उद्योगपतियों का मुनाफा बढ़ती दुनिया की गरीबी

गोरखपुर: गोरखपुर में लगातार ठंड का करर जारी है न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा । अधिक जानकारी के लिए ऑडियो को पूरा सुने और अपने प्रतिक्रिया अवश्य दें धन्यवाद

पूर्वांचल में नकली सोना बेचकर ठगी करता था पश्चिमी यूपी का गैंग

हमारी राम जी से फिर यह रावण हार जाएगा

अब भक्तों को कर आएंगे भव्य श्री राम मंदिर का दर्शन

राम आ गए देखो अवध नगरी अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की धूम

गोरखपुर: अयोध्या मे होने वाले प्रण प्राथिष्ठा के चलते गोरखपुर से अयोध्या जाने वाले सभी रास्ते बंद । अधिक जानकारी के लिए ऑडियो को सुने और अपनी प्रतिक्रिया अवश्य दे धन्यवाद ।

अयोध्या जा रही डीसीएम का टायर फटने से 2 की मौत 5 घायल हो गए राम काज में शामिल होने की उनकी हरसत अधूरी रह गई। खजनी गोरखपुर।। क्षेत्र से मजदूरों के साथ बांस बल्ली ले कर अयोध्या धाम में बैरिकेडिंग के लिए जा रही डीसीएम बस्ती जिले में फोरलेन पर पटवा स्कूल बड़ेवन के पास अचानक टायर फटने से दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में सरयां तिवारी गांव के राजू गुप्ता 50 वर्ष और कोठां गांव के निवासी शिवकरन विश्वकर्मा 52 वर्ष को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं घायलों में कोठां गांव के निवासी राजेश मिश्रा 54 वर्ष तथा सरयां तिवारी गांव के निवासी चंद्रकेश 20 वर्ष, सचिन 20 वर्ष रामराज 25 वर्ष और बेंचू 45 वर्ष को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने सभी का उपचार करते हुए उनकी हालत खतरे से बाहर बताई है। हादसे की सूचना मिलते ही सरयां तिवारी और कोठां गांव में मृतकों और घायलों के परिवारों में रोना पिटना मच गया। बस्ती जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद आज अपराह्न दोनों मृतकों का शव उनके परिजनों को दाह-संस्कार सौंप दिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार कोठां गांव के निवासी सुनील तिवारी को अयोध्या धाम में बैरिकेडिंग करने का काम करने का टेंडर मिला है। मजदूरों के साथ बांस बल्ली लेकर अयोध्या जाने के लिए निकली डीसीएम हादसे का शिकार हो गई। मृत मजदूरों की राम काज में शामिल होने की इच्छा पूरी नहीं हो सकी।

गोरखपुर। गोवंश की तस्करी करने की एक अभियुक्त को कैंपियरगंज पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है।वांछित अभियुक्त साहिल अली पुत्र सद्दीक अली निवासी मंगलछपरा वार्ड नं0 14 बैजनाथपुर थाना कोठीभार जिला महाराजगंज को गिरफ्तार किया है। अभियुक्त के विरुद्ध अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है।

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ ने सभी नागरिकों को मकर संक्रांति की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस पर्व पर आस्था को सम्मान देने के लिए पूरे प्रदेश के अंदर सुरक्षा सुविधा व सहूलियत के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। सोमवार को भ्रह्ममुहूर्त में मकर संक्रांति पर्व पर गोरखनाथ मंदिर में महायोगी गोरखनाथ को विधिविधान से आस्था की पवित्र खिचड़ी चढ़ाने के बाद मीडियाकर्मियों से बातचीत में सीएम योगी ने कहा कि सरकार का प्रयास है कि कहीं भी श्रद्धालुओं को कोई असुविधा न हो। इसे लेकर पूरे प्रदेश में हर जगह पर्याप्त व्यवस्था की गई है। गोरखनाथ मंदिर में भी खिचड़ी चढ़ाने आए लाखों श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए सारी व्यवस्थाएं की गई हैं। उन्होंने कहा कि गोरखनाथ मंदिर में कल से ही बड़ी संख्या में श्रद्धालु शिवावतार महायोगी गोरखनाथ को खिचड़ी चढ़ा रहे हैं और आज मकर संक्रांति के मुख्य पर्व पर यह संख्या लाखों में दिख रही है। गुरु गोरखनाथ को आस्था की पवित्र खिचड़ी चढ़ाने के लिए सड़कों पर लंबी-लंबी कतारें लगी हुई हैं और लोग अनुशासित होकर दर्शन-पूजन और खिचड़ी चढ़ाने का अनुष्ठान में सम्मिलित हो रहे हैं। इन श्रद्धालुओं के लिए प्रशासन के साथ ही मंदिर प्रबंधन की तरफ से भी व्यापक प्रबंध किए गए हैं।