झारखण्ड राज्य के हज़ारीबाग़ जिला के इचाक प्रखंड के परासी पंचायत के कुटुमसुकरि से पिंकी देवी मोबाइल वाणी के माध्यम से ये बताना चाहतीं है,कि नीलिमा की कहानी सुन का बहुत अच्छा लगा और वो बेटा बेटी में सामान व्यवहार करती हैं।

झारखण्ड राज्य के हज़ारीबाग़ जिला के परासी पंचायत से वार्ड सदस्य सुनीता देवी मोबाइल वाणी के माध्यम से ये बताना चाहतीं है,कि उनको नीलिमा की कहानी अच्छी लगी और उन्हें चुनाव लड़ने के लिए ताकत मिल गयी है.

झारखण्ड राज्य के हज़ारीबाग़ जिला के इचाक प्रखंड के कुटुमसुकरि से पूनम कुमारी मोबाइल वाणी के माध्यम से ये बताना चाहतीं है,कि लड़कों और लड़कियों के साथ सामान व्यवहार किया जाना चाहिये और उन्हें नीलिमा की कहानी अच्छी लगती है। किशोरियों को अपने अधिकारों की जानकारी मिलती है

झारखण्ड राज्य के हज़ारीबाग़ जिला के इचाक प्रखंड के कुटुमसुकरि से संजू कुमारी मोबाइल वाणी के माध्यम से ये बताना चाहतीं है,कि किशोरी संस्था में जुड़ कर बहुत सी जानकारी मिली है ,आगे बढ़ने का मौका मिला है। लिंग भभेदभाव की भी जानकारी मिली।

झारखण्ड राज्य के हज़ारीबाग़ जिला के पोस्ट टिका ग्राम कुदरा से उषा देवी मोबाइल वाणी के माध्यम से ये बताना कहतीं है,कि लॉक डाउन के दौरान बहुत परेशानी हुई है

झारखण्ड राज्य के हज़ारीबाग़ जिला के महिला मुक्ति संस्था से रूपा कुमारी मोबाइल वाणी के माध्यम से ये बताना चाहतीं है ,कि महिला मुक्ति संस्था से जुड़ने के बाद नीलिमा की तरह उन्हें भी प्रोत्साहित मिला है। उनकी शादी भी बहुत काम उमर में की जा रही थी परन्तु उन्होंने अपने माता- पिता को समझाया कि कम उमर में शादी करनी बाल विवाह करना कानूनन जुर्म है ,कैसे क्या होता है इन बातो को अपने परिवार वालो को समझायीं। अब उनकी शादी 19 वर्ष में हो रही है।

झारखण्ड राज्य के हज़ारीबाग़ जिला के विष्णुगढ़ प्रखंड के रामहुआ से अमृता देवी मोबाइल वाणी के माध्यम से ये बताना चाहतीं है,कि गांव में एक दीदी आयी जो स्कूल में 14 दिन रही और फिर 14 दिन के बाद घर आयी तो सभी लोग छुआ छूत मानने लगें और भेदभाव करने लगे। उनका कहना है,कि उनके घर पर दीदी लोग बैठने आती थी [परन्तु अब नहीं आती हैं छुआ छूत मानती है और बात भी नहीं करती हैं एक दूसरे से भेदभाव की भावना रखतीं हैं

झारखण्ड राज्य के हज़ारीबाग़ जिला के ग्राम बेड़ाहरयारा से सुनीता कुमारी मोबाइल वाणी के माध्यम से ये बताना चाहतीं है,कि लॉक डाउन के कारण पिता और भाई घर पर है, तो भाई घर और बाहर दोनों जगह का काम संभालते हैं।

झारखण्ड राज्य के हज़ारीबाग़ जिला के ग्राम बेड़ाहरियरा से सुमन कुमारी मोबाइल वाणी के माध्यम से ये बताना चाहती है,कि गांव में जो प्रवासी बाहर से कमा कर आये है ,वो जिस चापाकल में नाहा रहे है, उस जगह किसी को नहीं जाना है ,क्यूंकि वो कोरोना ले कर ही आया है, उनके साथ कोई आना जाना नहीं करते है, उनके साथ एक प्रकार का भेद भाव ही किया जा रहा है।

झारखण्ड राज्य के हज़ारीबाग़ जिला के ग्राम बेड़ाहरियरा से अनिता देवी मोबाइल वाणी के माध्यम से ये बताना चाहती है,कि गांव में जो प्रवासी बाहर से कमा कर आये है ,वो जिस चापाकल में नाहा रहे है, उस जगह किसी को नहीं जाना है ,क्यूंकि वो कोरोना ले कर ही आया है, उनके साथ कोई आना जाना नहीं करते है, उनके साथ एक प्रकार का भेद भाव ही किया जा रहा है।