मधेपुरा सदर अनुमंडल के सिंहेश्वर थानाक्षेत्र अंतर्गत मेडिकल कॉलेज के पास से फिलिपकार्ट डिलेवरी बाय से धोखाधड़ी कर एप्पल वॉच का ठगी कर लिया था... इस संबंध में मधेपुरा एएसपी प्रवेंद्र भारती ने प्रेस वार्ता कर बताया कि सिंहेश्वर थाना में ठगी का मामला दर्ज कराया गया था... कांड में संलिप्त अभियुक्तो की गिरफ्तारी हेतु सिंहेश्वर पुलिस के द्वारा लागातार छापामारी की जा रही थी...उसी दरम्यान सिंहेश्वर थाना अध्यक्ष को गुप्त सूचना मिली कि उक्त कांड में संलिप्त ठग पुनः खगड़िया जिला में अपना नाम पता बदलकर फिर मंहेगे सामान की डिलेवरी का आर्डर किये है...उक्त सूचना पर अपर पुलिस अधीक्षक-सह-अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी, सदर, मधेपुरा के नेतृत्व में थानाध्यक्ष सिंहेश्वर थाना, अरूण कुमार,युगल किशोर कपिलदेव यादव एवं सिंहेश्वर थाना के सशस्त्र बल के साथ छापामारी दल का गठन किया गया...योजनानुसार खगड़िया बस स्टैण्ड से सातिर ठग डिलेवरी को सामान प्राप्त करने के पहले ही पकड़ लिया गया तथा पकड़ाये व्यक्तियों से पुछताछ करने पर अपना-अपना नाम शालिनी गुप्ता उर्फ खुशी कुमारी उर्फ आयशा सिंह एवं शिव शक्ति उर्फ बिट्टू दोनों पिता मृत्युंजय कुमार सिंह घर गोपालपुर, थाना- उदाकिशुनगंज, जिला- मधेपुरा बताया... उनके पास से ठगी करने हेतु एप्पल कंपनी का डमी स्मार्टवाच भी बरामद किया गया...पूछताछ के दौरान इन दोनों ने पूर्णिया,मधेपुरा,भागलपुर आदि जगहो पर कई ऐसी घटना की बात को स्वीकार किया है...इनके निशानदेही एवं स्वीकारोक्ति बयान के आधार पर इनके घर से ठगी किया हुआ कुल किमत 1,80,000/ रु दो एप्पल स्मार्टवाच एवं अन्य सामान बरामद किया गया ...

मधेपुरा सदर अनुमंडल के मुरलीगंज नगर पंचायत स्थित राम-जानकी ठाकुरवाड़ी गोसाई टोला से भर शोभायात्रा निकाली गई ।यह यात्रा मुरलीगंज नगर पंचायत के सभी चौक चौराह होते हैं पुण यज्ञ स्थल पर पहुंच कर संपन्न हुआ। शोभा यात्रा में महिलाओं में काफी उत्साह देखी गई सभी महिलाओं ने जय श्री राम के नारे लगाते रहे

दो माह से मधेपुरा जिले के कई प्रखंड में नीलगाय ने आंतक मचाया हुआ है। किसान के फसलो को नीलगाय बर्बाद कर रहा है इस संबंध में किसान ने सभी जनप्रतिनिधि एवं विभागीय पदाधिकारी से गुहार लगा रही है अभी तक पदाधिकारी के द्वारा कोई भी ठोस कदम नहीं उठाई गई है

मधेपुरा जिला मुख्यालय स्थित ठाकुर प्रसाद महाविद्यालय परीसर में केक काट डीएसएस का दसवां स्थापना दिवस मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता डीएसएस जिला अध्यक्ष आशीष आदर्श ने किया। वहीं उन्होंने अपने संबोधन में कहा आज हमें हमारे संरक्षक तेज प्रताप यादव पर गर्व हो रहा है। उन्होंने डीएसएस की स्थापना आज के ही दिन किया। उनका मकसद है कि समाज में भाईचारा कायम हो। सभी धर्म एक साथ मिलकर कर समाज के हित में काम करते हुए डीएसएस को आगे बढ़ाते रहना है। डीएसएस स्थापना दिवस के मौके पर ग़रीब असहाय लोगों के बीच ठंड के बीच हमलोगों ने कंबल वितरण किया।

आज दिन के 12:00 बजे नेता प्रतिपक्ष बिहार विधानपरिषद् हरी सहनी मधेपुरा के विभिन्न कार्यक्रम में भाग लेने हेतु पहुंच रहे हैं। नेता प्रति पक्ष हरि सहनी सबसे पहले जिला मुख्यालय स्थित गौशाला परिसर मंदिर प्रांगण में दिन के 12:00 बजे साफ-सफाई कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।इसके बाद वो जिले में आयोजित विभिन्न कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

बीएन मंडल विश्वविद्यालय ने पीजी फर्स्ट सेमेस्टर में नामांकन की तिथि जारी कर दी है। तीसरी चयन सूची के आधार पर 16 से 23 जनवरी तक चयनित छात्र-छात्राओं का नामांकन लिया जाएगा। नोडल पदाधिकारी डॉ. मोहित गुप्ता ने इसको लेकर सूचना जारी कर दी है। उन्होंने बताया कि पीजी फर्स्ट सेमेस्टर (सत्र 2023-25) में नामांकन के लिए तीसरी चयन सूची जल्द ही UMIS पोर्टल पर अपलोड कर दी जाएगी। तीसरी चयन सूची में शामिल छात्र-छात्राएं 16 से 23 जनवरी तक आवंटित विभाग और महाविद्यालय में अपना नामांकन करवा सकते हैं।

आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर मधेपुरा के लोगों में भी खासा उत्साह देखा जा रहा है। इसको लेकर शहर के सार्वजनिक बड़ी दुर्गा मंदिर में शहरवासियों द्वारा एक बैठक आयोजित की गई। 22 जनवरी को शहर में भव्य और आकर्षक शोभा यात्रा निकालने, शहर में भगवा ध्वज लगाने, सभी मंदिरों को सजाने एवं उसमें भजन कीर्तन का आयोजन करवाने निर्णय लिया गया। साथ ही प्रांगण रंगमंच द्वारा चयनित जगह पर गायन एवं नृत्य की प्रस्तुति देने पर सहमति हुई।

मधेपुरा के भर्राही ओपी क्षेत्र से मद्य निषेध विभाग ने दो बदमाशों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। जो किसी आपराधिक घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे थे। गिरफ्तार बदमाशों के पास से एक कट्टा और 2 कारतूस बरामद हुए। मद्य निषेध अधीक्षक सुरेंद्र प्रसाद ने कहा कि गिरफ्तार दोनों युवक को भर्राही ओपी पुलिस को सौंप दिया गया। उन्होंने बताया कि शनिवार की शाम भर्राही ओपी क्षेत्र के नेहालपट्टी चौक पर शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ उत्पाद टीम के साथ चेकिंग अभियान चलाया गया।

बिहार सरकार के शिक्षा विभाग के विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में आमजनों को जानकारी देने के लिए मधेपुरा मंथन शिक्षा एक संवाद कार्यक्रम का आयोजन होगा। इसको लेकर कला भवन में डीएम विजय प्रकाश मीणा की अध्यक्षता में एक बैठक हुई। बैठक में सभी उच्च एवं उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों के प्राचार्य, बीईओ, एसडीएम एवं जिले के सभी वरीय अधिकारी शामिल हुए। बैठक में बताया गया कि यह कार्यक्रम 15 से 20 जनवरी तक जिले के सभी 181 उच्च और उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में आयोजित होगी।

पर्यटन विभाग, बिहार सरकार की ओर से आयोजित आठ दिवसीय राजकीय मकर मेला 2024 में बीएन मंडल विश्विद्यालय में कार्यरत वो स्थानीय गोशाला के नवनिर्वाचित सचिव श्री पृथ्वीराज यदुवंशी का चयन 14 से 21 जनवरी, 2024 तक उद्घोषक के रूप में किया गया है। ज्ञातव्य हो कि श्री यदुवंशी विगत ढाई वर्षों से बिहार सहित देश वो दुनियां के विभिन्न मंचों पर मधेपुरा का नाम रोशन करते रहते हैं।