Transcript Unavailable.

कोरोना महामारी की दूसरी लहर देशभर में जमकर कहर बरपा रही है. कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लगाए गए कई राज्यों में लॉकडाउन से कारोबार और आजीविका को तगड़ा झटका लगा है. कोरोना संकट के चलते फल, सब्ज़ियों, दुग्ध उत्पादक, पशुपालक, मुर्गीपालक, मछली-पालक किसानों को बहुत नुक़सान हुआ है। पूरी खबर सुनने के लिए ऑडियो पर क्लिक करें। 

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

झारखण्ड राज्य के पूर्वी सिंघभूम के जमशेदपुर से अंजलि मोबाइल वाणी के द्वारा या जानकारी चाहती है कि 18 वर्ष के बच्चे को कोरोना का टीकाकरण कब होगी ?

देश कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. रोज करीब 4 लाख कोरोना केस सामने आ रहे हैं. हजारों लोग जान गवां रहे है. इस बीच कोरोना संक्रमण को लेकर सोशल मीडिया पर कई दावे किए जा रहे हैं. सोशल मीडिया पर एक दावा यह भी किया जा रहा है कि 5जी की टेस्टिंग की वजह से कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इस खबर को सुनने के लिए ऑडियो पर क्लिक करें। 

Transcript Unavailable.

बिहार राज्य के जिला औरंगाबाद से कंचन कुमारी मोबाइल वाणी के माध्यम से बता रही है कि इनके गाँव में कोई बीमार गंभीर रूप से नहीं हुआ है। गांव में मुखिया जी हुए और वार्ड सदस्य इनके साथ इनके काम टीकाकरण में मदद कर रहे है। अभी तक 46 आदमी का टीकाकरण हो चूका है। इनलोगो का पहला डोज कम्पलीट हो गया है

Transcript Unavailable.

कोरोनासंकट के बीच देश के कई राज्यों में बुनियादी स्वास्थ्य सुविधाओं और व्यवस्था की कमियां उजागर हो रही हैं. इस बीच कोरोना महामारी से लड़ाई के लिए संसाधनों का संकट बना हुआ है. अगर उत्तर प्रदेश की बात की जाए तो कुल 20.12 करोड़ की आबादी वाले प्रदेश में करीब 10 करोड़ ऐसी आबादी है जो कि 18-44 आयु वर्ग की है। इस खबर को सुनने के लिए ऑडियो पर क्लिक करें।