैं। बलॉक के अंदर ही ऐसी कई भवनें है जो भवन खंडहर के रूप में बदल गया है। इमारत के मरम्मत कार्य पर थोड़ी निधि खर्च की गई तो इसे उपयोग में लाना संभव है़। अगर दुर्लक्षित सरकारी इमारतों की मरम्मत कार्य पर थोड़ी निधि खर्च की गई तो किराए के मकान में चल रहे कार्यालय यहां शिफ्ट कर शासन के लाखों रुपयों का राजस्व बचाया जा सकता है।

किशनगंज,पोठिया प्रखंड के मोहगर खरखरी डोंक नदी घाट पर जान जोखिम में डालकर लोगों को आवाजाही करना मजबूरी बन गयी है। नाविक के मना करने पर भी लोग नहीं मानते हैं। इसका नतीजा हुआ कि लोग डूबने से बाल बाल बच गए।लोगों की मांग है यहां जल्द से जल्द पूल का निर्माण हो।

Transcript Unavailable.

किशनगंज:जिले के पोठिया पंचायत अंतर्गत गोरुखाल में जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित। राज्य सरकार के निदेशानुसार लोक कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी आम जनों को सुलभ कराने, उनकी प्रतिक्रिया प्राप्त करने तथा लोक कल्याणकारी योजनाओं को स्थानीय आवश्यकताओं के अनुरूप और अधिक विस्तृत करने के संबंध में जनमानस के सुझावों को प्राप्त करने के उद्देश्य से जिले के पोठिया प्रखंड में जारी लगातार बारिश के बीच "जनसंवाद" का हुआ आगाज। जनसंवाद पोठिया प्रखंड के गोरुखाल पंचायत में डीएम तुषार सिंगला,डीडीसी स्पर्श गुप्ता,एडीएम एवं जिला प्रशासन के पदाधिकारियों ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का किया आगाज।बारिश में भी उमड़ी भीड़ में लोगो से फीडबैक लेने के अतिरिक्त योजनाओं की दी जा रही है जानकारी।

किशनगंज जिला प्रशासन का पोठिया के गोरुखाल पंचायत में जनसंवाद कार्यक्रम, बुधवार सुबह 10 बजे से दक्षिण फुलेहरा स्थित खेल मैदान में कार्यक्रम, नवनियुक्त डीएम तुषार सिंगला और एसपी डॉ इनामुल हक मेंगनु के साथ साथ तमाम आला अधिकारी सुनेंगे लोगों की समस्या।