स्मार्ट सिटी सतना द्वारा मोदी सरकार की उपलब्धियां का वीडियो चलाया जा रहा है। आखिर निर्वाचन आयोग द्वारा स्मार्ट सिटी सतना के अधिकारियों के विरुद्ध कब करवाई की जाएगी।

मध्य प्रदेश राज्य के सतना जिले से मकबूल कुरैशी बताते हैं की उनके यहाँ नाला की सफाई नहीं होती है अधिक जानकारी के लिए ऑडियो पर क्लिक करें और पूरी जानकारी सुनें

मैहर के धतूरा रूपगंज में हुई दंपती की नृशंस हत्या के मामले का खुलासा पुलिस ने मंगलवार को कर दिया। पुलिस ने बताया कि दोहरे हत्याकांड की यह वारदात मृतक की हरकतों का दुष्परिणाम थी, जिसमें उसकी पत्नी को भी अपनी जान सिर्फ इसलिए गंवानी पड़ी क्योंकि आरोपी को उसने देख लिया था।

सूचना के बाद भी पुलिस नहीं दर्ज कर रही प्रकरण, तहसीलदार भी मौन प्रक्षेत्र प्रबंधक मना करने गए तो उनके खिलाफ हो गई पुलिस में शिकायत सतना। मध्यप्रदेश राज्य बीज एवं फार्म विकास निगम के प्रक्षेत्र रेवरा की जमीन पर पुलिस विभाग के एक एएसआई द्वारा जबरिया मकान निर्माण करने का मामला सामने आया है। इस मामले में प्रक्षेत्र प्रबंधक द्वारा राजस्व विभाग और पुलिस विभाग को सूचना दिए जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इससे एएसआई के हौसले बुलंद है। दो दिन पहले रात में प्रक्षेत्र की सरकारी जमीन पर चल रहे काम प्रक्षेत्र प्रबंधक जब रोकने गए तो इसके बाद एएसआई के परिवार की महिला ने उनके विरुद्ध पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

मंगलवार को जारी आदेश में प्रधान आरक्षक हशरत अली को मुकुंदपुर चौकी से एसडीओपी कार्यालय अमरपाटन, मैहर से उपेन्द्र तिवारी को अमदरा, लक्ष्मीनारायण कोल को अमरपाटन, राजेन्द्र कुमार शर्मा को ताला से पुलिस लाइन, अशोक सिंह को अमदरा से मैहर, विजय कुमार शर्मा को अमदरा से रामनगर भेजा गया है।

बैंक के कर्मचारियों की मौज हो गई है। हाल ही में सरकार कर्मचारियों की सैलरी में 15 प्रतिशत की बढ़ोतरी करने का फैसला कर रही है जिसके बाद से हफ्ते में 5 दिन काम करने का नियम लागू हो जाएगी। तो आइए नीचे खबर में जानते है सरकार का फैसला... सरकारी और पॉप्युलर प्राइवेट सेक्टर बैंक अपने एंप्लॉयीज की सैलरी में 15 पर्सेंट की बढ़ोतरी के लिए बात कर रहे हैं। इसके अलावा, बैंक जल्द ही हफ्ते में 5 दिन काम (फाइव डे वर्क वीक) को लागू करने की योजना बना रहे हैं। यह बात टीओआई की एक रिपोर्ट में कही गई है। फाइव डे वर्क वीक को इस साल की शुरुआत में इंडियन बैंक्स एसोसिएशन (IBA) ने मंजूरी दी थी, लेकिन इस अप्रूवल को अभी फाइनेंस मिनिस्ट्री और RBI की हरी झंडी का इंतजार है। अभी दूसरे और चौथे शनिवार को रहती है छुट्टी मौजूदा समय में बैंक महीने के पहले, तीसरे और पांचवें शनिवार को खुले रहते हैं, जबकि दूसरे और चौथे शनिवार को बैंकों में छुट्टी रहती है। साल 2015 के 10वें द्विपक्षीय समझौते के तहत रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) और सरकार, इंडियन बैंक्स एसोसिएशन (IBA) के साथ सहमत हुए और दूसरे, चौथे शनिवार को छुट्टी घोषित की। बैंक यूनियंस साल 2015 से ही सारे शनिवार और रविवार की छुट्टी की मांग कर रही हैं। अगर इसे सरकार और रिजर्व बैंक से मंजूरी मिलती है तो प्रस्ताव है कि बैंक ब्रांचेज में रोजाना के कामकाजी घंटों को 45 मिनट बढ़ा दिया जाएगा। दूसरी डिमांड के साथ और बढ़ोतरी की मांग रहीं बैंक यूनियन इस हफ्ते की शुरुआत में इंडियन बैंक्स एसोसिएशन (IBA) ने सैलरी में 15 पर्सेंट बढ़ोतरी की वकालत की थी। लेकिन, बैंक यूनियंस दूसरी डिमांड के साथ और बढ़ोतरी की मांग कर रहे हैं। पंजाब नेशनल बैंक (PNB) जैसे कुछ बैंक ज्यादा वेतन बढ़ोतरी के लिए योजना तैयार कर रहे हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि पंजाब नेशनल बैंक ने वेतन बढ़ोतरी के लिए हायर प्रोविजंस करना शुरू कर दिया है। पब्लिक सेक्टर बैंक ने 10 पर्सेंट की बजाय 15 पर्सेंट बढ़ोतरी के लिए फंड्स अलग रखा है। एंप्लॉयीज और वर्कर्स यूनियंस हाल के सालों में मुनाफे में अच्छी बढ़ोतरी को देखते हुए वेतन में अधिक बढ़ोतरी की मांग कर रहे हैं।

मैहर जिले के सेमरा, बुरागढ़, समेत अन्य ग्रामों में चिकन पॉक्स बीमारी फैलने से कई ग्रामीण इसकी चपेट मे आ गए हैं। जानकारी के अनुसार दो बच्चों की मौत हो गई है जबकि 18 बच्चों का इलाज चल रहा है।

टीसीएस (टाटा कंसलटेंट सर्विस) में डेटा एनालिस्ट के 800 पदों की पूर्ति हेतु आवेदन आमंत्रित किये गये हैं। आवेदक को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/कॉलेज से बीकॉम, बीएएफ, बीबीआई, बीबीए, बीबीएम, बीएमएस, बीए, बीएससी (नॉन सीएस और आईटी) स्ट्रीम नवीन स्नातक 2021, 2022, और 2023 में उत्तीर्ण होना चाहिए। मध्यप्रदेश स्टेट इलेक्ट्रानिक्स विकास कारपोरेशन के क्षेत्रीय अधिकारी द्वारकेश सराफ द्वारा जारी सूचना में बताया गया है कि इस जॉब के लिए इच्छुक उम्मीदवार 21 से 24 फरवरी 2024 तक प्रातः 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक सुपर कॉरिडोर इंदौर स्थित टीसीएस कैम्पस में साक्षात्कार हेतु उपस्थित हो सकते हैं। साक्षात्कार में शामिल होने के पूर्व आवेदक को अपना ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन https://nextstep.tcs.com/campus/#/ पर करना अनिवार्य है। उम्मीदवार को साक्षात्कार में शामिल होने के लिए बायोडाटा की अपडेट प्रति, आईडी कार्ड, पासपोर्ट साइज फोटो, कोविड सर्टिफिकेट और ऑनलाईन भरे गये फार्म की प्रिंट साथ में लाना अनिवार्य है।

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.